Vastu Tips: मनी प्लांट के साथ रखें ये छोटा-सा पौधा, फिर दोनों हाथ बटोरेंगे पैसा; तरक्की के रास्ते में नहीं आएगी रुकावट
Advertisement
trendingNow11662801

Vastu Tips: मनी प्लांट के साथ रखें ये छोटा-सा पौधा, फिर दोनों हाथ बटोरेंगे पैसा; तरक्की के रास्ते में नहीं आएगी रुकावट

Spider Plant Ke Upay: ऐसी मान्यता है कि घर में मनी प्लांट लगाने से धन संबंधी समस्याएं कम होती हैं. इसके अलावा ये पौधा घर में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देता है लेकिन वास्तु शास्त्र के जानकार बताते हैं कि इसके साथ एक छोटा-सा पौधा रखने से आपके तरक्की के रास्ते में कोई बाधा नहीं आती है.

 

Spider Plant Health Benefits

Spider Plant Health Benefits: वास्तु दोष को दूर करने के लिए मनी प्लांट को बेहद कारगर माना गया है. मनी प्लांट को घर में लगाने से रुपये-पैसों से जुड़ी दिक्कतें दूर हो जाती हैं. इस पौधे को घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार होता है और नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है. वास्तुशास्त्र के जानकारों का कहना है कि मनी प्लांट लोगों के जीवन में खुशहाली लेकर आता है लेकिन मनी प्लांट के साथ एक छोटा-सा पौधा रख देने से तरक्की की रफ्तार दुगनी हो जाती है.

कौन सा है ये पौधा?

वास्तुशास्त्र के जानकार बताते हैं कि अगर मनी प्लांट के साथ छोटा सा स्पाइडर प्लांट रख दिया जाए तो घर की तरक्की में चाहते हुए भी कोई रुकावट पैदा नहीं कर सकता है. मनी प्लांट के साथ रखा हुआ स्पाइडर प्लांट घर को निरोग बनाता है और परिवार के सदस्यों की बीमारियों को दूर करता है. बाकी पौधों की तरह स्पाइडर प्लांट भी कार्बन डाइऑक्साइड को ग्रहण करके ऑक्सीजन वातावरण में छोड़ता है जिसे घर का पर्यावरण शुद्ध होता है.

पहले जान लें ये जरूरी नियम

स्पाइडर प्लांट घर में रखने से किसी भी तरह की नकारात्मक ऊर्जा घर से बाहर चली जाती है और जहां भी यह रहता है वहां पर सकारात्मक ऊर्जा का दिन-रात प्रसार होता है. वास्तु शास्त्र के जानकार बताते हैं कि स्पाइडर प्लांट को घर के उत्तर-पूर्व या उत्तर-पश्चिम दिशा में लगाना बहुत ही लाभकारी होता है. इससे अच्छे परिणाम मिलते हैं. इस पौधे को लगाने से पहले जान लें कि इसका सूखना बेहद ही अशुभ माना जाता है, इसलिए इसे वक्त पर पानी देते रहें और पौधे को हरा-भरा रखें. याद रहे भूलकर भी इस पौधे को दक्षिण या पश्चिम दिशा में नहीं लगाना चाहिए, वरना आप देखते-देखते कंगाल हो जाएंगे. घर के सदस्यों में अगर किसी तरह की तनाव-निराशा फैल रही है तो इस पौधे को तुरंत घर पर लाएं और मनी प्लांट के साथ रख दें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news