Imran Khan के गले की फांस बन गए ये 3 बड़े मामले, फिर हाथ धोकर पीछे पड़ी पाक सरकार!
Advertisement
trendingNow11692594

Imran Khan के गले की फांस बन गए ये 3 बड़े मामले, फिर हाथ धोकर पीछे पड़ी पाक सरकार!

Imran Khan New Update: आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर पिछड़ रहे पाकिस्तान सरकार के सामने इमरान खान नई मुश्किल बनकर आ गए हैं. पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को लेकर वर्तमान पाक सरकार पीछे हटने के मूड में नजर नहीं आ रही है.

फाइल फोटो

Imran Khan Arrest News: आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर पाकिस्तान में संकट गहराता जा रहा है. इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में गृह युद्ध के हालात पैदा हो गए हैं. हालांकि, इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने इमरान खान के पक्ष में फैसला सुनाते हुए उनकी गिरफ्तारी को गैरकानूनी बताया और उन्हें रिहा करने का आदेश दिया लेकिन पाकिस्तान की सरकार इतनी जल्दी पीछे हटने के मूड में नहीं लग रही है.

मुश्किल में इमरान खान

इमरान खान की रिहाई के बाद तुरंत शहबाज शरीफ की सरकार ने एक विशेष बैठक का आयोजन किया. सूत्रों का कहना है कि शहबाज की इस बैठक का मेन मुद्दा इमरान को काबू करना है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तान सरकार इमरान खान को फिर से गिरफ्तार कर सकती है. इस बार 3 अलग मामलों को लेकर इमरान को कटघरे में खड़ा किया जा सकता है.

कौन से हैं वो मामले?

1. तोशखाना केस

तोशखाना पाकिस्तान में एक सरकारी डिपार्टमेंट है. इस डिपार्टमेंट में पाकिस्तान की सरकार, वहां की मुख्य हस्तियों और पाक में काम करने वाले अधिकारियों को मिलने वाले बेशकीमती तोहफों को रखा जाता है. इमरान खान पर आरोप लगा है कि उन्होंने यहां रखे हुए उपहारों को कम दाम पर खरीदकर ऊंचे दामों में बेचा है. साल 2018 में यूरोप और अरब देशों की यात्रा में इमरान को कई उपहार मिले थे जिसे उन्होंने बाहर जाकर ऊंचे दामों में बेच दिया.

2. अल कादिर ट्रस्ट मामला

इमरान खान, उनकी पत्नी बुशरा बीबी, करीबी जुल्फिकार बुखारी और बाबर अवान ने मिलकर एक ट्रस्ट का गठन किया था. इसका नाम अल कादिर ट्रस्ट था. लोगों को अच्छी शिक्षा देने के लिहाज से इस ट्रस्ट का गठन किया गया था. इसका मेन मकसद एक यूनिवर्सिटी स्थापित करना था. यूनिवर्सिटी की स्थापना के लिए दान में जमीन दी गई थी. इस मामले में इमरान पर आरोप है कि उन्होंने इन जमीन के पेपर्स में हेराफेरी की है.

3. महिला जज का अपमान

इमरान खान पर आरोप लगाया गया तीसरा आरोप बेहद संगीन है. साल 2023 के मार्च महीने में इमरान खान पर आरोप लगा कि उन्होंने एक महिला जज को धमकी दी थी और उसका आपमान किया था. जेबा चौधरी नाम की महिला जज को इमरान ने धमकी देते हुए कहा था कि उन्हें देख लेंगे.

Trending news