बड़ी खुशखुबरी: पिछले 24 घंटे में दिल्‍ली में कोरोना का एक भी नया केस नहीं, 5 मरीज हुए ठीक
Advertisement
trendingNow1658158

बड़ी खुशखुबरी: पिछले 24 घंटे में दिल्‍ली में कोरोना का एक भी नया केस नहीं, 5 मरीज हुए ठीक

कोरोना वायरस (Corona Virus) के कहर के बीच एक बहुत बड़ी खुशखुबरी सामने आई है.

बड़ी खुशखुबरी: पिछले 24 घंटे में दिल्‍ली में कोरोना का एक भी नया केस नहीं, 5 मरीज हुए ठीक

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच एक बहुत बड़ी खुशखुबरी सामने आई है. दिल्‍ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना का कोई भी नया केस सामने नहीं आया है. पांच मरीज पूरी तरह से ठीक होकर अस्‍पताल से घर चले गए हैं. दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ये जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना के चलते सबसे बड़ी चुनौती ये है कि इसको भी हालत में अनियंत्रित नहीं होने देना है. आप सबके सहयोग से ही इस चुनौती से निपटा जा सकता है. हालांकि हालात से निपटने के लिए दिल्‍ली में कर्फ्यू लगा दिया गया है. इसके साथ ही मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्‍यमंत्री, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री और अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारियों के साथ कोरोना के मुद्दे पर बैठक करेंगे. इसके अलावा मुख्‍यमंत्री और उप-राज्‍यपाल के बीच भी बैठक होगी.

कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में लगभग पूरा देश आ चुका है.  देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या अब बढ़कर 492 हो गई है. इसमें विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. कोविड-19 से अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि कोविड 19 के दुनियाभर में करीब 3 लाख 80 हजार से ज्यादा मरीज हैं और 16,497 लोगों की मौत हो चुकी है. 30 राज्‍य/केंद्र शासित प्रदेशों में पूरी तरह लॉकडाउन है. इनमें से चार राज्‍यों में कर्फ्यू है. उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र सहित कई जगह लॉकडाउन तोड़ने वालों पर सख्ती बरती जा रही है. यूपी में हालात बदतर होने पर राज्‍य सरकार प्राइवेट अस्पतालों को अपने हाथ में ले सकती है.

LIVE TV

पीएम मोदी रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे, कहा- कोरोना पर कुछ अहम बातें साझा करूंगा

इसके साथ ही कोरोना वायरस के मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) एक हफ्ते में दूसरी बार रात आठ बजे देशवासियों को संबोधित करेंगे. इस सिलसिले में पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के संबंध में कुछ महत्वपूर्ण बातें देशवासियों के साथ साझा करूंगा. इससे पहले पीएम मोदी ने देशवासियों से अपील कर कहा था कि सभी लोग लॉक डाउन को गंभीरता से लें और अपने साथ-साथ अपने परिजनों की रक्षा करें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य सरकारों से भी अनुरोध कर कहा था कि वे अपने यहां सख्ती के साथ नियम-कानून का पालन करवाएं.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news