Weather Update: दिल्ली में फिर पड़ेगी छातों की सख्त जरूरत? देश के मौसम पर आया IMD का ये अलर्ट
Advertisement
trendingNow12397380

Weather Update: दिल्ली में फिर पड़ेगी छातों की सख्त जरूरत? देश के मौसम पर आया IMD का ये अलर्ट

Weather news Aaj Ka Mausam: पूर्वोत्तर भारत, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, तटीय कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. आइए अब जानते हैं देश के बाकी हिस्सों में आज कैसा रहेगा मौसम का हाल.

Weather Update: दिल्ली में फिर पड़ेगी छातों की सख्त जरूरत? देश के मौसम पर आया IMD का ये अलर्ट

Rain alert: मौसम विभाग (IMD) ने वीकेंड यानी शनिवार 24 अगस्त को दिल्ली, यूपी, बिहार और झारखंड स्थान समेत कई राज्यों में भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. दिल्ली-NCR में हल्की-फुल्की बारिश के बाद से मौसम कूल-कूल बना हुआ है. फुहारों के बीच ठंडी-ठंडी हवाओं ने लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत दी है. IMD ने खास दिल्ली ही नहीं यूपी में भी आने वाले चार-पांच दिन बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कई इलाकों के लिए दिल्ली में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले बुधवार यानी 28 अगस्त तक दिल्ली में बारिश का दौर जारी रहेगा. शनिवार को राजधानी में हल्की बारिश हो सकती है. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री तक रहने का अनुमान लगाया गया है यानी अभी अगले चार से पांच दिन दिल्लीवालों को एक बार फिर से छाते की सख्त जरूरत पड़ सकती है. 

ये भी पढ़ें - 'पैरासिटामोल, सेट्रिजन' और... ये 156 दवाएं BAN, 100 काम छोड़कर पढ़ें सबसे जरूरी खबर

बाकी देश के मौसम का हाल

आइए अब जानते हैं देश के बाकी हिस्सों में आज कैसा रहेगा मौसम का हाल. शुरुआत बिहार से करें तो IMD ने आज कई जिलों में बारिश का पूर्वानुमान लगया है, खासकर जमुई, गया, जहानाबाद, बांका, कटिहार और भागलपुर समेत कई जिलों में जकमर बादल बरस सकते हैं. राजस्थान के लिए तो अगले कुछ दिनों तक बारिश होने का पूर्वानुमान है. इसके अलावा 24 से 25 अगस्त के बीच महाराष्ट्र, पूर्वोत्तर भारत के नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और असम के अलावा एमपी, छत्तीसगढ़, राजस्थान, गुजरात और गोवा में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं गंगा के तटीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भी आज कुछ जिलों में तेज बारिश संभव है.

अगस्त में टूटेगा बारिश का रिकॉर्ड?

IMD के मुताबिक दिल्लीवालों के लिए अगस्त का ये महीना सबसे अधिक बारिश वाला महीना बन सकता है. अब तक यहां 270 मिमी बारिश हो चुकी है. इस तरह करीब बीते 10 साल का रिकॉर्ड टूट चुका है. इससे पहले 2012 में अगस्त के महीने में 378 मिमी बारिश हुई थी. इसके अलावा दिल्ली में इस साल अगस्त के महीने में सामान्य से अधिक वर्षा वाले दिन भी गिने गए.

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पासक्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड

Trending news