Kolkata: डॉक्टर रेप-मर्डर केस.. ममता दीदी चारों तरफ से घिर चुकी हैं!
Advertisement
trendingNow12391299

Kolkata: डॉक्टर रेप-मर्डर केस.. ममता दीदी चारों तरफ से घिर चुकी हैं!

Kolkata Doctor rape-murder case: कोलकाता ट्रेनी डॉक्टर रेप-मर्डर केस अब ममता बनर्जी के गले की हड्डी बन चुका है. जो उनके लिए ना निगलते बन रहा है और ना उगलते. आइये आपको बताते हैं कैसे इस केस में ममता सरकार उलझती जा रही है...

Kolkata: डॉक्टर रेप-मर्डर केस.. ममता दीदी चारों तरफ से घिर चुकी हैं!

Kolkata Doctor rape-murder case: कोलकाता ट्रेनी डॉक्टर रेप-मर्डर केस अब ममता बनर्जी के गले की हड्डी बन चुका है. जो उनके लिए ना निगलते बन रहा है और ना उगलते. आइये आपको बताते हैं कैसे इस केस में ममता सरकार उलझती जा रही है...

बीजेपी, ममता बनर्जी का इस्तीफा मांग रही

अस्पताल के डॉक्टर-स्टाफ, ममता बनर्जी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. मृतक डॉक्टर के परिवारवाले ममता बनर्जी से नाराज हैं. बीजेपी, ममता बनर्जी का इस्तीफा मांग रही है. और अब तो TMC में भी ममता बनर्जी के खिलाफ आवाज उठ रही हैं. यानी ममता बनर्जी चारों तरफ से घिर चुकी हैं. और उनके लिए Situation...Out Of Control होती जा रही है. बाकी सबको तो वो तब भी कंट्रोल कर लेतीं.. लेकिन जिस तरह से TMC नेताओं ने ही अपनी सर्वोच्च नेता के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

..अब अभिषेक बनर्जी को आगे आना चाहिए

इसकी शुरुआत खुद ममता बनर्जी के भतीजे और TMC सांसद अभिषेक बनर्जी ने की. 15 अगस्त को उन्होंने ट्वीट किया जिसमें कहा कि RGK अस्पताल में हुई तोड़-फोड़ बर्दाश्त करने लायक नहीं है. उन्होंने हमलावरों की पहचान करके सजा देने की अपील की. अभिषेक बनर्जी के ट्वीट को Re-Tweet करते हुए TMC नेता शांतनु सेन ने डिमांड कर दी कि मौजूदा परिस्थितियों को कंट्रोल करने के लिए अब अभिषेक बनर्जी को आगे आना चाहिए.

टीएमसी नेता कुणाल घोष भी

टीएमसी नेता कुणाल घोष भी मांग कर चुके हैं कि अभिषेक बनर्जी को सक्रिय रूप से आगे बढ़ना चाहिए. और कुछ गलतियों को सुधारना चाहिए. और सिर्फ सोशल मीडिया पर नहीं... बल्कि सड़क पर उतरकर भी TMC के नेता अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं. और ममता बनर्जी की नीयत पर सवाल उठा रहे हैं. इन्हीं में से एक हैं टीएमसी राज्यसभा सांसद सुखेंदु शेखर रे. जो RGK अस्पताल के बाहर अपनी ही सरकार के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन में शामिल हो चुके हैं. वो कह चुके हैं कि महिलाओं के खिलाफ क्रूरता बहुत हो गई. अब वो इसका विरोध करेंगे.. चाहे कुछ भी हो जाए.

आत्महत्या की कहानी किसने और क्यों फैलाई

सुखेंदु शेखर ने रविवार को सोशल मीडिया पोस्ट मे लिखा था कि सीबीआई को निष्पक्षता से काम करना चाहिए. पूर्व प्रिंसिपल और पुलिस कमिश्नर को हिरासत में लेकर पूछताछ करनी चाहिए. ताकि पता चल सके कि आत्महत्या की कहानी किसने और क्यों फैलाई. जाहिर है.. TMC के राज्यसभा सांसद सुखेंदु शेखर, ममता बनर्जी के खिलाफ जा रहे हैं. ये बात ममता बनर्जी को बिलकुल भी पसंद नहीं आ रही होगी. लेकिन ममता बनर्जी खुद तो चुप हैं. लेकिन अभी TMC में ममता बनर्जी का बचाव करने वालों की कमी नहीं है.

ममता बनर्जी की मंशा पर सवाल

ममता बनर्जी के सांसद के तेवर... ममता बनर्जी की सोच के बारे में काफी कुछ बयां करते हैं. ममता बनर्जी ने जिस तरह से इस केस पर प्रतिक्रियाएं दी हैं. वो किसी को भी चुभ सकती हैं. जिस तरह से इस केस में rgk अस्पताल के प्रिंसिपल और बंगाल पुलिस की भूमिका संदेह के घेरे में है. उससे सवाल ममता बनर्जी की मंशा पर भी उठ रहे हैं. CM ममता बनर्जी, बंगाल की स्वास्थ्य मंत्री भी हैं. RGK अस्पताल के प्रिंसिपल के इस्तीफा देते ही उन्हें नई पोस्टिंग दी गई.. जाहिर है सवाल उठेंगे ही. ममता बनर्जी, बंगाल की गृहमंत्री भी हैं. लेकिन जिस तरह से बंगाल पुलिस ने इस केस को हैंडल किया जाहिर है सवाल तो उठेंगे ही.

ममता सरकार से इंसाफ की मांग

ममता सरकार से इंसाफ की मांग की जा रही है. तो ममता बनर्जी खुद इंसाफ रैली निकाल दीं. कह रही हैं कि उनके खिलाफ ही साजिश हो रही है. वो खुद को ही पीड़ित बता रही हैं. लेकिन इसमें कुछ नया नहीं है. रेप केस में हर बार ममता बनर्जी ऐसे ही React करती हैं. वो आरोपियों पर ममता दिखाती हैं और पीड़ित पर निर्ममता दिखाती हैं. वर्ष 2012 कोलकाता के पार्क स्ट्रीट में गैंगरेप की घटना हुई. ममता बनर्जी ने इसको शाजानो घोटोना यानी नकली घटना बता दिया. और दावा किया कि ये उनकी सरकार को बदनाम करने की मनगढ़ंत घटना है.

नहीं काम आ रहा पुराना फार्मूला

वर्ष 2013 कामदुनी में गैंगरेप-मर्डर की एक और घटना हुई. तब ममता बनर्जी ने कहा था कि यहां के लोग CPM समर्थक हैं. ममता ने फिर कहा था कि ये उनकी सरकार के खिलाफ साजिश है. और अब 2024 में भी ममता बनर्जी की सोच वही है. ममता बनर्जी इसे वाम और राम का कारनामा बता चुकी हैं. और अपनी सरकार के खिलाफ साजिश भी घोषित कर चुकी हैं. यानी रेप केस में ममता बनर्जी का Tried and tested Formula रहा है कि हर घटना को झूठा बता दो. अपने खिलाफ साजिश घोषित कर दो... खुद ही पीड़ित बन जाओ. वो इस केस में भी ऐसा ही कर रही हैं. लेकिन इस बार उनका Formula फेल होता दिख रहा है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news