Himachal सरकार ने इन 4 जिलों में लगाया Corona Curfew, RT-PCR रिपोर्ट के साथ मिलेगी Entry
Advertisement

Himachal सरकार ने इन 4 जिलों में लगाया Corona Curfew, RT-PCR रिपोर्ट के साथ मिलेगी Entry

कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए हिमाचल प्रदेश के राज्य के 4 जिलों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है. साथ ही अब राज्य में एंट्री के लिए कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट को अनिवार्य कर दिया गया है.

Himachal सरकार ने इन 4 जिलों में लगाया Corona Curfew, RT-PCR रिपोर्ट के साथ मिलेगी Entry

शिमला: कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमितों के आंकड़े में तेजी से हो रही बढ़ोतरी के चलते हिमाचल प्रदेश सरकार (Himachal Pradesh Government) ने राज्य के 4 जिलों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगा दिया है. इसके साथ ही ऐलान किया है अब राज्य में एंट्री के लिए कोरोना RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा.

इन 4 जिलों में रहेगा नाइट कर्फ्यू

रविवार को राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) की अध्यक्षता में हुई एक बैठक के बाद ये निर्णय लिया गया है. आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि कांगड़ा (Kangra), ऊना (Una), सोलन (Solan) और सिरमौर (Sirmaur) जिलों में 27 अप्रैल से 10 मई तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा.

ये भी पढ़ें:- 1 रुपये में 56 GB इंटरनेट और 28 दिन की वैलिडिटी का ऑफर! बिना देरी उठाएं फायदा

57% कोरोना केस इन्हीं 4 जिलों में 

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, इन 4 जिलों में वर्तमान में कोरोना वायरस संक्रमण के 7,330 से अधिक मरीज हैं, जो राज्य के कुल 12,833 मामलों का 57 प्रतिशत है. आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कांगड़ा में 2,805, सोलन में 2,264, सिरमौर में 1,259 और ऊना में 1,002 कोरोना के नए मरीज मिले हैं. इसलिए यहां नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है. हालांकि राज्य सरकार ने शिमला, मंडी और हमीरपुर जिलों में पाबंदी लगाने संबंधी अभी कोई फैसला नहीं लिया है. इन जिलों में 1,000-1,000 से अधिक मरीज हैं.

ये भी पढ़ें:- कोरोना: घर बैठे इस तरह मजबूत करें अपनी Immunity, नहीं पड़ेगी अस्पताल जाने की जरूरत

72 घंटे पुरानी नेगेटिव रिपोर्ट ही मान्य

कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट के संबंध में जानकारी देते हुए प्रवक्ता ने बताया कि राज्य में एंट्री के लिए 72 घंटे पहले तक की नेगेटिव रिपोर्ट मान्य होगी. यदि हिमाचल प्रदेश के निवासी राज्य में प्रवेश से पहले आरटी-पीसीआर जांच नहीं कराते हैं तो उन्हें 14 दिन तक घर में क्वारंटीन रहना होगा. वे 7 दिन घर में क्वारंटीन में रहने के बाद जांच करा सकते हैं और यदि वे संक्रमित नहीं पाए जाते हैं, तो उनका क्वारंटीन खत्म कर दिया जाएगा.

LIVE TV

Trending news