close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: अफवाह फैलाने वालों को जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलिस अफसर ने दिया मुंहतोड़ जवाब, कहा-शांत है घाटी

जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य हैं, बावजूद इसके देश के कई बड़े नेता और अन्य लोग माहौल बिगाड़ने वाले संदेश लगातार जारी कर रहे हैं.

VIDEO: अफवाह फैलाने वालों को जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलिस अफसर ने दिया मुंहतोड़ जवाब, कहा-शांत है घाटी
जम्मू-कश्मीर के पुलिस अधिकारी इम्तियाज हुसैन द्वारा ट्वीट किया गया यह वीडियो 1 मिनट 48 सेकेंड का है. (फोटो साभार : वीडियोग्रैब/@hussain_imtiyaz)

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले से आर्टिकल 370 और 35A को समाप्त करने के बाद से ही देशभर में अफवाहों का दौर जारी है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी शनिवार रात को कहा था कि जम्मू-कश्मीर में हिंसा हो रही है. वहां के हालात बेहद खराब हैं. इसी के साथ कश्मीर में हो रहे विरोध को लेकर लगातार विदेशी मीडिया और पाकिस्तान भी भ्रामक खबरें फैलाने में जुटा हुआ है. हालांकि, इन सबके झूठ का तब पर्दाफाश हो गया, जब जम्मू-कश्मीर के पुलिस अधिकारी इम्तियाज हुसैन (Imtiyaz Hussain) ने एक वीडियो शेयर किया. इस वीडियो में साफतौर पर कश्मीर के सामान्य हालात को देखा जा सकता है.

 

 

जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य हैं, बावजूद इसके देश के कई बड़े नेता और अन्य लोग माहौल बिगाड़ने वाले संदेश लगातार जारी कर रहे हैं. वहीं, अगर पुलिस अधिकारी इम्तियाज हुसैन द्वारा जारी किए गए वीडियो को देखें तो वहां हालात सामान्य ही नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में घाटी के कई जिलों की तस्वीरें और लाइव फुटेज है, जिसे देखकर पता चलता है कि वहां पर हालत सामान्य हैं. इम्तियाज हुसैन का यह ट्वीट देखते ही देखते सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा. जम्मू-कश्मीर के पुलिस अधिकारी इम्तियाज हुसैन द्वारा ट्वीट किया गया यह वीडियो 1 मिनट 48 सेकेंड का है. इसे हुसैन ने अपने ट्विटर अकाउंट से 10 अगस्त की रात 9.40 बजे साझा किया है.

 

  

खबरे लिखे जाने तक इसे करीब 5 लाख लोगों ने देखा है और 11 हजार बार रिट्वीट किया गया है. वीडियो में बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों द्वारा बकरीद की तैयारी के चलते खरीदारी करने से कई दुकानों में हलचल नजर आ रही है. इस वीडियो में श्रीनगर के लाल चौक, जहांगीर चौक, बटमालू और डल गेट नजर आ रहे हैं. इस ट्वीट पर राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के वरिष्ठ सदस्य तरुण विजय ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, "जुग-जुग जीयो हुसैन भाई. आपको ईद बहुत-बहुत मुबारक हो." वीडियो पर जबरदस्त प्रतिक्रिया के बाद रविवार को हुसैन ने ट्वीट किया, "कश्मीर भारत का विचार है और भारत कश्मीर का विचार है, जिसे हमारे पूर्वजों ने पोषित किया है."