Holi का रंग क्या फीका करेगी बारिश? प्रदूषण तो नहीं करेगा मजा किरकिरा! IMD का अलर्ट
Advertisement
trendingNow11597693

Holi का रंग क्या फीका करेगी बारिश? प्रदूषण तो नहीं करेगा मजा किरकिरा! IMD का अलर्ट

Holi Weather Update: होली (Holi) के दिन 8 मार्च को मौसम कैसा रहेगा, इसको लेकर मौसम विभाग (IMD) ने अलर्ट जारी कर दिया है. आईएमडी ने बताया है कि होली के दिन बारिश होगी या नहीं.

Holi का रंग क्या फीका करेगी बारिश? प्रदूषण तो नहीं करेगा मजा किरकिरा! IMD का अलर्ट

Holi 2023: होली (Holi) देशभर में 8 मार्च को मनाई जाएगी. इस बीच, होली से पहले मौसम (Weather) ने एक बार फिर करवट ली है. ठंड (Cold) का अहसास फिर से होने लगा है. ऐसे में ये जान लेते हैं कि होली के दिन मौसम कैसा रहेगा? कहीं मौसम तो होली का मजा खराब करने वाला नहीं है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में होली के दिन मौसम खुशनुमा रहेगा. हवा की रफ्तार धीमी रहेगी. इसके अलावा बारिश (Rain) होने के भी आसार नहीं हैं. होली के दिन आसमान साफ रहेगा. होली के दिन 8 मार्च को अधिकतम तापमान 32 से 33 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. हवा की गति कम होने से तापमान में इजाफा होगा. वहीं, न्यूनतम तापमान 14-15 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है.

होली पर कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक, होली के दिन मौसम तो साफ रहेगा. धूप भी निकलेगी, लेकिन पूर्वानुमान के मुताबिक 8 मार्च और उसके अगले 2-3 दिन तक प्रदूषण का स्तर खराब स्थिति में पहुंच सकता है. हवा की रफ्तार कम होने से प्रदूषण की मार झेलनी पड़ सकती है. सांस की बीमारी के मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

हवा की रफ्तार होगी कम

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, होली के दिन 8 मार्च को हवा की रफ्तार 3 किलोमीटर प्रति घंटा से भी कम हो सकती है. सुबह साढ़े 5 बजे से साढ़े 11 बजे तक हवा की गति कम होगी. फिर इसके बाद हवा की रफ्तार 8 किलोमीटर प्रति घंटा तक जा सकती है.

इन लोगों को होगी परेशानी!

गौरतलब है कि पिछले 2 दिनों से प्रदूषण का स्तर सामान्य है. लेकिन 8 मार्च और उसके बाद मौसम फिर से खराब हो सकता है. सांस और अन्य बीमारियों से जूझ रहे लोगों को परेशानी हो सकती है. ऐसे लोगों को घर में रहने की सलाह दी गई है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news