Honey Trap: 'हनी ट्रैप' में फंसा एयरफोर्स का जवान, ISI को दे रहा था खुफिया राज!
Advertisement

Honey Trap: 'हनी ट्रैप' में फंसा एयरफोर्स का जवान, ISI को दे रहा था खुफिया राज!

Delhi Police action on hondy trap case: दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक आरोपी जवान को खुफिया इनपुट के आधार पर गिरफ्तार किया गया है. आरोपी की पत्नी के बैंक खाते में संदिग्ध लेन-देन मिला है अब उसकी जांच भी हो रही है. 

सांकेतिक तस्वीर

Crime branch arrested Airforce jawan accused of espionage: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की अपराध शाखा (Crime Branch) ने भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) के एक जवान को जासूसी (Spy) के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस के शिकंजे में आए इस आरोपी का नाम देवेंद्र शर्मा है. जिस पर वायु सेना से जुड़ी संवेदनशील जानकारी जुटाने का प्रयास किया था.

खुफिया एजेंसी के इनपुट पर कार्रवाई 

 दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी ने ये पता लगाने की कोशिश की थी कि देश में कितने राडार कहां-कहां तैनात हैं. इस दौरान उसने एयरफोर्स से जुड़े कुछ बड़े अधिकारियों के नाम और पते मांगने की कोशिश की थी. पुलिस ने देवेंद्र शर्मा को 6 मई को मिले खुफिया एजेंसी के इनपुट के आधार पर गिरफ्तार किया है. क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक देवेंद्र शर्मा को धौला कुआं से गिरफ्तार किया गया है. हनी ट्रैप का शिकार हुआ जवान उत्तर प्रदेश यानी (UP) के कानपुर का रहने वाला है. 

ये भी पढ़ें- Extortion: ED और CBI के नाम पर करता था उगाही, यहां की पुलिस ने कर दिया ऐसा हाल

ISI का हाथ होने की आशंका

पुलिस सूत्रों के मुताबिक एक महिला प्रोफाइल से उसे फ्रेंड रिक्वेस्ट आई और इस तरह उसकी पहचान फेसबुक पर एक कदम आगे बढ़ी. वहीं ये भी बताया जा रहा है कि देवेंद्र शर्मा को फोन सेक्स के जरिये ट्रैप में लिया गया और फिर उससे संवेदनशील जानकारियां जुटाने की कोशिश की गई. हालांकि जिस फोन नंबर से हनी ट्रैप में फंसाने वाली महिला देवेंद्र शर्मा से बात करती थी, वो भारतीय सर्विस प्रोवाइडर का नंबर है. 

ये भी पढ़ें- Uttarakhand: बेटे-बहू ने नहीं बनाया दादा-दादी तो गए कोर्ट, कहा- सालभर में वंशज मिले या 5 करोड़ 

पुलिस अब उस महिला का पता लगाने का प्रयास कर रही है. अब पुलिस को ये शक है कि इस पूरे प्रकरण मे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) का हाथ हो सकता है. इस बीच पुलिस को आरोपी की पत्नी के बैंक एकाउंट में कुछ संदिग्ध ट्रांसेक्शन भी देखने को मिले हैं. जिनके आधार पर आगे की जांच की जारी है. 

LIVE TV

 

Trending news