Sidhu Moosewala Murder Case: लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब-हरियाणा HC से झटका, पंजाब ना भेजने की याचिका खारिज
Advertisement

Sidhu Moosewala Murder Case: लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब-हरियाणा HC से झटका, पंजाब ना भेजने की याचिका खारिज

Sidhu Moosewala murder case: दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) ने अपनी जान को खतरा बताते हुए पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab Haryana High Court) में जो याचिका दायर की थी उसे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है.

Sidhu Moosewala Murder Case: लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब-हरियाणा HC से झटका, पंजाब ना भेजने की याचिका खारिज

Lawrence Bishnoi plea dismiss by Punjab Haryana High Court: गैंगस्टर लॉरेंस को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. दरअसल सिद्धू मूसेवाला का कत्ल होने के बाद उसे प्रोडक्शन वारंट पर पंजाब ना लाने की याचिका हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है. लॉरेंस बिश्नोई का कहना था कि पंजाब पुलिस उसे पंजाब में लाकर एनकाउंटर कर सकती है.

याचिका में बताया था जान का खतरा

लॉरेंस बिश्नोई ने अपनी इस याचिका में खुद की जान को खतरा बताते हुए कोर्ट से उसे जांच के लिए पंजाब नहीं भेजने की मांग की थी. उसकी इस पर हाईकोर्ट ने कहा, 'लॉरेंस की पिटीशन मैच्योर नहीं है. चूंकि अभी कुछ ऑन रिकॉर्ड ही नहीं है तो फिर ऐसी याचिका का कोई आधार नहीं है.' 

ये भी पढ़ें- Hardik Patel: BJP में शामिल हुए पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, बोले- 'हर 10 दिन में करूंगा ये काम'

स्पेशल सेल की रिमांड में है विश्नोई

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लॉरेंस विश्नोई को एक पुराने मामले में पांच दिन की हिरासत में लिया था. सूत्रों ने बताया कि स्पेशल सेल उससे पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के संबंध में पूछताछ कर रही है. फिलहाल लॉरेंस विश्नोई 5 दिन की रिमांड पर दिल्ली पुलिस के पास है ऐसे में कहा जा रहा है कि रिमांड खत्म होते ही अगर जरूरत पड़ी तो पंजाब पुलिस (Punjab Police) कोर्ट से उसका प्रोडक्शन वारंट मांग सकती है. 

ये भी पढ़ें- Sajjan Singh Verma: 'सारे मुस्लिम यहां होते तो खड़े होने की जगह न मिलती', कांग्रेस MLA ने जिन्‍ना की तारीफ में कही ये बात

सुरक्षा बढ़ाने की भी मांग

बिश्नोई ने अपनी अर्जी में कहा है कि, उसे सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में फंसाया जा रहा है और यदि उसे पंजाब में पूछताछ के लिए ले जाया जाता है तो प्रतिद्वंद्वी गिरोह उसकी हत्या कर सकता है. ऐसे में उससे तिहाड़ जेल में ही पूछताछ की जाए और अगर उसे वांरट के आधार पर पंजाब ले जाया जाता है तो उसकी सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने का निर्देश दिया जाए. यानी साफ है कि मूसेवाला के मर्डर के बाद बिश्नोई ने अपनी सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है.

ये भी पढ़ें- Qatar: प्रिंस पर लगाया था नाबालिग को गलत ढंग से छूने का आरोप, एक्‍स वाइफ की मिली लाश!

LIVE TV

 

Trending news