लश्कर के 4 आतंकियों समेत 3 समर्थक गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में हथियार बरामद

आतंकी समर्थकों ने पाकिस्तान से हथियार लाकर स्थानीय लोगों को दिए और फिर बरगलाकर लश्कर के आतंकी संगठन में शामिल कर लिया था.

लश्कर के 4 आतंकियों समेत 3 समर्थक गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में हथियार बरामद
हंदवारा में आतंकियों के पास से हथियारों की बड़ी खेप बरामद.

हंदवारा: उत्तरी कश्मीर (Kashmir) में हंदवारा जिले के चौगुल इलाके में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और पुलिस ने मिलकर एक सफल ऑपरेशन में 4 स्थानीय आतंकियों और उनके 3 समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक आतंकी समर्थकों के एक बड़े मॉड्यूल का पर्दाफाश हुआ है. इस मॉड्यूल में शामिल आतंकी समर्थकों ने पाकिस्तान से हथियार लाकर स्थानीय लोगों को दिए और फिर बरगलाकर लश्कर के आतंकी संगठन में शामिल कर लिया था. 

सुरक्षाबलों ने पहले इस मॉड्यूल में शामिल 3 आतंकी  समर्थकों को पकड़ा. उनसे पूछताछ से यह खुलासा हुआ कि उन्होंने इलाके के 4 स्थानीय युवाओं  बरगलाकर लश्कर के आतंकी संगठन में शामिल किया है और उनको हथियार भी दिए हैं. फिर इन आतंकी समर्थकों से हासिल जानकारी पर आज हंदवारा के चौगुल इलाके में घेराबंदी की गई और इन एक्टिव 4 आतंकियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया. 

हंदवारा के एसपी डॉ. संदीप चक्रवर्ती ने कहा "आज हमने हंदवारा पुलिस, 21 आरआर, 30 आरआर, और 92 बटालियन के साथ मिलकर ऑपरेशन में एक बड़े आतंकी मॉड्यूल को बस्ट किया है. इस मॉड्यूल ने पाकिस्तान से हथियार लाकर स्थानीय युवाओं को दिए और मिसगाइड करके, ट्रेन करके उन्हें आतंकवादी बनाया था. पहले हमने खुफिया सूचना पर 3 हार्डकोर आतंकी समर्थकों को पकड़ लिया और फिर पूछताछ से पता चला कि आतंकियों ने और 4 युवाओं को एक्टिवेट कर दिया है. पूछताछ के माध्यम से शुक्रवार सुबह चौगुल में बड़ा ऑपेरशन लांच किया गया और उन 4 युवाओं को भी पकड़ लिया. मौके पर बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं. तफ्तीश चल रही है हम और लोगों को भी गिरफ्तार करने वाले हैं."

ये भी पढ़ें- PHOTOS: इन 19 देशों को अभी तक नहीं छू पाया कोरोना वायरस, जानिए कौन हैं ये

गौरतलब है कि पुलिस और सुरक्षाबल लगातार आतंकी समर्थकों को पकड़कर उनकी जानकारी के आधार पर आतंकियों तक पहुंच रहे हैं. हंदवारा के अलावा शुक्रवार को सोपोर में भी 2 आतंकी समर्थकों को पकड़ गया. अब तक लगभग 70 आतंकी समर्थकों को इस साल पकड़ा गया है. इसके अलावा सुरक्षबल 15 एक्टिव आतंकियों को इस साल गिरफ्तार करने में सफल हुए हैं. सुरक्षाबलों ने इस साल 28 दिन में बड़े कमांडर को भी मार गिराया गया है.

LIVE TV