चुनाव वाले पांच राज्यों के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए सख्त निर्देश, जानें क्या पड़ेगा असर
Advertisement
trendingNow11057236

चुनाव वाले पांच राज्यों के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए सख्त निर्देश, जानें क्या पड़ेगा असर

कोरोना के बढ़ते मामलों पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने चिंता व्यक्त की है. इस क्रम में मंत्रालय ने पांच चुनाव वाले राज्यों के साथ बैठक कर भीड़ को लेकर जरूरी निर्देश जारी किए हैं.

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्लीः देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने पांच राज्यों के लिए जरूरी निर्देश जारी किए हैं. विधानसभा चुनाव वाले राज्यों को स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना प्रोटोकॉल की शर्तों का कड़ाई से पालन करवाने के लिए कहा है. कोरोना की गंभीरता को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने पांचों चुनावी राज्यों के साथ बैठक की है.

  1. 5 चुनाव वाले राज्यों के लिए निर्देश
  2. स्वास्थ्य मंत्रालय ने की बैठक
  3. भीड़ को लेकर चेताया

यह भी पढ़ेंः कानपुर के लिए पीएम मोदी ने किया ट्वीट, जानिए मंगलवार को क्या देने वाले हैं तोहफा 

बैठक में कोविड-19 प्रोटोकॉल पर विशेष फोकस 

साथ ही चुनावी रैलियों के बाद कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन न करने को लेकर उठ रहे सवालों को देखते हुए मंत्रालय ने इन पांचों राज्यों को इस दिशा में जरूरी कदम उठाने की सलाह दी है. साथ ही रैली में शामिल होने वाले लोगों से कोरोना उचित व्यवहार अपनाने की अपील करने के लिए कहा है. 

कोरोना की टेस्टिंग में तेजी लाना जरूरी

स्वास्थ्य मंत्रालय ने चुनावी राज्यों को कोरोना की टेस्टिंग में तेजी लाने का भी निर्देश दिया है. इसके साथ ही कोविड ट्रीटमेंट पर जोर देने की भी बात कही गई है ताकि अचानक संक्रमण के मामले ना बढ़ें.

टीकाकरण अभियान को लेकर दिए निर्देश

स्वास्थ्य मंत्रालय ने विधानसभा चुनाव वाले राज्यों को वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को तेज करने के लिए कहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि चुनावी राज्य जिला स्तर पर कोरोना के खिलाफ जारी टीकाकरण अभियान को लेकर साप्ताहिक प्लान तैयार करें. इतना ही नहीं क्षेत्र में टीकाकरण अभियान की हर दिन समीक्षा भी जरूरी है.

ये भी पढ़ेंः केंद्र पर ममता का बड़ा आरोप, 'इस रोक के बाद 22,000 रोगियों को दवाएं नहीं मिल पा रहीं' 

जिन लोगों ने नहीं अभी तक नहीं ली कोरोना की वैक्सीन..

मंत्रालय ने राज्यों से कहा कि टीकाकरण के लिए टारगेट पापुलेशन को चिन्हित करें और उन्हें जल्द से जल्द टीकों की खुराक देने की प्रक्रिया में तेजी लाएं. जिन लोगों ने अभी तक कोरोना की वैक्सीन नहीं ली है उनको जल्द से जल्द वैक्सीनेट करें.

LIVE TV

Trending news