Lakhimpur Kheri: दलित बहनों का रेप और हत्या मामला, पीड़ित परिवार को कांग्रेस से मिला चेक बाउंस
Advertisement
trendingNow11457144

Lakhimpur Kheri: दलित बहनों का रेप और हत्या मामला, पीड़ित परिवार को कांग्रेस से मिला चेक बाउंस

Lakhimpur Kheri Rape and Murder Case: घटना के बाद से सभी राजनीतिक दलों - कांग्रेस, सपा, बीएसपी और दूसरी पार्टियों के नेता पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे और उन्होंने फोटो खिंचवाते हुए आर्थिक मदद के नाम पर चेक दिए, साथ निभाने और न्याय दिलाने के वादे भी किए.

(प्रतीकात्मक फोटो)

UP News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में दलित बहनों की रेप के बाद हत्या मामले में आर्थिक सहायता के रूप में कांग्रेस द्वारा दिए गए चेक बाउंस हो गए हैं जिसके बाद पीड़ित परिजनों का कहना है कि उनका मजाक उड़ा जा रहा है. बता दें थाना निघासन इलाके के एक गांव में 14 सितंबर को दो नाबालिग दलित बहनों की लाश पेड़ से लटकी मिली थी.

घटना के बाद यूपी सरकार ने तेजी से कार्रवाई करते हुए  6 आरोपियों को अरेस्ट किया और 14 दिन में चार्जशीट फाइल भी हो गई. इसी के साथ पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपए के मुआवजे, एक घर और सरकारी नौकरी का ऐलान हुआ.

पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे कई राजनीतिक दलों के नेता
घटना के बाद से सभी राजनीतिक दलों - कांग्रेस, सपा, बीएसपी और दूसरी पार्टियों के नेता पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे और उन्होंने फोटो खिंचवाते हुए आर्थिक मदद के नाम पर चेक दिए, साथ निभाने और न्याय दिलाने के वादे भी किए.

68 दिन गुजर गए, यूपी कांग्रेस कमेटी का 2 लाख रुपये का चेक, कांग्रेस विधायक वीरेंद्र कुमार चौधरी का एक लाख का चेक और यूपी नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी का दिया एक लाख का चेक बाउंस हो चुका है.

परिवार का ने लगाआ आरोप
वहीं परिवार का आरोप है अधिकारियों ने पीड़ित परिवार को लिखित में आर्थिक मदद और फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई का भरोसा दिया था. इनमें 16 लाख रुपए तो पीड़ित परिवार को मिले थे, लेकिन प्रशासन ने लिखित में जो दिया था वह अभी तक नहीं मिला.

(पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news