Himachal Pradesh Election 2022: हिमाचल चुनाव के लिए BJP ने जारी की 62 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें किसे मिला मौका
Advertisement
trendingNow11401509

Himachal Pradesh Election 2022: हिमाचल चुनाव के लिए BJP ने जारी की 62 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें किसे मिला मौका

BJP Candidate List: हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 62 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है और पार्टी ने सीएम जयराम ठाकुर को सिराज सीट से मैदान में उतारा है.

Himachal Pradesh Election 2022: हिमाचल चुनाव के लिए BJP ने जारी की 62 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें किसे मिला मौका

Himachal Vidhansabha BJP Candidate List: हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पहली लिस्ट (Himachal Congress Candidate List) जारी कर दी है और इस लिस्ट में 62 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. बीजेपी की इस सूची में पांच महिलाएं भी शामिल हैं. पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की सोमवार को हुई बैठक में सूची को अंतिम रूप दिया गया. इसमें कुछ मौजूदा विधायकों का टिकट काटा भी गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और कई वरिष्ठ नेता केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य हैं.

सिराज सीट से चुनाव लड़ेगे सीएम जयराम ठाकुर

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) सिराज विधान सभा सीट (Siraj Assembly Seat) से ही चुनाव लड़ेंगे. नाम की घोषणा होने के बाद सीएम जयराम ठाकुर आज (19 अक्टूबर) सिराज विधान सभा से अपने नामांकन का पर्चा भी दाखिल करेंगे. मंडी जिले की सिराज विधानसभा सीट एक वीआईपी सीट मानी जाती है और इस सीट पर सबसे ज्यादा राजपूत बिरादरी का प्रभाव माना जाता है. सीएम जयराम ठाकुर सिराज सीट से लगातार 5 बार जीत दर्ज कर चुके हैं.

किसे कहां से मिला टिकट

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुख राम के बेटे अनिल शर्मा (Anil Sharma) मंडी विधानसभा सीट (Mandi Assembly Seat) से भाजपा के उम्मीदवार होंगे, जबकि सतपाल सिंह सत्ती ऊना से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने चुराह सीट से हंसराज, भरमौर सीट से डॉ. जननक राज, चंबा सीट से इंदिरा कपूर, डलहौजी सीट से डीएस ठाकुर, भटियाल सीट से विक्रम जरियाल, नूरपुर सीट से रणवीर सिंह, इंदौरा सीट से रीता धीमान, फतेहपुर सीट से राकेश पठानिया, ज्वाली सीट से संजय गुलेरिया, जसवां-प्रांगपुर सीट से विक्रम ठाकुर, जयसिंह पुर सीट से रविंदर धीमान को टिकट है.

 

हिमाचल में 12 नवंबर को डाले जाएंगे वोट

बता दें कि भारत चुनाव आयोग (ECI) ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव (Himachal Pradesh Assembly Election 2022) के तारीखों की घोषणा कर दी है और राज्य में एक चरण में मतदान होगा. हिमाचल प्रदेश की 68 सीटों पर 12 नवंबर को वोट डाले जाएंगे, जबकि नतीजों की घोषणा 8 दिसंबर को होगी. चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और नामांकन भरने की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news