कपिल देव को अस्पताल से मिली छुट्टी, पहली तस्वीर आई सामने
Advertisement
trendingNow1772762

कपिल देव को अस्पताल से मिली छुट्टी, पहली तस्वीर आई सामने

भारत के पहले किक्रेट विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद फोर्टिस एस्कोर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट के आपातकालीन विभाग में भर्ती कराया गया था.

फाइल फोटो।

नई दिल्ली: भारत के पहले किक्रेट विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद फोर्टिस एस्कोर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट के आपातकालीन विभाग में भर्ती कराया गया था. अब वह स्वस्थ हैं. 

डॉक्टरों ने बताया कि 61 वर्षीय कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा था, जिस कारण दो दिन पहले उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी. हालांकि अब उनकी हालत में सुधार है और अस्पताल से उन्हें छुट्टी भी मिल गई है. अस्पताल की ओर से एक बयान भी जारी किया गया है जिसमें लिखा है, 'कपिल देव को आज दोपहर बाद छुट्टी दे दी गयी. वह बेहतर स्थिति में हैं और जल्द ही अपनी दैनिक गतिविधि शुरू कर सकते हैं. वह डा. अतुल माथुर से लगातार परामर्श लेते रहेंगे.’

क्या होती है एंजियोप्लास्टी?
एंजियोप्लास्टी ‘ब्लॉक’ हुई धमनियों को खोलने की प्रक्रिया है ताकि हृदय में सामान्य रक्त संचार हो सके. अस्पताल में भर्ती होने के बाद कपिल की स्थिति की जांच की गई और अस्पताल के हृदय रोग विभाग के निदेशक डा. माथुर ने उनकीआपात कोरोनरी एंजियोप्लास्टी की.’

चेतन शर्मा ने ट्वीट कर साझा की जानकारी
कपिल देव के पूर्व साथी चेतन शर्मा ने कपिल और डा. माथुर की तस्वीर के साथ ट्वीट किया, ‘डा. अतुल माथुर ने कपिल पाजी की एंजियोप्लास्टी की. वह अब स्वस्थ हैं और उन्हें छुट्टी दे दी गयी है. यह तस्वीर अस्पताल से छुट्टी मिलने के समय की है.’

लोगों ने मांगी थी जल्द स्वस्थ्य होने की कामना
सोशल मीडिया पर काफी लोगों ने 1983 विश्व विजेता महान आल राउंडर के शीर्ष स्वास्थ्य लाभ की कामना की थी. इनमें भारतीय कप्तान विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर सहित अन्य खिलाड़ी शामिल थे. 

कपिल देव ने रचे हैं नए कीर्तिमान
भारत के महान क्रिकेटरों में से एक कपिल ने 131 टेस्ट और 225 वनडे खेले हैं. वह क्रिकेट के इतिहास में एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने 400 से ज्यादा (434) विकेट अपने नाम कर टेस्ट मैचों में 5000 से ज्यादा रन जुटाये हैं. वह 1999 और 2000 के बीच भारत के राष्ट्रीय कोच भी रह चुके हैं. कपिल को 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था.

ये वीडियो भी देखें:-

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news