पुलिस ने Jammu-Kashmir में नाकाम की बड़ी साजिश, ड्रोन से भेजे गए हथियार किए बरामद
Advertisement
trendingNow1958835

पुलिस ने Jammu-Kashmir में नाकाम की बड़ी साजिश, ड्रोन से भेजे गए हथियार किए बरामद

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सांबा सेक्टर (Samba Sector) में पाकिस्तान (Pakistan) के साथ लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा (International Border) पर बड़ी साजिश को नाकाम किया है और ड्रोन (Drone) से भेजे गए हथियारों का जखीरा बरामद किया है.

पुलिस ने Jammu-Kashmir में नाकाम की बड़ी साजिश, ड्रोन से भेजे गए हथियार किए बरामद

श्रीनगर: जम्मू के सांबा सेक्टर (Samba Sector) में एकबार फिर से पाकिस्तान (Pakistan) के साथ लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा (International Border) के करीब बड़ी साजिश बेनकाब हुई है. सांबा सेक्टर के बबर नाला क्षेत्र में सेना और पुलिस को सर्च ऑपरेशन के दौरान ड्रोन (Drone) से भेजे गए आतंक का सामान मिला है.

  1. सांबा सेक्टर में हथियारों का जखीरा बरामद
  2. ड्रोन से भेजे गए थे सभी हथियार
  3. 2 पिस्टल और 5 मैगजीन समेत कई चीजें बरामद

जारी है भारत के खिलाफ साजिश का सिलसिला

आतंका का सामान मिलने से एक बार फिर से ये बात साफ हो गई है कि भारत के खिलाफ साजिश का सिलसिला जारी है. आमने-सामने के युद्ध में परास्त हो चुका पाकिस्तान अब छिप कर साजिश रच रहा है. सवाल ये है कि हमारे देश की जमीन पर लगातार इतनी बड़ी संख्या में ड्रोन क्यों दिख रहे हैं. इसके पीछे जो साजिश है वो जगजाहिर हो चुकी है.

सर्च अभियान में मिले ये हथियार

पुलिस को सर्च ऑपरेशन के दौरान ड्रोन (Drone) से भेजे गए आतंक के कई सामान मिले है, जिनमें 2 पिस्टल, 5 मैगजीन, 122 राउंड और एक आईईडी बनाने वाली पाइप मिली है. हथियार  मिलने के बाद पुलिस ने इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है.

ये भी पढ़ें- परमाणु बमबारी की 76वीं बरसी पर जापान के PM से हो गई बड़ी गलती, मांगनी पड़ी माफी

पुंछ में एलओसी के पास वायरलेस सेट बरामद

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu-Kashmir Police) ने शुक्रवार सुबह पुंछ जिले के बालनोई इलाके में भेड़ फार्म के पास शुरू किए गए एक ऑपरेशन के दौरान दो वायरलेस संचार सेट, बैटरी और टॉर्च बरामद कीं. अधिकारियों ने बताया कि बालनोई में भेड़ फार्म के पास एसओजी और मेंढर पुलिस द्वारा कुछ विशेष सूचना के आधार पर अभियान शुरू किया गया था. उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान दो वायरलेस संचार सेट, बैटरी और टॉर्च बरामद किए गए, जिन्हें पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है.

साजिश के खिलाफ कैसी है पुलिस की तैयारी?

जम्मू कश्मीर में ड्रोन वाली आसमानी साजिश पर जम्मू कश्मीर पुलिस की तैयारी कैसी है. Zee Media ने इसे लेकर डीजीपी दिलबाग सिंह से बातचीत की. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में शांति के माहौल को खराब करने की किसी भी साजिश को नाकाम करने के लिए उपाय किए जा रहे हैं.

जम्मू-कश्मीर में हाल में कब-कब दिखे ड्रोन?

- 1 अगस्त, 2021: सांबा में 4 संदिग्ध ड्रोन दिखे
- 30 जुलाई 2021: सांबा में संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन दिखा
- 21 जुलाई, 2021: सतवारी में संदिग्ध ड्रोन दिखा
- 16 जुलाई, 2021: जम्मू में संदिग्ध ड्रोन दिखा
- 13 जुलाई, 2021: अरनिया में भारतीय सीमा में ड्रोन दिखा
- 4 जुलाई, 2021: सांबा जिले में ड्रोन दिखा
- 2 जुलाई, 2021: अरनिया सेक्टर में ड्रोन दिखा
- 30 जून, 2021: सांबा के रतनुचक में ड्रोन दिखा

लाइव टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news