जम्मू कश्मीर के गांदरबल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर, लश्कर के 2 आतंकी ढेर

इससे पहले रविवार को बांदीपोरा के लावडारा इलाके में सुरक्षाबलों को आतंकियों के छुपे होने की सूचना हाथ लगी जिसके आधार पर सेना, सीआरपीएफ़ और जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा एक सांझे ऑपरेशन चलाया और 2 आतंकियों को ढेर कर दिया था.

जम्मू कश्मीर के गांदरबल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर, लश्कर के 2 आतंकी ढेर

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के गांदरबल में मंगलवार सुबह हुई आतंकी मुठभेड़ में 2 आतंकियों के मारे जाने की खबर है. सुरक्षाबलों को गांदरबल के गुंड इलाके में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद बीती रात साढ़े 9 बजे पुलिस,सीआरपीएफ और सेना की ज्वाइंट टीम ने पूरे इलाके को घेरा. मंगलवार सुबह 3 से 03.30 बजे के आसपास आंतंकियों का पता चला. आतंकियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी. दोनों तरफ से हुई फायरिंग दो आतंकियों के मारे जाने की खबर है. हालांकि अभी तक मारे गए आतंकियों की लाश नहीं मिली है. लेकिन ऐसा बताया जा रहा है कि यह आतंकी लश्कर ए तैयबा के थे.

वहीं बांदीपोरा में भी एक आतंकी के मारे जाने की खबर है.

22 घंटों तक चली मुठभेड़ में लश्कर कमांडर समेद दो आतंकी ढेर
इससे पहले बांदीपारो के लावडारा इलाके में रविवार दोपहर को सुरक्षाबलों को आतंकियों के छुपे होने की सूचना हाथ लगी जिसके आधार पर सेना, सीआरपीएफ़ और जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा एक सांझे ऑपरेशन चलाया गया. एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने जवानो पर गोलियां चलाई जिसका जवानों द्वारा भी जवाब दिया गया और एक भीषण मुठभेड़ शुरू हुई.

करीब 22 घंटे तक चली इस भीषण मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया गया. अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकियों में से एक की शिनाख्त पाकिस्तानी मूल के अबू तलहा के तौर पर हुई है जोकि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का डिस्ट्रिक्ट कमांडर था जबकि दूसरे आतंकी स्थानीय बताया जा रहा है. सुरक्षाबलों के लिए इनका मारा जाना एक बड़ी कामयाबी माना जा रहा है.

सुरक्षाबलों को मुठभेड़ स्थल से 2 एके राइफल, 2 यूबीजीएल और अन्य हथियार और गोला बारूद के अलावा काफी मात्र में पाक मेड सामग्री भी बरामद हुई है.