कर्नाटक में प्रोफेसर ने क्लास में मुस्लिम छात्र को कहा आतंकवादी, यूनिवर्सिटी ने लिया एक्शन
topStories1hindi1461815

कर्नाटक में प्रोफेसर ने क्लास में मुस्लिम छात्र को कहा आतंकवादी, यूनिवर्सिटी ने लिया एक्शन

Professor calls Muslim student a terrorist: पूरे मामले पर आखिर में जब प्रोफेसर ने कहा कि मैं माफी चाहता हूं, तो छात्र ने कहा कि इतना कह देने से आपकी मानसिकता नहीं बदल जाएगी. हालांकि, छात्र ने इस मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई है.

कर्नाटक में प्रोफेसर ने क्लास में मुस्लिम छात्र को कहा आतंकवादी, यूनिवर्सिटी ने लिया एक्शन

कर्नाटक के उडुपी में एक यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने क्लास में मुस्लिम छात्र को आतंकवादी कहकर पुकारा, जिसके बाद यूनिवर्सिटी ने कार्रवाई करते हुए प्रोफेसर को सस्पेंड कर दिया है. ये मामला उडुपी के मणिपाल यूनिवर्सिटी का है. इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. बीचे शुक्रवार को लेक्चर के दौरान क्लास में प्रोफेसर ने छात्र को आतंकी कहकर बुलाया, जिसके बाद छात्र ने उनसे कई सवाल पूछे. वायरल हो रहे वीडियो में छात्र का गुस्सा साफ तौर पर देखा जा सकता है.

प्रोफेसर द्वारा छात्र को आतंकी कहे जाने के बाद जब छात्र ने उनसे सवाल किए तो उन्होंने कहा कि तुम मेरे बच्चे जैसे हो. इस पर छात्र ने जवाब दिया कि ये कोई मजाक नहीं है. कोई भी पिता अपने बेटे के साथ ऐसी बातचीत नहीं करता. बल्कि मुस्लिम समुदाय से होने की वजह से हमें ऐसे ताने हमेशा सुनने पड़ते हैं.

इस पर प्रोफेसर ने एक बार फिर कहा कि तुम मेरे बच्चे जैसे ही हो. इस पर छात्र ने पलटवार करते हुए पूछा कि क्या आप अपने पुत्र से भी ऐसे ही बात करते हैं. क्या आप उसे आतंकी कहकर बुलाते हैं. आपने मुझे इतने लोगों के सामने ऐसा कहा, आप ये कैसे बोल सकते हैं. आप एक प्रोफेसर हैं, ऐसे में आपको ऐसा नहीं बोलना चाहिए.

क्लास में कहा कसाब, छात्र ने प्रोफेसर से की बात

पूरे मामले पर आखिर में जब प्रोफेसर ने कहा कि मैं माफी चाहता हूं, तो छात्र ने कहा कि इतना कह देने से आपकी मानसिकता नहीं बदल जाएगी. हालांकि, छात्र ने इस मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई है. इसलिए पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया है. हालांकि, यूनिवर्सिटी ने अपनी तरफ से कार्रवाई करते हुए प्रोफेसर को सस्पेंड कर दिया है. साथ ही पूरे मामले पर जांच के लिए कमेटी बना दी गई है.

प्रोफेसर ने किस बात पर छात्र को आतंकी कहा, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक छात्र ने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि प्रोफेसर ने क्लास में मुझे कसाब कहा था, जो कि आतंकी था. हालांकि, छात्र ने बाद में प्रोफेसर से बात की और माना कि उन्होंने दिल से माफी मांग ली है. छात्र ने कहा कि इस मामले को नजरअंदाज किया जा सकता है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news