लखीमपुर कांड: बीजेपी नेता समेत 4 गिरफ्तार, किसानों को कुचलने वाली कार में थे सवार
Advertisement
trendingNow11010201

लखीमपुर कांड: बीजेपी नेता समेत 4 गिरफ्तार, किसानों को कुचलने वाली कार में थे सवार

Lakhimpur Case: सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल है जिसमें बीजेपी नेता सुमित जायसवाल उस कार से निकलकर भागता हुआ दिख रहा है जिससे किसान प्रदर्शनकारियों को कुचला गया था.

फाइल फोटो | फोटो साभार: PTI

लखीमपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में हुए लखीमपुर कांड (Lakhimpur Case) में कार से किसान प्रदर्शनकारियों को कुचलने के आरोप में क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने एक बीजेपी नेता सुमित जायसवाल (BJP Leader Sumit Jaisawal) समेत चार अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि घटना के वक्त सुमित जायसवाल उस कार में सवार था जिससे किसान प्रदर्शनकारियों को कुचला गया था.

  1. आरोपी सत्यप्रकाश के पास से रिवाल्वर बरामद
  2. गाड़ी पर की गई थी पत्थरबाजी- बीजेपी नेता
  3. कार का संतुलन अचानक बिगड़ा- बीजेपी नेता

वायरल वीडियो से हुई आरोपी सुमित की पहचान

बता दें कि सुमित जायसवाल के साथ अंकित दास के दोस्त नंदन सिंह, सत्यप्रकाश और स्कॉर्पियो ड्राइवर शिशुपाल गिरफ्तार हो गए हैं. क्राइम ब्रांच ने सत्यप्रकाश के पास से एक लाइसेंसी रिवाल्वर और 3 कारतूस भी बरामद की हैं. जान लें कि लखीमपुर में हुई हिंसा के वक्त का सुमित जायसवाल का थार से भागने का वीडियो वायरल हुआ था.

ये भी पढ़ें- अब बॉर्डर पार नहीं कर पाएगा चीन, अरुणाचल प्रदेश में पहली बार तैनात की गई एविएशन ब्रिगेड

बीजेपी नेता सुमित ने किया ये दावा

आरोपी अंकित दास पहले से ही जेल में है. केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र का दोस्त अंकित दास हिंसा के 24 घंटे बाद मीडिया के सामने सफाई देते नजर आया था. वहीं बीजेपी नेता सुमित जायसवाल का कहना है कि किसान प्रदर्शनकारी उनकी गाड़ी पर भारी पत्थरबाजी कर रहे थे. इसी वजह से अचानक कार का संतुलन बिगड़ गया और किसान प्रदर्शनकारी उसकी चपेट में आ गए.

गौरतलब है कि लखीमपुर हिंसा मामले की जांच जारी है. एसआईटी की टीम आरोपी आशीष मिश्र को घटनास्थल पर भी ले गई और वहां सीन रिक्रिएट किया. एसआईटी टीम आरोपियों से बारी-बारी पूछताछ कर रही है. आरोपी आशीष मिश्रा ने दावा किया था कि घटना के वक्त वो बनवीरपुर गांव में थे. वहां आयोजित किए दंगल को वो देख रहा था.

ये भी पढ़ें- उत्तर कोरिया ने फिर मचाई खलबली, जापान की तरफ दागी बैलिस्टिक मिसाइल; बुलाई आपात बैठक

जान लें कि हिंसा के बाद लखीमपुर सियासत का अखाड़ा बन गया था. प्रियंका गांधी से लेकर राहुल गांधी भी लखीमपुर पहुंचे थे. इस बीच यूपी के सीतापुर में धारा 144 के उल्लंघन के लिए प्रियंका गांधी को गिरफ्तार भी किया गया था. भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी लखीमपुर पहुंचे थे. इन नेताओं ने केस की जांच में पक्षपात का आरोप लगाया था और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र का इस्तीफा मांगा था. हालांकि बीजेपी लखीमपुर केस की निष्पक्ष जांच का दावा कर रही है.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news