close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हिमाचल कांग्रेस का राहुल से अध्यक्ष पद न छोड़ने का आग्रह, कहा- इस्तीफा न दें

कांग्रेस की हिमाचल प्रदेश इकाई ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से आग्रह किया कि वह देश में लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद इस्तीफा न दें.

हिमाचल कांग्रेस का राहुल से अध्यक्ष पद न छोड़ने का आग्रह, कहा- इस्तीफा न दें
.(फाइल फोटो)

शिमला: कांग्रेस की हिमाचल प्रदेश इकाई ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से आग्रह किया कि वह देश में लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद इस्तीफा न दें. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौड़ ने राज्य इकाई की बैठक की अध्यक्षता की, जिसने इस संबंध में सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया और उसे कांग्रेस कार्यसमिति के पास भेज दिया. प्रस्ताव में गांधी से आग्रह किया गया है कि वह पार्टी और देश की खातिर अपना इस्तीफा वापस ले लें.

राज्य के चार बार मुख्यमंत्री रह चुके वीरभद्र सिंह ने बैठक में कहा कि ऐसे महत्वपूर्ण मोड़ पर राहुल गांधी के हाथों को मजबूत करने की जरूरत है. उन्होंने कहा, "देश और पार्टी को उनके नेतृत्व की जरूरत है." नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भाजपा का मुख्य एजेंडा कांग्रेस मुक्त भारत बनाना है.

उन्होंने कहा, "इसके लिए वे राहुल गांधी को अध्यक्ष पद से हटाने की कोशिश कर रहे हैं." राठौड़ ने संवाददाताओं से कहा, "हमारी पहली प्राथमिकता राहुलजी को मन बदलने के लिए राजी करने की है, क्योंकि सिर्फ वही पार्टी को सर्वश्रेष्ठ नेतृत्व दे सकते हैं." उन्होंने कहा, "पार्टी को हार के कारणों को पहचानने के लिए आत्ममंथन की जरूरत है और राहुलजी के फिर से प्रभार संभालने के बाद यह करने की जरूरत है."

कांग्रेस हिमाचल प्रदेश में सभी चार लोकसभा सीटें हार गई है.