लोकसभा में गूंजा प्याज की कीमतों का मुद्दा, अधीर रंजन चौधरी बोले, 'देश के बाजारों में आग लग गई है'

जहां लोकसभा में प्याज के दामों को लेकर पक्ष और विपक्ष में तीखी बहस हुई वहीं संसद परिसर में आप सांसदों ने प्रदर्शन किया. 

लोकसभा में गूंजा प्याज की कीमतों का मुद्दा, अधीर रंजन चौधरी बोले, 'देश के बाजारों में आग लग गई है'
(फोटो साभार - @loksabhatv)

नई दिल्ली: लोकसभा (Lok Sabha) में मंगलवार को प्याज के दाम (onion prices) का मुद्दा उठा. इस मुद्दे पर पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी बहस भी हुई . वहीं आप सांसदों ने संसद परिसर में प्याज की माला पहनकर विरोध भी किया. 

लोकसभा में अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ‘बाजार में आग लग गया है सर, सभी चीजों का दाम बढ़ रहा है. कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं. हिंदुस्तान की सरकार जो प्याज आयात होती है, वह बाजार में 140 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है.’  उन्होंने कहा कि आम लोग 140 रुपये किलो प्याज खरीदते है, किसानों को पैसे नहीं मिलते हैं. सरकार बाहर से प्याज आयात करते हैं. 

चौधरी ने पीएम मोदी के नारे का ही इस्तेमाल करते हुए तंज किया, 'पीएम कहते हैं मैं न खाऊंगा न किसी को खाने दूंगा, मैं नहीं कहता कि पीएम कुछ खाते हैं लेकिन हमारे देश में बिचौलिया सब खा जाते हैं.'  

 

आप सांसदों का प्रदर्शन
वहीं देशभर में खासकर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीटी) में प्याज की बढ़ती कीमतों के विरोध में आम आदमी पार्टी (आप) के सांसदों ने मंगलवार को प्याज की माला पहनकर प्रदर्शन किया। आप के दो राज्यसभा सदस्यों- संजय सिंह और सुशील कुमार ने बढ़ती कीमतों के लिए उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं जन आपूर्ति मंत्री को जिम्मेदार ठहराते हुए उनके खिलाफ नारेबाजी की।

संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन करते हुए आप नेताओं ने केंद्र से सवाल किया कि प्याज आखिर क्यों इतनी डरावनी होती जा रही है, और उपभोक्ताओं को इसके लिए ऊंची कीमतें चुकानी पड़ रही हैं। सिंह ने कहा, "इसमें कोई घोटाला प्रतीत होता है। हम यह मुद्दा संसद के अंदर भी उठाएंगे।"

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.