Pakistan: भारत में हिंसा फैलाने की नापाक साजिश, ISI इस संगठन की ले रहा मदद
Advertisement

Pakistan: भारत में हिंसा फैलाने की नापाक साजिश, ISI इस संगठन की ले रहा मदद

Pakistan ISI: पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आता. वह भारत में लगातार आतंकी घटनाओं (Terrorist Incidents) को अंजाम देने की फिराक में लगे रहता है. हालांकि, भारतीय सुरक्षा बल (Indian Security Force) इन कोशिशों पर लगातार पानी फेरते रहती हैं. इस बीच पाकिस्तान ने अब भारत को अस्थिर करने का नया तरीका ढूंढा है.

फाइल फोटो

ISI Conspiracy: पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI पंजाब को अस्थिर करने के लिए लगातार साजिशों में लगी हुई है. भारतीय सुरक्षा एजेंसियों (Indian Security Agencies) मुताबिक, ISI ने पाकिस्तान में रह रहे खालिस्तानी आतंकियों (Khalistani Terrorists) निर्देश दिया है कि वो पंजाब (Punjab) के गैंगस्टर (Gangster) जेलों में बंद कैदियों की मदद से पंजाब में हिंसा को अंजाम दे.

खालिस्तानी आतंकियों को निर्देश

जानकारी के मुताबिक, पिछले दिनों लाहौर (Lahore) में रह रहे कुछ खालिस्तानी आतंकियों के टॉप कमांडर को निर्देश दिया गया है कि वो पंजाब में अपने संपर्कों का इस्तेमाल कर ज्यादा से ज्यादा मात्रा में हथियारों को पंजाब में पहुंचाए. देखा जाए तो इस महीने पंजाब के मोहाली (Mohali) में खुफिया विभाग के मुख्यालय में हुए RPG हमले के पीछे भी पाकिस्तान में बैठे हरविंदर सिंह रिंदा के शामिल होने के इनपुट मिले हैं.

पाकिस्तान ने साजिशें की तेज

जानकारी के मुताबिक, ये माना जा रहा है कि जब से पाकिस्तान के नए ISI चीफ नदीम अहमद अंजुम ने पद संभाला है, उसके बाद से कश्मीर के साथ साथ पंजाब को अस्थिर करने की साजिशें तेज कर दी गई हैं. खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, हरविंदर सिंह रिंदा के लाहौर में होने की जानकारी है,  जिस पर आरोप है कि वो  दूसरे खालिस्तानी आतंकियों की मदद से लगातार ड्रोन के जरिए पंजाब में हथियारों (Weapons) साथ ड्रग्स (Drugs)सप्लाई करने में लगा हुआ है.

ये भी पढ़ेंः Watch: बेबी हाथी ने केयरटेकर के साथ की Fight, देखें फिर क्या हुआ

खालिस्तानी आतंकी हुए थे गिरफ्तार

इस महीने हरियाणा पुलिस (Haryana Police) ने करनाल (Karnal) में एक स्पेशल ऑपरेशन के जरिए  4 खालिस्तानी आतंकियों को गिरफ्तार किया था और उनके पास से हथियार, कारतूस और RDX जैसे विस्फोटक बरामद किए थे. पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार सभी बब्बर खालसा (Babbar Khalsa) से जुड़े थे और रिंदा के कहने पर इन हथियारों को वो तेलंगाना ले जा रहे थे. पिछले साल दिसंबर में लुधियाना कोर्ट (Ludhiana Court)
में हुए ब्लास्ट के पीछे भी रिंदा के शामिल होने के इनपुट मिले थे.

पाकिस्तान भेज रहा है ड्रोन

पाकिस्तान सीमा पर तैनात बार्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने पिछले साल जून से लेकर अब तक 9 पाकिस्तानी ड्रोन (Pakistani Drones) को भारतीय सीमा (Indian Border) में दाखिल कराने की कोशिशों को नाकाम कर चुकी है.  जबकि, इस साल 30 अप्रैल तक 53 ड्रोन को सीमा पर देखे जाने की रिपोर्ट सामने आई है. वहीं, साल 2020 में कुल 79 ड्रोन देखे जाने की रिपोर्ट गृह मंत्रालय (Home Ministry) में भेजी गई थी.  जबकि, साल 2021 में कुल 109 ड्रोन की एक्टिविटी को देखा गया था.
LIVE TV

Trending news