Live: J&K में आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, पुलिस चौकी को बनाया निशाना; 1 नागरिक घायल
Advertisement

Live: J&K में आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, पुलिस चौकी को बनाया निशाना; 1 नागरिक घायल

Breaking News Live Update Of 15 August 2022: देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरों को जानने के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए.

Live: J&K में आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, पुलिस चौकी को बनाया निशाना; 1 नागरिक घायल
LIVE Blog
15 August 2022
22:32 PM

जम्मू-कश्मीर ग्रेनेड हमले में नागरिक घायल

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सोमवार को आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले में एक नागरिक घायल हो गया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि सोमवार शाम बडगाम जिले के गोपालपोरा गांव में आतंकवादियों ने ग्रेनेड फेंका. 'इस विस्फोट में गोपालपोरा निवासी अनिल कुमार का पुत्र करण सिंह नामक एक नागरिक घायल हो गया.' उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत स्थिर बताई है. सूत्रों ने कहा, 'इस घटना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है.'

19:00 PM

अंबानी को धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार

आज सुबह ही रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी के परिवार को जान से मारने की धमकी मिली थी. इस शख्स की पहचान 56 वर्षीय विष्णु विभु भौमिक (Vishnu Vibhu Bhowmik) के रूप में हुई है और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

 

18:39 PM

सावरकर की तस्वीर पर फिर बबाल

वीर सावरकर की तस्वीर को लेकर एक बार फिर कर्नाटक के शिवमोग्गा शहर में तनाव के हालात बन गए. शहर के अमीर अहमद सर्कल पर हिंदूवादी संगठनों ने वीर सावरकर की तस्वीर लगा दी. इसके कुछ देर बाद वहां टीपू सुलतान सेना का झंडा लेकर कुछ मुस्लिम युवक पहुंच गए और तस्वीर हटाने की कोशिश करने लगे.

 

16:36 PM

फ्रांस से आईं शुभकामनाएं

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने भारत की आजादी के पर्व पर ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी और भारतवासियों को बधाई दी है. 

16:14 PM

आजादी के 75 साल, अटारी बॉर्डर पर जोश HIGH है! 

14:06 PM

भ्रष्टाचार-परिवारवाद पर सवाल से बचते दिखे राहुल गांधी

भ्रष्टाचार और परिवारवाद पर पीएम मोदी के प्रहार के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी सवालों से बचते नजर आए. उन्होंने कहा कि मैं इसपर कुछ नहीं बोलूंगा. सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं.

13:36 PM

सीएम नीतीश कुमार ने किया 10 लाख नौकरी देने का ऐलान

बिहार के डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने 10 लाख नौकरी देने का ऐतिहासिक ऐलान किया है. ये संख्या 20 लाख तक भी जा सकती है. बेरोजगारी को खत्म करना हमेशा से हमारे मुख्य एजेंडे में रहा है.

12:40 PM

पूरे देश के सिस्टम को सुधारने की जरूरत- केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश में 10 लाख सरकारी स्कूल हैं, 50 लाख सरकारी टीचर हैं और 17 करोड़ बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं. इतना बड़ा इन्फ्रास्ट्रक्चर होने के बावजूद पढ़ाई नहीं हो रही है. दिल्ली की तरह ही पूरे देश के सिस्टम को सुधारने की जरूरत है.

12:08 PM

देश के लिए एकजुट होकर लड़ना होगा - प्रियंका गांधी

कांग्रेस तीस जनवरी मार्ग तक पैदल मार्च करके केंद्र सरकार का विरोध कर रही है. प्रियंका गांधी ने कहा कि देश के लिए एकजुट होकर लड़ना होगा.

12:02 PM

कांग्रेस का पैदल मार्च अनुमति के बिना ही शुरू

दिल्ली में तीस जनवरी मार्ग तक कांग्रेस का पैदल मार्च शुरू हो गया है. हालांकि, दिल्ली पुलिस ने इसकी इजाजत नहीं दी थी. पैदल मार्च में प्रियंका गांधी शामिल हैं और हाथ में तिरंगा लिए हुए हैं. इसके अलावा राहुल गांधी भी पैदल मार्च कर रहे हैं.

11:51 AM

राष्ट्रपति ने शहीदों को किया नमन

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नेशनल वार मेमोरियल जाकर भारत मां के लिए बलिदान हुए सेना के जवानों को नमन किया. इस दौरान उनके साथ आर्मी चीफ जनरल मनोज पांडे, नौसेना अध्यक्ष एडमिरल आर हरि कुमार और एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी भी मौजूद रहे.

10:58 AM

कांग्रेस के पैदल मार्च को अनुमति नहीं

बता दें कि कांग्रेस के दिल्ली में तीस जनवरी मार्ग तक होने वाले पैदल मार्च को लेकर सस्पेंस बना हुआ है. दिल्ली पुलिस ने मार्च की इजाजत कांग्रेस को नहीं दी है.

10:34 AM

केंद्र के खिलाफ कांग्रेस का पैदल मार्च

कांग्रेस ने पैदल मार्च करके केंद्र सरकार का विरोध करने का फैसला किया है. 'तीन जनवरी मार्ग' तक पैदल मार्च करने का कांग्रेस ने ऐलान किया है. पैदल मार्च में प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी.

09:45 AM

केंद्र सरकार पर सोनिया गांधी का निशाना

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि ये आत्ममुग्ध सरकार है. देश की उपलब्धियों को तुच्छ बता रहे हैं. नेहरू, पटेल के अपमान की कोशिश हो रही है. कांग्रेस इसका विरोध करेगी. 75 साल में कई उपलब्धियां देश ने हासिल कीं.

09:00 AM

भ्रष्टाचार से देश को लड़ना ही होगा- पीएम मोदी

भ्रष्टाचार देश को दीमक की तरह खोखला कर रहा है, उससे देश को लड़ना ही होगा. हमारी कोशिश है कि जिन्होंने देश को लूटा है, उनको लौटाना भी पड़े, हम इसकी कोशिश कर रहे हैं.

08:36 AM

भारत फर्स्ट की नीति पर पीएम मोदी ने क्या कहा?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज 5 साल का बच्चा भी विदेशी खिलौने से खेलने के लिए मना कर रहा है. भारत फर्स्ट की नीति होनी चाहिए.

08:14 AM

देश की हर भाषा पर हो गर्व- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हमने देखा है कि कभी-कभी हमारे टैलेंट भाषा के बंधनों में बंध जाते हैं. ये गुलामी की मानसिकता का परिणाम है. हमें हमारे देश की हर भाषा पर गर्व होना चाहिए.

07:43 AM

17,500 फीट की ऊंचाई पर फहराया गया तिरंगा

स्वतंत्रता दिवस पर आईटीबीपी के जवानों ने 17,500 फीट की ऊंचाई पर उत्तराखंड में तिरंगा झंडा फहराया और भारत माता की जय के नारे लगाए.

06:54 AM

सीएम केजरीवाल ने दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'सभी देशवासियों को आजादी की 75वीं वर्षगांठ की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. इस गौरवशाली अवसर पर आइए हम सब देशवासी ये प्रण लें कि अपने महान भारत के हर बच्चे को अच्छी से अच्छी शिक्षा देनी है, हर व्यक्ति को अच्छा इलाज देना है, युवाओं को रोजगार देना है, भारत को नंबर-1 देश बनाना है.'

06:45 AM

कोर्ट परिसर में काटा पत्नी का गला

कर्नाटक के हासन जिले में कोर्ट परिसर के अंदर ही एक शख्स ने अपनी पत्नी का बेरहमी से गला काट दिया. कोर्ट में तलाक के केस की सुनवाई के लिए दोनों पहुंचे थे. हासन के एसपी ने बताया कि उसने अपनी पत्नी का गला तब काटा जब वह वॉशरूम गई थी. पत्नी को मारने के बाद उसने अपनी बेटी को भी मौत के घाट उतारने की कोशिश की.

06:35 AM

अमेरिकी राष्ट्रपति ने भारतीयों को दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि भारतीय-अमेरिकियों सहित दुनियाभर के लोग भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ मना रहे हैं. अमेरिका अपनी लोकतांत्रिक यात्रा का सम्मान करने के लिए भारत के लोगों के साथ शामिल होता है, जो महात्मा गांधी के सत्य और अहिंसा के स्थायी संदेश द्वारा निर्देशित है.

06:24 AM

नवाब मलिक के खिलाफ एक और केस दर्ज

जेल में बंद महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. दरअसल, पूर्व एनसीबी मुंबई जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने कास्ट सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन कमेटी से क्लीन चिट मिलने के बाद नवाब मलिक के खिलाफ केस दर्ज कराया है. गोरगांव पुलिस स्टेशन में नवाब मलिक के खिलाफ आईपीसी की धारा 500, 501 और एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है.

LIVE TV

Trending news