Jahangirpuri violence: हिंसा से 1 दिन पहले का VIDEO आया सामने, लाठी के साथ दिखे लोग
Advertisement

Jahangirpuri violence: हिंसा से 1 दिन पहले का VIDEO आया सामने, लाठी के साथ दिखे लोग

Jahangirpuri violence: हिंसा को लेकर चल रही शुरुआती जांच में सामने आया कि अंसार और असलम नाम के दो आरोपियों ने साजिश के तहत वारदात को अंजाम दिया था. अब पुलिस ने यात्रा के आयोजकों के खिलाफ भी केस दर्ज किया है.

Jahangirpuri violence: हिंसा से 1 दिन पहले का VIDEO आया सामने, लाठी के साथ दिखे लोग

Jahangirpuri violence new video: दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर निकाली गई शोभायात्रा में हिंसा भड़क गई थी. इस मामले को लेकर पुलिस ने सख्त कार्रवाई करते हुए अब तक 25 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि हिंसा के पीछे साजिश रची गई थी. अब इस हिंसा से एक दिन पहले का वीडियो भी इसी तरफ इशारा कर रहा है. 

हिंसा से पहले का वीडियो आया सामने

जहांगीरपुरी में हिंसा से एक दिन पहले का सीसीटीवी फुटेज रिकॉर्ड हुआ है. इस वीडियो में लोगों को लाठी-डंडे जमा करते देखा जा सकता है. वीडियो में दिख रहे लोगों की पहचान की जा रही है और पुलिस पता लगाने में जुटी है कि वीडियो में दिख रहे लड़के किस मकसद से लाठी-डंडे जमा कर रहे थे.

15 अप्रैल की इस सीसीटीवी फुटेज में 6 लड़कों को रात के अंधेरे में लाठियों के साथ देखा जा सकता है. वह आपस में कुछ बात करते भी दिख रहे हैं. इस रात के बाद यानी 16 अप्रैल को ही शोभायात्रा के दौरान हिंसा भड़की थी. अब पुलिस हिंसा से इन लड़कों का कनेक्शन खोजने में जुट गई है और पता लगा रही है कि क्या ये लड़के भी हिंसा में शामिल थे.

तमंचा और तलवार लहराते दिखे उपद्रवी

Zee News इस वीडियो की पुष्टि नहीं कर रहा है लेकिन पुलिस इस वीडियो की जांच जरूर कर रही है ताकि इन लड़कों के मंसूबों और हिंसा से उनके कनेक्शन का पर्दाफाश हो सके. इससे पहले भी हिंसा के दौरान के कई वीडियो सामने आ चुके हैं जिसमें उपद्रवी को खुलेआम तमंचा और तलवारें लहराते देखे जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Jahangirpuri violence: शोभायात्रा निकालने पर हुई FIR, आयोजक ने दी सफाई

क्राइम ब्रांच फिलहाल इस हिंसा की जांच कर रही है और अब तक 3 मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं. इसके अलावा गृह मंत्रालय को सौंपी गई शुरुआती जांच रिपोर्ट में भी हिंसा के पीछे साजिश की बात कही गई है.

LIVE TV

Trending news