Rain Weather Today: दिल्ली-एनसीआर के बाद इन 8 राज्यों में बारिश का कहर! जानें यूपी के जिलों का हाल
Advertisement
trendingNow12323642

Rain Weather Today: दिल्ली-एनसीआर के बाद इन 8 राज्यों में बारिश का कहर! जानें यूपी के जिलों का हाल

Rain Alert Today:  मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर के बाद यूपी में अब खूब बारिश होने वाली है. 6 जुलाई से 9 जुलाई के दौरान हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है. उत्तर प्रदेश के 60 जिलों में मौसम विभाग ने भारी से बारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Rain Weather Today: दिल्ली-एनसीआर के बाद इन 8 राज्यों में बारिश का कहर! जानें यूपी के जिलों का हाल

UP Weather Today: केरल में मानसून एंट्री और दिल्ली-एनसीआर में बारिश के कहर के बाद अब यूपी में मौसम का मिजाज बदला हुआ है.आईएमडी ने दिल्ली में रविवार तक ऑरेंज अलर्ट और बुधवार से शुक्रवार तक येलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही दिल्ली-एनसीआर में पूरा सप्ताह बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब में भी भारी बारिश होने की बात कही है.

आमतौर पर मॉनसून 8 जुलाई तक देशभर में फैलता है, लेकिन इस साल यह अधिक तेजी से आगे बढ़ा है. अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय और कई अन्य राज्यों में भारी बारिश ने बेहाल किया है. 

8 जुलाई तक जमकर बारिश
मौसम विभाग ने अरुणाचल प्रदेश, असम व मेघालय में 8 जुलाई तक पश्चिम बंगाल, सिक्किम, नगालैंड, मणिपुर,  मिजोरम और त्रिपुरा में कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र और तटीय कर्नाटक के लिए बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

यूपी में बारिश की धांसू एंट्री
उत्तर प्रदेश में मानसून की एंट्री के बाद लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है. पिछले 24 घंटों में लखनऊ, बाराबंकी, झांसी, बस्ती, संतकबीर, फिरोजाबाद के साथ और भी कई जिलों में भारी बारिश हुई है. साथ ही इन जिलों में तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है. मौसम विभाग ने आज राज्य के कई जिलों में तेज आंधी के साथ भारी बारिश की संभावना जताते हुए, ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. हालांकि, तेज बारिश के कारण लोगों को कई तरह की दिक्कतों का भी सामना करना पड़ सकता है.

उत्तर प्रदेश के 60 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी (rain weather today at my location)
उत्तर प्रदेश में आज नोएडा, हापुड़, गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बागपत, मथुरा, हाथरस, अलीगढ़, एटा, कांशीरामनगर,  इलाहाबाद, वाराणसी, गाजीपुर, चंडीगढ़, मिर्जापुर, सोनभद्र, आगरा, फिरोजाबाद, एटा, इटावा, ललितपुर, झांसी, बुलंदशहर, पीलीभीत, सुल्तानपुर, लखीमपुर खीरी, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज औरैया, गोरखपुर, अयोध्या, चित्रकूट, लखनऊ, सीतापुर, उन्नाव, बस्ती, मैनपुरी, बदायूं, संभल, बिजनौर, रामपुर, मुरादनगर, बरेली, अंबेडकरनगर, शाहजहांपुर, महाराजगंज, बलिया, कुशीनगर, गोंडा में आज भारी से भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news