दिल्ली-NCR में फिर लौटेगी कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने जताई बारिश की आशंका

दिल्ली एनसीआर में सर्दी एक बार फिर लौटने वाली है. IMD ने 3 से 5 फरवरी तक बारिश की संभावना जताई है. विभाग के अनुसार, बारिश वाले राज्यों में ठंड बढ़ने के आसार हैं. हालांकि एयर क्वालिटी में सुधार होगा.  

दिल्ली-NCR में फिर लौटेगी कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने जताई बारिश की आशंका
फाइल फोटो.
Play

नई दिल्ली: जनवरी के आखिरी सप्ताह में सर्दी का सितम झेल रहे दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) के लोगों ने शनिवार को राहत की सांस ली. आज आसमान साफ रहा और दिनभर तेज धूप रही. लेकिन ये राहत सिर्फ कुछ ही समय के लिए थी. मौसम विभाग ने शनिवार को नया अलर्ट जारी किया है, जिसमें बारिश की आशंका जताई है.

3 से  5 फरवरी तक होगी बारिश

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों को एकबार फिर सर्द सुबह का सामना करना पड़ेगा. IMD प्रमुख (उत्तरी संभाग) कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली में 3 फरवरी को रात में हल्की बारिश होने की संभावना है और 5 फरवरी तक स्थिति ऐसे ही बनी रह सकती है. बारिश से ठंड एक बार फिर बढ़ जाएगी और उत्तर भारत के कई राज्यों में शीतलहर को महसूस किया जा सकेगा. 

ये भी पढ़ें:- खुशखबरी: अब 10वीं की परीक्षा में कोई भी छात्र नहीं होगा Fail, जारी हुआ नया नियम 

एयर क्वालिटी में होगा सुधार

IMD के मुताबिक, तेज हवा चलने से शहर की एयर क्वालिटी (Air Quality) में सुधार का अनुमान है. आज दिल्ली में सुबह 9 बजे AQI 304 दर्ज किया गया था. जबकि बुधवार को 24 घंटे का औसतन एक्यूआई 283 , मंगलवार का 404, सोमवार का 372 और रविवार का 347 था. आपको बताते चलें कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 और 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच ‘सामान्य’, 201 और 300 के बीच ‘खराब’, 301 और 400 के बीच ‘अत्यंत खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ श्रेणी में माना जाता है. इस महीने दिल्ली की एयर क्वालिटी छह बार ‘गंभीर’ श्रेणी में रही है.

(इनपुट- IANS से भी) 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.