Farmer's Protest में ISI ने रची हिंसा की साजिश, खुफिया एजेंसी ने जारी किया अलर्ट
Advertisement

Farmer's Protest में ISI ने रची हिंसा की साजिश, खुफिया एजेंसी ने जारी किया अलर्ट

Farmer's Protest: किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्ली के तीन मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए हैं. मेट्रो स्टेशन विश्वविद्यालय, सिविल लाइंस और विधान सभा स्टेशन बंद हैं, यहां ट्रेन नहीं रुकेगी.

फाइल फोटो | फोटो साभार: रॉयटर्स

नई दिल्ली: खुफिया एजेंसियों ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और दूसरी एजेंसियों को अलर्ट किया है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के इशारे पर किसान आंदोलन (Farmer's Protest) में हिंसा भड़क सकती है और तोड़फोड़ हो सकती है.

  1. किसान आंदोलन में भड़क सकती है हिंसा- खुफिया एजेंसी
  2. दिल्ली पुलिस और CISF ने बढ़ाई मेट्रो स्टेशन की सुरक्षा
  3. किसान आंदोलन के 7 महीने पूरे होने पर प्रदर्शन

किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली में अलर्ट

बता दें कि आज 26 जून को किसान प्रदर्शनकारी देशभर में केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों (Agriculture Laws) के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस और सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) को अलर्ट किया है. खुफिया एजेंसी ने एक लेटर भेजकर दिल्ली पुलिस को अलर्ट किया.

आज ये तीन मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद

जान लें कि किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए आज दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. मेट्रो स्टेशन की सुरक्षा को भी बढ़ाया गया है. आशंका है कि प्रदर्शनकारी मेट्रो स्टेशन (Metro Station) पर हमला कर सकते हैं. किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्ली के तीन मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए हैं. मेट्रो स्टेशन विश्वविद्यालय, सिविल लाइंस और विधान सभा स्टेशन बंद हैं, यहां ट्रेन नहीं रुकेगी.

ये भी पढ़ें- कोरोना का डेल्टा वैरिएंट 85 देशों में मचा रहा तबाही, WHO ने जारी की ये चेतावनी

गौरतलब है कि किसानों के कई संगठन दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे प्रदर्शन में आज शामिल हो सकते हैं. तोड़-फोड़ और उपद्रव की आशंका को देखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

कृषि मंत्री ने की आंदोलन खत्म करने की अपील

वहीं केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसान प्रदर्शनकारियों से अपील की है कि वो अपना आंदोलन खत्म कर दें. उनके साथ 11 राउंड की बातचीत हो चुकी है. नए कृषि कानून किसानों के भले के लिए हैं.

ये भी पढ़ें- अमेरिकी कानूनों का हवाला देकर ट्विटर ने क्यों ब्लॉक किया IT मंत्री रविशंकर प्रसाद का अकाउंट?

गौरतलब है कि किसान आंदोलन के सात महीने पूरे होने के मौके पर संयुक्त किसान मोर्चा ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से दखल देने की मांग की है और केंद्र सरकार को तीन कृषि कानूनों को वापस लेने का निर्देश देने की मांग की है.

LIVE TV

Trending news