चंपई सोरेन ने दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, 30 अगस्त को जॉइन करेंगे BJP; हिमंता ने जारी की तस्वीर
Advertisement
trendingNow12400174

चंपई सोरेन ने दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, 30 अगस्त को जॉइन करेंगे BJP; हिमंता ने जारी की तस्वीर

Breaking News 26 August 2024 Live: जम्मू और कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की सूची जारी की है. कई नेताओं के समर्थक लिस्ट में अपने नेता का नाम न पाकर भड़क गए.

चंपई सोरेन ने दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, 30 अगस्त को जॉइन करेंगे BJP; हिमंता ने जारी की तस्वीर
LIVE Blog

Breaking News Today In Hindi: बीजेपी ने सोमवार को जम्मू और कश्मीर चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए. पहले 44 उम्मीदवारों के नाम वाली लिस्ट निकाली गई थी, जिसे पार्टी ने वापस ले लिया. बाद में संशोधन के बाद, 15 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए. फिर दूसरी सूची जारी की गई जिसमें सिर्फ एक नेता का नाम था. यानी कुल 16 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हुई. जिन नेताओं के नाम लिस्ट में नहीं हैं, उनके समर्थकों ने जम्मू स्थित बीजेपी दफ्तर घेर लिया है. बड़ी संख्या में यहां नाराज पार्टी समर्थक मौजूद हैं. तमाम खबरों पर लेटेस्ट अपडेट के लिए बने रहें Zee News Hindi के साथ.

26 August 2024
23:32 PM

अमृतसर में एनआरआई पर हमला मामले में तीन और गिरफ्तार 

अमृतसर में एक प्रवासी भारतीय (एनआरआई) पर उसके घर के अंदर गोलीबारी के मामले में पंजाब पुलिस ने सोमवार को तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने बताया कि एक संयुक्त अभियान में होशियारपुर और अमृतसर की जिला पुलिस ने गोलीबारी की घटना में कथित रूप से शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार किया. अमृतसर पुलिस ने पूर्व में बताया था कि सुखविंदर उर्फ ​​सुखा और गुरकीरत सिंह उर्फ ​​गुरी नामक दो अपराधियों को सुखचैन सिंह की हत्या की सुपारी दी गई थी, जो हाल में अमेरिका से लौटे थे. 

22:36 PM

नेशनल कांफ्रेंस ने 18 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस के साथ सहमति बनने के बाद नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) ने सोमवार को 18 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव तीन चरण में होंगे और नेकां ने पहले चरण के लिए 18 उम्मीदवारों की सूची जारी की. पार्टी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि नेकां अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने सूची को मंजूरी दी है. पार्टी ने अनंतनाग से पूर्व सांसद न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) हसनैन मसूदी को पंपोर से और पूर्व विधायक मोहम्मद खलील बांद को पुलवामा से उम्मीदवार बनाया है.

21:30 PM

ईरान ने हत्या के दोषी को सार्वजनिक रूप से फांसी दी

मध्य ईरान में एक वकील की गोली मारकर हत्या करने के मामले में दोषी ठहराए गए एक व्यक्ति को सोमवार को सार्वजनिक रूप से फांसी दे दी. देश की सरकारी समाचार एजेंसी ने यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी ‘मिजान’ ने कहा कि व्यक्ति, जिसकी पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है, को अगस्त 2021 में शहरूद शहर में एक वकील की गोली मारकर हत्या करने का दोषी ठहराया गया था. व्यक्ति ने वकील की पत्नी और उनके बेटे के सामने इस वारदात को अंजाम दिया था.

18:24 PM

ओवैसी ने सीएम रेवंथ रेड्डी को कहा शुक्रिया

असदुद्दीन ओवैसी ने संसद में नए वक्फ बिल का विरोध करने पर तेलंगाना की कांग्रेस सरकार की सराहना की है. ओवैसी ने कहा कि तेलंगाना वक्फ बोर्ड देश का पहला वक्फ बोर्ड है, जिसने केंद्र के नए वक्फ संशोधन बिल का विरोध किया है. ओवैसी ने इसके लिए तेलंगाना के सीएम रेवंथ रेड्डी को शुक्रिया कहा है.

17:22 PM

कनाडा ने चीन पर बढ़ा दिया टैरिफ

चीन के खिलाफ पश्चिमी देशों का घेरा और तंग होता जा रहा है. कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि चीन से आयात किए जाने वाले इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पर 100 प्रतिशत टैरिफ लगा दिया गया है.

16:12 PM

बलोच विद्रोहियों के हमले में 41 लोगों की मौत

बलोच विद्रोह से जूझ रहे पाकिस्तान के बलोचिस्तान प्रांत में आज पुलिस स्टेशनों, रेलवे लाइनों और राजमार्गों पर कई हमले लिए हुए हैं. इन हमलों में 51 लोगों की जान चली गई है. 

15:27 PM

भाजपा राज में डबल इंजन दुबक कर बैठा- अखिलेश यादव

हिंदुओं को एकजुट करने के लिए दिए गए सीएम योगी के बयान 'बंटेंगे तो कटेंगे' सपा मुखिया अखिलेश यादव को रास नहीं आया है. अखिलेश यादव ने कहा, ज़िम्मेदार लोगों का काम भय से बचाना होता है, भय फैलाना नहीं. अगर ये किसी के व्यक्तिगत विचार हैं तो गलत हैं और अगर उनके दल के हैं तो और भी ज़्यादा ग़लत हैं. भाजपा राज में बने भय के इस वातावरण में क्या डबल इंजन कहीं दुबक कर जा बैठा है. 

14:32 PM

Jammu Kashmir Elections: बीजेपी की पहली लिस्ट आते ही हंगामा

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट जारी हो गई है. लिस्ट में अपने नेता का नाम ना पाकर समर्थक भड़के. जम्मू में बीजेपी दफ्तर पर जमकर हंगामा काटा. हालात को नियंत्रित करने के लिए पुलिस पहुंची.

14:09 PM

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'राष्ट्र से ऊपर कुछ भी नहीं हो सकता और राष्ट्र तब सशक्त होगा जब हम एक रहेंगे 'बटेंगे तो काटेंगे, एक रहेंगे तो नेक रहेंगे' आप देख रहे हैं बांग्लादेश में क्या हो रहा है. वे गलतियां यहां नहीं होनी चाहिए....'

पूरी खबर पढ़ें

13:43 PM

एलजी साहब की चोरी पकड़ी गई, अब उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए : सौरभ भारद्वाज

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर पेड़ काटने के मुद्दे ने जोर पकड़ लिया है. आम आदमी पार्टी इस मुद्दे को लेकर लगातार दिल्ली के एलजी पर हमलावर है. दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आरोप आरोप लगाया है कि डीडीए के एक ईमेल से दिल्ली के एलजी एक्सपोज हो गए हैं. अब उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए. सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि सर्दियां आते ही समूचे उत्तर भारत में प्रदूषण का स्तर बढ़ जाता है. यह उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश में भी हो रहा है. दिल्ली में बीजेपी द्वारा बिठाए गए एलजी ने रिज क्षेत्र में 1100 पेड़ कटवाए हैं. केंद्र की डीडीए के साथ जिस ठेकेदार ने पेड़ काटे, उसके हलफनामे से साफ हो गया है कि एलजी के आदेश पर पेड़ काटे गए. (IANS)

13:34 PM

नांदेड़ से कांग्रेस सांसद वसंत बी. चव्हाण का हैदराबाद के अस्पताल में निधन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वसंतराव चव्हाण का 70 साल की उम्र में निधन हो गया. पिछले दिनों उनके श्वसन तंत्र में संक्रमण होने की बात सामने आई थी. पहले उनको नांदेड़ और फिर हैदराबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बीते लोकसभा चुनाव में उन्होंने बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रताप पाटिल चिखलीकर को पराजित कर राजनीतिक गलियारों में खुद को एक बड़ी शक्ति के रूप में स्थापित किया था. उनके निधन पर कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने शोक व्यक्त किया है. (IANS)

13:25 PM

BHEL को अडानी पावर से मिला 11,000 करोड़ रुपये का ऑर्डर

सरकारी कंपनी भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) को अदानी पावर और उसकी सहयोगी कंपनी महान एनर्जेन लिमिटेड (MEL) से तीन 'सुपरक्रिटिकल थर्मल पावर प्रोजेक्ट' स्थापित करने के लिए 11,000 करोड़ रुपये के ऑर्डर दिए गए हैं. तीनों प्रोजेक्ट में से प्रत्येक 2x800 मेगावाट रेटिंग का होगा जो कि राजस्थान के कवाई और मध्य प्रदेश के महान में स्थापित किए जाएंगे. बीएचईएल की ओर से एक्सचेंज फाइलिंग में कहा गया कि कंपनी को कवाई फेस-II प्रोजेक्ट 49 महीने, कवाई फेस-III प्रोजेक्ट 52 महीने और महान फेस-III प्रोजेक्ट 55 महीने में पूरा करना होगा. (IANS)

13:23 PM

'चंपई सोरेन के सामने 3 रास्ते'

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने कहा, 'चंपई सोरेन के सामने 3 रास्ते हैं, वो अभी दिल्ली में हैं उनके साथ बातचीत का रास्ता खुला है आगे जाकर क्या होता है देखते हैं... अगर सितंबर के पहले वे(हेमंत सोरेन) 5 लाख नौकरी देते हैं तो हम उनके साथ हैं. अगर घुसपैठियों के खिलाफ वो खड़े होते हैं तो हम उनके साथ हैं. अगर मुहर्रम के समय हिंदूओं के साथ होने वाले व्यवहार के खिलाफ अगर वे खड़े हैं तो हम उनके साथ हैं. हमारे लिए राष्ट्र प्रथम है... JMM हमारा समर्थन करे हम भी JMM का समर्थन करते हैं हमें घुसपैठियों को झारखंड से बाहर निकालना है.'

13:22 PM

J&K Election: बीजेपी की दूसरी लिस्ट जल्द

जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना ने कहा, 'जम्मू-कश्मीर में चुनावी शंखनाद के बीच भाजपा ने एक प्रक्रिया के बाद अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है... पार्टी जल्द ही दूसरी सूची भी जारी करेगी... भाजपा पूरे जम्मू-कश्मीर में चुनाव लड़ेगी...'

13:21 PM

Jammu Kashmir Elections: कांग्रेस-NC में सीट बंटवारे पर गतिरोध

नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर गतिरोध जारी है. सलमान खुर्शीद और केसी वेणुगोपाल दिल्ली से फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला से मिलने पहुंचे. जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव पूर्व गठबंधन की घोषणा के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस पार्टी के बीच सीट बंटवारे को लेकर गतिरोध पैदा हो गया है. सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस पार्टी ने कुछ सीटों की मांग की है, लेकिन नेशनल कॉन्फ्रेंस इन सीटों को कांग्रेस पार्टी को देने को तैयार नहीं है. (इनपुट: सैयद खालिद हुसैन)

13:20 PM

इजरायल को गोला-बारूद की सप्लाई रोकने वाले बयान पर केसी त्यागी की सफाई

भारत सरकार को इजरायल को हथियार और गोला-बारूद की आपूर्ति रोकने वाले अपने बयान पर JDU नेता केसी त्यागी ने कहा, 'भारत सरकार वहां युद्ध समाप्त करने की पक्षधर है. पिछले दिनों की फिलिस्तीन की मदद के लिए मेडिकल और खाद्य सामग्री भारत सरकार ने भिजवाई है... हमास हिजबुल्लाह अलग हैं और फिलिस्तीन अलग राष्ट्र है जिसको महात्मा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी भी समर्थन दे चुके हैं.'

13:12 PM

Jammu Kashmir Election 2024: बीजेपी ने आगामी जम्मू और कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए 15 उम्मीदवारों की संशोधित सूची जारी की.

fallback

13:10 PM

कोलकाता केस Live: संदीप घोष का पॉलीग्राफ टेस्ट आज

कोलकाता: सीएफएसएल की टीम आज आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और एक अन्य व्यक्ति का पॉलीग्राफ टेस्ट करेगी. कल घोष का लेयर्ड वॉयस टेस्ट भी किया गया जो पॉलीग्राफ टेस्ट का ही हिस्सा है. (ANI)

12:36 PM

जातीय जनगणना का विरोध कोई मुद्दा नहीं: हिमंता

रांची: असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने कहा, '...बिहार में जातिगत जनगणना भाजपा ने कराया. आपने(कांग्रेस) भी कर्नाटक में जातिगत जनगणना कराया आप उनका डेटा जारी करिए. दोहरा मापदंड मत रखिए. कल जनता दल ने कहा कि जब जातिगत जनगणना की बैठक होती थी, कांग्रेस नहीं आती थी. भाजपा ने बिहार में जातीय जनगणना का समर्थन किया. भाजपा के लिए जातीय जनगणना का विरोध कोई मुद्दा नहीं है. जहां SC, ST और OBC को न्याय मिलता है हम वहीं खड़े हैं.'

12:34 PM

PM मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री से की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष एंथनी अल्बनीज से फोन पर बात की. दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग पर चर्चा की. मोदी ने X पर एक पोस्ट में कहा कि अल्बनीज के साथ बातचीत में QUAD पर भी चर्चा हुई.

12:17 PM

जम्मू और कश्मीर चुनाव के लिए बीजेपी की लिस्ट में बदलाव

बीजेपी ने आगामी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए जारी 44 उम्मीदवारों की पहली सूची वापस ली. बीजेपी उम्मीदवारों की सूची में संशोधन कर उसे फिर से जारी करेगी.

11:40 AM

दिल्ली: फुटपाथ पर चढ़ा ट्रक, तीन की मौत

आज सुबह शास्त्री पार्क इलाके में एक ट्रक के फुटपाथ पर चढ़ जाने से 3 लोगों की मृत्यु हो गई. इस फुटपाथ पर 5 लोग सो रहे थे. ड्राइवर मौके से गाड़ी छोड़कर भाग गया. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आगे की जांच जारी है.

11:39 AM

बदलापुर कांड का आरोपी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

महाराष्ट्र: बदलापुर में कथित यौन उत्पीड़न की घटना के आरोपी को कल्याण कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

11:36 AM

लद्दाख UT में पांच नए जिले बनेंगे

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख में पांच नए जिले बनाने का फैसला किया है. इन पांच जिलों के नाम होंगे- ज़नसकार, द्रास, शाम, नुब्रा और चांगथांग. गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 'नए जिले हर गली-मोहल्ले में शासन को मजबूत करके लोगों के लिए लाभ को उनके दरवाजे तक पहुंचाएंगे. मोदी सरकार लद्दाख के लोगों के लिए भरपूर अवसर पैदा करने के लिए प्रतिबद्ध है.

11:27 AM

बलूचिस्तान में नरसंहार, आतंकियों ने 23 को मौत के घाट उतारा

पाकिस्तान के समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, बलूचिस्तान के मूसाखाइल इलाके के राराशाम में हुई गोलीबारी में आतंकवादियों ने एक यात्री बस को रोका और 23 लोगों की हत्या कर दी. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आतंकवादियों ने वाहनों को रोका और यात्रियों को उतार दिया, उन्हें मौके पर ही मार डाला और बाद में विभिन्न वाहनों को आग लगा दी.

10:40 AM

कांग्रेस-NC गठबंधन पर बरसे हरियाणा सीएम

रोहतक: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा, 'हमारे विपक्षी दल की भूमिका भी चिंताजनक है. मैं उन लोगों से कहना चाहता हूं भूपेंद्र सिंह हुड्डा बताएं कि जो जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और NC के बीच गठबंधन हुआ है कि क्या कांग्रेस पार्टी ने जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन करके धारा 370 और 35A को वापस लाने के अब्दुल्ला परिवार की भारत विरोधी मंशा का समर्थन करते हैं?… जब-जब देश में देश की एकता एवं अखंडता को तोड़ने और पाकिस्तान तथा आतंकवाद से हाथ मिलाने की बात आती है तो कांग्रेस पार्टी सबसे आगे खड़ी नजर आती है. राहुल गांधी को सत्ता हासिल करने के लिए देश के टुकड़े करने की मानसिकता अपने पूर्वजों से मिली है...'

10:32 AM

यूपी: सीएम योगी ने दी श्री कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'मैं प्रदेशवासियों को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई देता हूं और प्रभु से सुख-समृद्धि की कामना करता हूं... प्रभु से कामना करता हूं कि आपको इतनी शक्ति दें कि आपका व्यक्तिगत जीवन, पारिवारिक जीवन और सामाजिक जीवन मंगलमय हो और आप सभी मिलकर विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान करने के लिए तैयार हो सकें...'

10:25 AM

J&K Election: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट

भाजपा ने आगामी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए 44 उम्मीदवारों की सूची जारी की. अर्शीद भट राजपोरा से, जावेद अहमद कादरी शोपियां से, मोहम्मद रफीक वानी अनंतनाग पश्चिम से, एडवोकेट सैयद वजाहत अनंतनाग से, सुश्री शगुन परिहार किश्तवाड़ से और गजय सिंह राणा डोडा से चुनाव लड़ेंगे. कुलदीप राज दुबे रियासी से, रोहित दुबे श्री माता वैष्णो देवी से और चौधरी अब्दुल गनी पुंछ हवेली से चुनाव लड़ेंगे. पवन गुप्ता उधमपुर पश्चिम से, डॉ. देविंदर कुमार मनियाल रामगढ़ (एससी) से और मोहन लाल भगत अखनूर से चुनाव लड़ेंगे.

09:58 AM

Krishna Janmashtami Live: मथुरा में योगी ने की पूजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर श्री कृष्ण जन्मभूमि मंदिर में पूजा-अर्चना की.

09:48 AM

Video: बाप रे! रूस में 9/11 हमले जैसा दिखा नजारा, दहशत पैदा कर देगा वीडियो

09:25 AM

यूक्रेन का रूस पर बहुत बड़ा हमला

यूक्रेन ने रूस के सारातोव शहर में बड़ा हमला किया है. सोशल मीडिया पर आए वीडियो के मुताबिक, 38 मंजिला वोल्गा स्काई रेजिडेंशियल कॉम्प्लेक्स को निशाना बनाया गया. यह शहर की सबसे ऊंची इमारत है. एक ड्रोन सीधे जाकर इमारत से टकराया, दुर्घटना का वीडियो देखिए.

09:19 AM

गुजरात में भारी बारिश, शाह से सीएम से की बात

गुजरात के कुछ इलाकों में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हो जाने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के मुख्यमंत्री और गृह मंत्री से बात की और उन्हें केंद्र सरकार से हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया. (ANI)

08:46 AM

शादी का झांसा देकर रेप करने का आरोपी लुधियाना से अरेस्ट

शादी का झांसा देकर महिला से कथित तौर पर बलात्कार करने के आरोप में रविवार को पंजाब के लुधियाना से 26 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. खार पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने बताया कि महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपी को पंजाब से गिरफ्तार किया गया. आरोपी राघव राजेश अग्रवाल ने कथित तौर पर महिला के साथ कई बार बलात्कार किया. पीड़ित महिला और आरोपी की मुलाकात दिल्ली में एक प्रदर्शनी में हुई थी. महिला की शिकायत पर मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपी की जांच की तो पता चला कि आरोपी अग्रवाल लुधियाना में है, जिसके बाद पुलिस की एक टीम लुधियाना पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर मुंबई ले आई: मुंबई पुलिस

08:41 AM

Krishna Janmashtami Live: बिहार के पूर्व मंत्री और राजद नेता तेज प्रताप यादव ने कुछ इस अंदाज में श्री कृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दीं.

08:38 AM

PM मोदी ने दीं श्री कृष्‍ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं

07:46 AM

आज कोलंबो पोर्ट पहुंचेगा INS मुंबई

भारतीय नौसेना का पोत ‘मुंबई’ श्रीलंका की तीन दिन की अपनी पहली यात्रा पर सोमवार को कोलंबो बंदरगाह पहुंचेगा. ‘आईएनएस मुंबई’ का श्रीलंकाई नौसेना पारंपरिक रूप से अगवानी करेगी. यह आईएनएस मुंबई की श्रीलंका के किसी भी बंदरगाह की पहली यात्रा है और इस साल भारतीय जहाजों की आठवीं बंदरगाह यात्रा होगी. 22 जनवरी 2001 को भारतीय नौसेना में शामिल किया गया स्वदेश निर्मित आईएनएस मुंबई 29 अगस्त को श्रीलंका से रवाना होगा. (PTI)

07:40 AM

UPS: यूपी में भी लागू होगी यूनिफाइड पेंशन स्कीम

केंद्र की तर्ज पर शीघ्र ही उत्तर प्रदेश में भी यूनिफाइड पेंशन स्कीम (UPS) लागू हो सकती है. इसके लिए वित्त विभाग ने मंथन प्रारंभ कर दिया है. इस पर आने वाले व्यय भार का आकलन किया जा रहा है. राज्य सरकार के करीब 17 लाख कर्मचारी है, जिन्हें इस योजना का लाभ मिलेगा. यूपी का वित्त विभाग भी इस योजना के प्रावधानों को लेकर एक नोट तैयार करेगा. इसे कैबिनेट के सामने प्रस्तुत किया जाएगा, ताकि लागू करने की दिशा में आगे बढ़ा जा सके.

07:38 AM

Krishna Janmashtami 2024 Live: श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ नोएडा के ISKON मंदिर में उमड़ी.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news