Howdy Modi: यह खबर पढ़कर हर भारतीय का गर्व से चौड़ा हो जाएगा सीना

अमेरिका की धरती पर पहली बार ऐसा हुआ है, जब अमेरिकी धरती पर वहां के प्रोटोकॉल से बढ़कर किसी देश के प्रधानमंत्री को अभूतपूर्व सम्‍मान दिया जा रहा है.

Howdy Modi: यह खबर पढ़कर हर भारतीय का गर्व से चौड़ा हो जाएगा सीना
अमेरिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्‍वागत और भारतीय नागरिकों के प्रति सम्‍मान को देखकर हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा हो गया है.

टेक्‍सास: एक वक्‍त ऐसा भी था, जब अमेरिकी दौरे के दौरान किसी देश के प्रमुख को उतना ही सम्‍मान मिलता था, जितना वहां के प्रोटोकॉल के तहत निर्धारित है. वहीं, जब अमेरिका के राष्‍ट्रपति किसी देश के दौरे पर जाते थे, तब वह देश हर वह कोशिश करता था, जिससे अमेरिकी राष्‍ट्रपति के दौरे को बेहद यादगार बनाया जा सके. अब वक्‍त ने बड़ी करवट ली है. अमेरिका की धरती पर पहली बार ऐसा होगा, जब अमेरिकी प्रोटोकॉल से बढ़कर किसी देश के प्रधानमंत्री को अभूतपूर्व सम्‍मान दिया जा रहा है. 

जी हां, हम बात कर रहे हैं भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा की. पहली बार, हाउडी मोदी (Howdy Modi) कार्यक्रम में शरीक होने अमेरिका के ह्यूस्‍टन शहर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभूतपूर्व स्‍वागत किया जा रहा है. न केवल अमेरिका में रहने वाले भारतीय, बल्कि अमेरिकी सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस अमेरिका यात्रा को यादगार बनाने की हर कोशिश कर रहे हैं. इसी कोशिश के तहत, अमेरिकी सेना के जवानों को भारतीय राष्‍ट्रगान भी सिखाया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: Howdy Modi कार्यक्रम से ठीक पहले शशि थरूर ने दिया कांग्रेस को चिढ़ाने वाला बयान

इतना ही नहीं, अमेरिकी सेना के बैंड को भारतीय राष्‍ट्रगान की धुन का प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है. अमेरिकी सरकार की तैयारी है कि ह्यूस्‍टन के एनआरजी स्‍टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के दौरान, उनके स्‍वागत में अमेरिकी सेना का बैंड भारतीय राष्‍ट्रगान जन गण मन .. की धुन बजाएंगे. इसके अलावा, पूरे ह्यूस्‍टन शहर को पूरी तरह से मोदी मय बना दिया गया है. जहां देखो, वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्‍वागत में बड़े बड़े होर्डिंग्‍स लगाए गए हैं. 

यह भी पढ़ें: PM मोदी प्रवासी कश्मीरी पंडितों से बोले- हम सभी मिलकर नए कश्मीर का निर्माण करेंगे

इसके अलावा, भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिकों के साथ-साथ अमेरिकी नागरिकों ने भी ऐसे कार्यक्रम तैयार किए हैं, जिससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस अमेरिकी दौरे को बेहद यादगार बना दिया जाए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप भी हाउडी मोदी (Howdy Modi) कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं. अमेरिका में यह पहली बार होगा, जब अमेरिकी राष्‍ट्रपति किसी विदेशी राष्‍ट्र प्रमुख के साथ कोई मंच साझा करेंगे. 

LIVE TV...

यह भी पढ़ें: Howdy Modi में शरीक होने को पहुंचे हजारों लोग, जाम हुईं ह्यूस्‍टन की सड़कें

यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाउडी मोदी (Howdy Modi) कार्यक्रम पर न केवल भारत और अमेरिका के हर शख्‍स की निगाह टिकी हैं, बल्कि पूरी दुनिया इस कार्यक्रम को टकटकी लगाकर देख रही है. अमेरिकी धरती में पहली बार किसी भारतीय प्रधानमंत्री के स्‍वागत और भारतीय नागरिकों के प्रति सम्‍मान को देखकर पूरे देश का सीना गर्व से चौड़ा हो गया है.