कोलकाता रेप केस: आखिर भिड़ ही गए तृणमूल-कांग्रेस, राहुल के कमेंट पर ममता की पार्टी का पलटवार
Advertisement
trendingNow12384359

कोलकाता रेप केस: आखिर भिड़ ही गए तृणमूल-कांग्रेस, राहुल के कमेंट पर ममता की पार्टी का पलटवार

Kolkata Rape Case: विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने इस पर बयान देते हुए कहा था कि कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की जघन्य घटना से पूरा देश स्तब्ध है. डॉक्टर समुदाय और महिलाओं में असुरक्षा का माहौल है. इसके बाद तो फिर तृणमूल कांग्रेस ने पलटवार कर दिया और राहुल को खरी खोटी सुना दी.

कोलकाता रेप केस: आखिर भिड़ ही गए तृणमूल-कांग्रेस, राहुल के कमेंट पर ममता की पार्टी का पलटवार

Mamata Banerjee Rahul Gandhi: कोलकाता रेप के को लेकर देशभर में गुस्से की लहार है. इसी बीच मामले पर राजनीति भी तेज है. ममता की पार्टी टीएमसी चारों ओर से घिरी हुई है. यहां तक विपक्ष में उनके साथी भी अब सवाल उठा रह हैं. राहुल गांधी ने भी इस पर कमेंट किया है लेकिन उनकी प्रतिक्रिया पर टीएमसी ने पलटवार कर दिया है. तृणमूल कांग्रेस ने राहुल की टिप्पणी की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें केंद्र में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों के दौरान महिला सुरक्षा के निराशाजनक रिकॉर्ड को ध्यान में रखना चाहिए.

क्या बोल दिए थे राहुल गांधी?

असल में पहले यह हुआ कि लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि पीड़िता को न्याय दिलाने के बजाय आरोपियों को बचाने का प्रयास अस्पताल और स्थानीय प्रशासन पर गंभीर सवाल उठाता है. राहुल ने कहा कि कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की जघन्य घटना से पूरा देश स्तब्ध है. उन्होंने कहा कि उसके साथ हुए क्रूर और अमानवीय कृत्य के खुलासे से डॉक्टर समुदाय और महिलाओं में असुरक्षा का माहौल है. 

तृणमूल कांग्रेस ने आरोपों को निराधार बताया

इसके बाद राहुल के बयान पर तृणमूल की प्रतिक्रिया आ गई. तृणमूल कांग्रेस के नेता कुणाल घोष ने आरोपों को निराधार बताया. घोष ने कहा कि ऐसी टिप्पणी करने से पहले उन्हें तथ्यों की जांच करनी चाहिए. उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के शासनकाल और केंद्र में पिछली कांग्रेस सरकारों के दौरान महिलाओं की सुरक्षा के बारे में निराशाजनक ट्रैक रिकॉर्ड को नहीं भूलना चाहिए.

गैंगरेप का भी अंदेशा लगाया जा रहा

मालूम हो कि महिला स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर का शव नौ अगस्त की सुबह अस्पताल के सेमिनार हॉल में मिला था. इस अपराध के सिलसिले में शनिवार को एक स्वयंसेवक को गिरफ्तार किया गया. कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मंगलवार को मामले की जांच कोलकाता पुलिस से केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया था. इसको लेकर अभी भी घमासान मचा हुआ है. उधर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गैंगरेप का भी अंदेशा लगाया जा रहा है. 

इसे भी पढ़ें- 
ये रेप नहीं गैंगरेप है! कोलकाता मामले में नया मोड़, डॉक्टर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से उठे सवाल
आर्थिक सुधारों के लिए मंच तैयार... राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र के नाम संबोधन

 

Trending news