Anti-Hijab Movement: ईरान की हिजाब विरोधी आंदोलन की गूंज नोएडा तक, महिला ने समर्थन में काटे बाल, वीडियो वायरल
Advertisement
trendingNow11386100

Anti-Hijab Movement: ईरान की हिजाब विरोधी आंदोलन की गूंज नोएडा तक, महिला ने समर्थन में काटे बाल, वीडियो वायरल

Iran's Anti-Hijab Movement: ईरान में 18 दिनों से हिजाब के विरोध में चल रहा आंदोलन रुकने का नाम नहीं ले रहा है. यह विरोध प्रदर्शन महसा अमिनी की पुलिस हिरासत में हुई मौत के कारण शुरू हुआ था. 22 साल की महसा अमीनी की 16 सितंबर को पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी. 

Anti-Hijab Movement: ईरान की हिजाब विरोधी आंदोलन की गूंज नोएडा तक,  महिला ने समर्थन में काटे बाल, वीडियो वायरल

Iran's Anti-Hijab Movement News: ईरान से शुरू हुई हिजाब की लड़ाई अब भारत तक पहुंच गई है. महिलाओं पर लगातार हो रहे अत्याचार के विरोध में बनाए गए वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. ईरान की माहसा अमीनी की मौत का विरोध नोएडा में भी देखने को मिला है.

नोएडा के सेक्टर 15 ए निवासी डॉ अनुपमा भारद्वाज ने एक वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है जो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में डॉक्टर अनुपमा भारद्वाज अपने बाल काटती हुई दिखाई दे रही हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डॉ. अनुपमा ने कहा है कि हम 21वीं सदी में हैं. महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं और दूसरी तरफ इस प्रकार के मामले सामने आ रहे हैं. ये घटनाएं दुखद हैं. हम आज किसी घर्म या मजहब की बात नहीं कर रहे. बात महिला अधिकारों की हैं. देश में भी महिलाओं के सामने कई प्रकार की समस्याएं हैं. उन पर बात करने की जरूरत है.‘

ईरान में हिजाब के विरोध में आंदोलन
दरअसल ईरान में 18 दिनों से हिजाब के विरोध में चल रहा आंदोलन रुकने का नाम नहीं ले रहा है. अब इस विरोध में वहां की हाई स्कूल की लड़कियां भी शामिल हो गई हैं. ईरान में बड़ी संख्या में लड़कियां सरकार के खिलाफ इस विरोध में शामिल हो गई हैं.

ईरान यह विरोध प्रदर्शन महसा अमिनी की पुलिस हिरासत में हुई मौत के कारण शुरू हुआ था. 22 साल की महसा अमीनी की 16 सितंबर को पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी. अमीनी की मौत पर ईरान में यह विरोध प्रदर्शन साल 2019 के बाद का सबसे बड़ा विरोध प्रदर्शन है.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news