जम्मू कश्मीर: शोपियां में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, टॉप LeT कमांडर घिरा
Advertisement
trendingNow1945206

जम्मू कश्मीर: शोपियां में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, टॉप LeT कमांडर घिरा

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां के चेक सिद्दीकी खान (Check Sidiq Khan Shopian) इलाके में आतंकियों की तलाश में सेना का अभियान जारी है.

फाइल फोटो.

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां जिले में रविवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में स्थित शोपियां के चेक सिद्दीकी खान (check Sidiq Khan Shopian) इलाके में सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया था जिसके बाद वहां आतंकियों के छुपे होने के सूचना मिली थी.

  1. जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़
  2. दो से तीन आतंकवादी छिपे होने की आशंका
  3.  लश्कर-ए-तैयबा कमांडर इशफाक डार भी घिरा 

टॉप LET कमांडर इशफाक डार घिरा

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि तलाशी के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चलाना शुरू कर दिया जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. माना जा रहा है कि टॉप लश्कर-ए-तैयबा (LET) कमांडर इशफाक डार (Ishfaq dar) सहयोगियों के साथ घिर चुका है. सूत्रों के मुताबिक 2-3 आतंकियों के छिपे होने की आशंका है. खबर लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी है और सुरक्षा बल हमले का जवाब दे रहे हैं. 

 'सफेद कॉलर' आतंकवादी सिंडिकेट का खुलासा

दूसरी तरफ जम्मू और कश्मीर पुलिस ने एक 'सफेद कॉलर' आतंकवादी सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है जो राजनीतिक नेताओं, सरकारी अधिकारियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और पत्रकारों को धमकी देता था और विभिन्न आतंकवादी समूहों के लिए सबूतों की पहचान करता था. मोहम्मद अकबर सोफी, सचिव श्रीनगर नगर निगम, उनकी बेटी वकील नजीश यासरब रहमान, उनके बेटे तबीश अकबर रहमान, एपीरजादा रफीक मखदूमी और जावेद खालिद सहित पांच लोगों को सिंडिकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें: मंत्री उषा ठाकुर ने सेल्फी लेने वालों के लिए रखी ये 'शर्त', स्वागत में फूल लेने से इनकार

पत्रकार, सामाजिक कार्यकता, वकील निशाने पर

आईजीपी (कश्मीर) विजय कुमार ने कहा, Kashmir fight.worldpress.com एक सफेद कॉलर आतंकवादी सिंडिकेट द्वारा चलाया जा रहा था, जिसका काम सरकारी कर्मचारियों, पत्रकारों, सामाजिक कार्यकतार्ओं, वकीलों और राजनीतिक पदाधिकारियों की रणनीतिक हिट सूची तैयार करना था. सिंडिकेट द्वारा जिन वकीलों और राजनीतिक पदाधिकारियों का मूल्यांकन किया गया था, वे पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी कार्यक्रम को बनाए रखने के उद्देश्य को नुकसान पहुंचाने के लिए जिम्मेदार थे. पुलिस ने कहा है कि पत्रकार शुजात बुखारी, वकील बाबर कादरी और व्यवसायी सतपाल निश्चल की हत्या के पीछे साजिश इसी सिंडिकेट की होगी.

कई जगहों पर छापे

आईजीपी ने कहा कि श्रीनगर में सनत नगर और राज बाग, हजरतबल में बटपुरा, पुंछ, जम्मू और पुलवामा में हवाल सहित कई स्थानों पर इन पांच लोगों से संबंधित घरों और संपत्तियों की तलाशी ली गई. आईजीपी ने कहा कि संदिग्ध परिसरों की तलाशी के दौरान, बड़ी संख्या में सेल फोन, डिजिटल स्टोरेज डिवाइस और कंप्यूटिंग प्लेटफॉर्म बरामद किए गए. अकेले एक घर से, 32 मोबाइल फोन, एक टैबलेट, दो लैपटॉप, चार हार्ड डिस्क स्टोरेज डिवाइस, सात मेमोरी कार्ड और एक डोंगल जब्त किया गया हैं.

उग्रवादी बना निगम का सचिव

पुलिस ने कहा, 'सोफी एक पूर्व उग्रवादी है, जो एसएमसी में नौकरी पाने में कामयाब रहा और भ्रष्टाचार के आरोपों और आय के ज्ञात श्रोतों से बड़ी संपत्ति के संचय के बावजूद निगम का सचिव बन गया.' विडंबना यह है कि अपने हाई प्रोफाइल संपर्कों के कारण, सोफी को हाल ही में रियल हीरो अवार्ड 2021 मिला, जिसे एनडीए के चिराग पासवान की अध्यक्षता वाले संसद सदस्यों द्वारा प्रस्तुत किया गया था.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news