'मैंने अपनी एक बेटी खो दी, लेकिन...' ऐसा क्यों बोले कोलकाता रेप-मर्डर पीड़ित के पिता
Advertisement
trendingNow12388133

'मैंने अपनी एक बेटी खो दी, लेकिन...' ऐसा क्यों बोले कोलकाता रेप-मर्डर पीड़ित के पिता

Doctor Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में रेप और मर्डर की पीड़ित लेडी डॉक्टर के पिता ने अपना दर्द बया किया है और कहा है कि मैंने अपनी एक बेटी को खो दिया है, लेकिन लाखों बेटे-बेटियां कमाए हैं.

'मैंने अपनी एक बेटी खो दी, लेकिन...' ऐसा क्यों बोले कोलकाता रेप-मर्डर पीड़ित के पिता

Kolkata Lady Doctor Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर से रेप और मर्डर को लेकर लोगों में गुस्सा है और देशभर के ट्रेनी डॉक्टर अपना विरोध जता रहे हैं. इस बीच हादसे की शिकार लड़की के पिता ने अपना दर्द बया किया है और कहा है कि मैंने अपनी एक बेटी को खो दिया है, लेकिन लाखों बेटे-बेटियां कमाए हैं. वे दुनियाभर में चल रहे 'रिक्लेम द नाइट' विरोध से बहुत दुखी हैं. साथ ही उन्होंने सभी से आग्रह किया कि वे उसका नाम न लें. शव की तस्वीरों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मेरी बेटी की तस्वीरें शेयर न करें और गलत जानकारी न फैलाएं.

फोन पर पहले दी गई थी आत्महत्या की जानकारी

पीड़ित लेडी डॉक्टर के पिता ने कहा, 'उस दिन सुबह 10:53 बजे हमें अस्पताल के सहायक अधीक्षक का फोन आया, जिसमें कहा गया कि यह आत्महत्या है. अस्पताल पहुंचने के बाद हम तुरंत उसका शव नहीं देख पाए. दोपहर 3 बजे ही हमने उसे देखा. हम बहुत दबाव में थे. कुछ लोगों ने उसकी कार को नुकसान पहुंचाने की भी कोशिश की. जब मुख्यमंत्री हमारे घर आईं तो हमने उनसे कहा कि हमें संदेह है कि संजय रॉय (गिरफ्तार आरोपी) इसमें शामिल नहीं हो सकता है.' पिता ने कहा, 'मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खुद कहा था कि वह सीबीआई जांच चाहती हैं. हमने इसमें तेजी लाने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया.'

पीड़ित की मां ने विरोध प्रदर्शन का किया समर्थन

चल रहे आंदोलन और विरोध रैलियों के बारे में पूछे जाने पर पीड़ित की मां ने कहा, 'हम आंदोलन और देश-विदेश में हो रहे विरोध प्रदर्शनों का 100 फीसदी समर्थन करते हैं. हम सभी प्रदर्शनकारियों को अपना प्यार भेजते हैं. हम सभी को अपना बेटा-बेटी मानते हैं. एक दिन पहले, संयुक्त निदेशक वी चंद्रशेखर के नेतृत्व में सीबीआई की एक टीम ने सोदेपुर में पीड़िता के घर का दौरा किया. गुरुवार को शाम करीब 4.30 बजे सीबीआई की चार सदस्यीय टीम घर पहुंची और परिवार से बात करते हुए एक घंटे से अधिक समय बिताया. उनसे मिलने के बाद वी चंद्रशेखर ने कहा, 'जांच जारी है. हमने माता-पिता के बयान लिए हैं.'

8-9 अगस्त की रात को लेडी डॉक्टर से रेप के बाद मर्डर

बता दें कि 8-9 अगस्त की रात को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में पीजी सेकेंड ईयर का छात्रा और ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई. घटना के बाद लेडी डॉक्टर का शव अस्पताल के सेमिनार हॉल में 9 अगस्त की सुबह मिला था. इस घटना के बाद देशभर के लोगों में गुस्सा है. इसके बाद देशभर के डॉक्टरों की हड़ताल और विरोध-प्रदर्शन जारी है. आज देशभर के ट्रेनी डॉक्टर हड़ताल पर हैं और कोलकाता में महिला डॉक्टर की हत्या को लेकर ट्रेनी डॉक्टर अपना विरोध जता हे हैं. ट्रेनी डॉक्टरों की हड़ताल रविवार यानी कल सुबह 6 बजे तक जारी रहेगी. प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों में इमरजेंसी सेवाएं जारी रहेंगी, लेकिन कोई दूसरी सर्जरी नहीं की जाएगी.

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news