LIVE : सुनवाई से पहले वकील मुकुल रोहतगी से मिले CBI के स्‍पेशल डायरेक्‍टर अस्‍थाना
Advertisement

LIVE : सुनवाई से पहले वकील मुकुल रोहतगी से मिले CBI के स्‍पेशल डायरेक्‍टर अस्‍थाना

सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा को अचानक छुट्टी पर भेजे जाने के खिलाफ याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगा.

फोटो ANI

नई दिल्‍ली : सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को अचानक छु्ट्टी पर भेजे जाने के खिलाफ दायर याचिकाओं पर आज (26 अक्‍टूबर) सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. इससे पहले सीबीआई विशेष निदेशक राकेश अस्‍थाना ने शुक्रवार सुबह अपने वकील और पूर्व अटार्नी जनरल मुकुल रोहतगी के घर जाकर उनसे मुलाकात की. बता दें कि राकेश अस्‍थाना ने भी केंद्र सरकार द्वारा छुट्टी पर भेजे जाने के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

fallback
मुकुल रोहतगी सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट रवाना हो चुके हैं. फोटो ANI

माना जा रहा है इस मुलाकात में दोनों के बीच आज की सुनवाई को लेकर चर्चा हुई है. वहीं मुकुल रोहतगी सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट रवाना हो चुके हैं. 

fallback
सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा. फाइल फोटो

बता दें कि 'CBI बनाम CBI विवाद' को लेकर सीबीआई डायरेक्ट आलोक वर्मा को अचानक छुट्टी पर भेजे जाने के खिलाफ याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगा. सीजीआई रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ 3 जजों की पीठ आलोक वर्मा और प्रशांत भूषण की एनजीओ कॉमन कॉज की याचिका पर सुनवाई करेगी. 

fallback

दरअसल, एनजीओ कॉमन कॉज ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर मांग की कि आलोक वर्मा को सीबीआई निदेशक पद से हटाए जाने और नागेश्वर राव को अंतरिम निदेशक बनाए जाने मामले की जांच अदालत की निगरानी में कराई जाए. इसके अलावा याचिका के जरिए ये भी कहा गया है कि सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना पर लगे आरोपों की जांच भी अदालत की निगरानी में कराई जाए.

Trending news