Gurugram: बंजारा मार्केट में होम डेकोरेशन आइटमों की है होड़, रेट सुनकर आप भी रह जाएंगे दंग
Advertisement

Gurugram: बंजारा मार्केट में होम डेकोरेशन आइटमों की है होड़, रेट सुनकर आप भी रह जाएंगे दंग

Home Decoration Item: राजस्थान के नोमाडिक ट्राइब लोहारों ने 1990 के दशक में इस मार्केट की स्थापना की थी. ये मार्केट गुरुग्राम के सेक्टर 56 में स्थित है. पहले यहां थोड़ी ही बहुत दुकानें हुआ करती थी, लेकिन आज के समय में होम डेकोरेशन के लिए यह एक बड़ा गढ़ बन चुका है. ये दिल्ली का सबसे पुराना किफायती मार्केट है.

गुरुग्राम की बंजारा मार्केट

Home Decoration: अगर हम मार्केट की बात करते हैं तो सबसे पहले दिल्ली और गुरुग्राम का नाम सबसे पहले जवान पर आता है, क्योंकि यहां की मार्केट पूरे देश में बहुत फेमस है. दिल्ली की लाजपत नगर मार्केट, जनपथ, सरोजिनी नगर, चांदनी चौक, करोलबाग जैसी मार्केट कपड़ों से लेकर घरेलू सामान के लिए बहुत फेमस है, लेकिन हम अगर होम डेकोरेशन की बात करें तो गुरुग्राम की बंजारा मार्केट का नाम सबसे आगे है. यहां की मार्केट में आपको एक से बढ़कर एक लेटेस्ट आइटम देखने को मिलेंगे. साथ ही साथ यहां के दाम भी काफी किफायती होते हैं. गुरुग्राम की ये बंजारा मार्केट कई चीजों को लेकर बहुत फेमस है. आज हम आपको बंजारा मार्केट से जुड़ी कई रोचक चीजें बताने जा रहे हैं.

राजस्थान के रोमाडिक ट्राइब लोहारों ने स्थापित की थी मार्केट
राजस्थान के नोमाडिक ट्राइब लोहारों ने 1990 के दशक में इस मार्केट की स्थापना की थी. ये मार्केट गुरुग्राम के सेक्टर 56 में स्थित है. पहले यहां थोड़ी ही बहुत दुकानें हुआ करती थी, लेकिन आज के समय में होम डेकोरेशन के लिए यह एक बड़ा गढ़ बन चुका है. ये दिल्ली का सबसे पुराना किफायती मार्केट है. यहां पर हैंडलूम, हैंडीक्राफ्ट आइटम बहुत ही सस्ते दामों में और अच्छे मिल जाते हैं. इन आइटम को देखने के बाद आप इसकी कीमत का अंदाजा नहीं लगा सकते हैं.

सातों दिन खुलती है यहां की बाजार
ये बाजार हफ्ते में सातों दिन खुलती है. इसलिए आप यहां पर बिना सोचे समझे किसी भी दिन आ सकते हैं. शुक्रवार, शनिवार और रविवार को इस मार्केट में बहुत भीड़ देखने को मिलती है. यहां हर दुकानदार हर दिन 4000 से 40 हजार रुपये तक की कमाई करता है. ये भारत के लोगों की औसत आय से कहीं ज्यादा है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news