close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

स्वदेश लौटे PM मोदी, सर्जिकल स्ट्राइक की दिलाई याद, '3 साल पहले इसी तारीख को पूरी रात सोया नहीं था'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र किया.

स्वदेश लौटे PM मोदी, सर्जिकल स्ट्राइक की दिलाई याद, '3 साल पहले इसी तारीख को पूरी रात सोया नहीं था'
पीएम मोदी के दिल्ली पहुंचने पर पालम एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया...

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 7 दिन के अमेरिका के सफल दौरे के बाद आज शाम दिल्ली लौटे. दिल्ली पहुंचने पर पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) समेत दिल्ली के सांसदों ने एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया. पीएम मोदी ने यहां कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र किया.

पीएम मोदी ने कहा, "तीन साल पहले 28 की रात को ही मेरे देश के वीर जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical strike) करके भारत की आन-बान-शान को दुनिया के सामने और अधिक ताकत के साथ प्रस्तुत किया था. मैं आज उस रात को याद करते हुए, हमारे वीर जवानों के साहस को प्रणाम करता हूं, उनका अभिनंदन करता हूं." 

पीएम मोदी ने कहा, "आज 28 सितंबर है, तीन साल पहले इसी तारीख को मैं पूरी रात एक पल भी सोया नहीं था. पूरी रात जागता रहा था। हर पल टेलिफोन की घंटी कब बजेगी, इसी के इंतजार में था. वो 28 सितंबर भारत के वीर जवानों के पराक्रम की एक स्वर्णिम गाथा लिखने वाला था." 

LIVE टीवी:

गौरतलब है कि सितंबर 2016 में उरी हमले के बाद किेए गए भारत ने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था. भारतीय सेना ने पीओके में 3 किमी घुसकर आतंकवादियों को ढेर किया गया था. भारतीय सेना ने रात 12.30 बजे से 2.30 बजे तक यह ऑपरेशन चलाया था. भारतीय सेना के कमांडोज ने आतंकवादियों के 7 लॉन्च पैड को अपना निशाना बनाया था. इसमें 38 आतंकवादी मारे गए.