दिल्ली के एलजी की बढ़ी ताकत, मिला बोर्ड, आयोगों में नियुक्ति का अधिकार
Advertisement
trendingNow12412188

दिल्ली के एलजी की बढ़ी ताकत, मिला बोर्ड, आयोगों में नियुक्ति का अधिकार

Breaking News Today In Hindi: देश और दुनिया की ताजा ख़बर हो या खेल, कारोबार, अपराध से लेकर मनोरंजन जगत का अपडेट, आज की ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए बने रहें Zee News Hindi के साथ.

दिल्ली के एलजी की बढ़ी ताकत, मिला बोर्ड, आयोगों में नियुक्ति का अधिकार
LIVE Blog

Live News Today In Hindi: छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में मंगलवार को सुरक्षाकर्मियों ने मुठभेड़ में नौ नक्सलियों को मार गिराया. बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) सुंदरराज पी ने बताया कि दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले की सीमा पर जंगल में सुरक्षा बलों के एक संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था. सुबह करीब साढ़े दस बजे दल का नक्सलियों से सामना हुआ जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. तलाशी अभियान में नौ नक्सलियों के शव मौके से बरामद किए गए. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ वाली जगह से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं.

उत्तर प्रदेश के बहराइच में भेड़िये का खौफ बढ़ता ही जा रहा है. सोमवार देर रात भेड़िये ने पांच साल की बच्ची पर हमला किया. बच्ची की गर्दन पर जंगली जानवर के दांत के निशान हैं. उसे महसी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. बहराइच में आज आदमखोर भेड़िया को पकड़ने के लिए स्पेशल शूटर बुलाए गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को ब्रुनेई पहुंच गए हैं, जहां ब्रुनेई दारुस्सलाम में क्राउन प्रिंस हाजी अल-मुहतादी बिल्लाह ने उनका स्वागत किया. यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की उस देश की पहली द्विपक्षीय यात्रा है। भारत और ब्रुनेई के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना के 40 साल पूरे हो रहे हैं. ब्रुनेई के बाद, पीएम 4-5 सितंबर को सिंगापुर का दौरा करेंगे.

आज (3 सितंबर 2024) की ताजा खबर : LIVE UPDATES

03 September 2024
22:20 PM

दिल्ली में बढ़ा उपराज्यपाल का अधिकार

दिल्ली में उपराज्यपाल को और भी शक्तियां दी गई हैं. गृह मंत्रालय ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है. इसके तहत बोर्ड्स और आयोग में नियुक्ति का अब अधिकार एलजी के पास होगा.

21:56 PM

पाकिस्तान में मारे गए 2 आतंकी

पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के 60 से अधिक आतंकवादियों ने एक सीमा सुरक्षा चौकी पर हमला किया, लेकिन सुरक्षा बलों ने उन्हें पीछे खदेड़ दिया और दो आतंकवादियों को मार गिराया. सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी तालिबान के मुस्लिम और अमजद समूहों से जुड़े आतंकवादियों ने अफगानिस्तान की सीमा से लगे कुर्रम जिले में मरघन चौकी पर हमला किया. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की संख्या 60 से अधिक थी और वे अत्याधुनिक हथियारों से लैस थे.

21:11 PM

न्यूयॉर्क के गवर्नर की पूर्व सहयोगी पर चीनी सरकार का एजेंट होने का आरोप

न्यूयॉर्क के गवर्नर कैथी होचुल की पूर्व ‘डिप्टी चीफ ऑफ स्टाफ’ पर मंगलवार को चीनी सरकार के अघोषित एजेंट के रूप में काम करने का आरोप लगाया गया. संघीय अभियोजकों के एक विस्तृत अभियोग पत्र से यह जानकारी मिली है. लिंडा सन को मंगलवार सुबह उनके पति के साथ लॉन्ग आइलैंड स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया. वह होचुल की ‘डिप्टी चीफ ऑफ स्टाफ’ के पद तक पहुंचने से पहले न्यूयॉर्क राज्य सरकार में कई पदों पर काम चुकी थीं. एफबीआई ने जुलाई के अंत में दम्पति के घर की तलाशी ली थी, लेकिन उस समय अधिक विवरण देने से इनकार कर दिया था.

20:56 PM

घोटालों के कारण 'कोमा' में चली गई है कर्नाटक सरकार : भाजपा

 कर्नाटक भाजपा ने मंगलवार को राज्य सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि वह एमयूडीए और आदिवासी कल्याण मामले जैसे मामलों के कारण "कोमा" में चली गई है.

बेंगलुरु में भाजपा मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए विपक्ष के नेता (एलओपी) आर. अशोक ने कहा, "कर्नाटक सरकार विभिन्न मामलों के कारण कोमा में चली गई है, जबकि विकास कार्य ठप हो गए हैं. अगर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने इस्तीफा दे दिया होता, तो विकास कार्यों में इतनी बाधा नहीं आती."

उन्होंने कहा कि सरकार ने 50:50 अनुपात में भूखंडों के वितरण में नियमों का उल्लंघन मानते हुए पूर्व एमयूडीए आयुक्त जीटी दिनेश कुमार को निलंबित कर दिया है, जो अप्रत्यक्ष रूप से स्वीकार करता है कि सीएम सिद्धारमैया की पत्नी को उसी अनुपात में भूखंड देना भी गलत है.

"पिछली भाजपा सरकार द्वारा नियुक्त तकनीकी समिति द्वारा मुडा अनियमितताओं पर रिपोर्ट प्रस्तुत किए 10 महीने हो चुके हैं, फिर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई. चल रही जांच के बावजूद दागी अधिकारी दिनेश कुमार को कांग्रेस सरकार ने हावेरी विश्वविद्यालय का रजिस्ट्रार नियुक्त कर दिया."

20:12 PM

पाक के बड़े नेता अख्तर मेंगल का संसद से इस्तीफा

पाकिस्तान के वरिष्ठ नेता एवं बलूचिस्तान नेशनल पार्टी-मेंगल के प्रमुख सरदार अख्तर मेंगल ने मंगलवार को संसद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि अशांत प्रांत बलूचिस्तान की संसद द्वारा लगातार अनदेखी की गई है. मेंगल (61) को आठ फरवरी के आम चुनाव में उनके गृह क्षेत्र खुजदार से नेशनल असेंबली का सदस्य चुना गया था. उनका इस्तीफा, हाल के हमलों और पिछले महीनों में लोगों को जबरन गायब किए जाने को लेकर बलूचिस्तान में बढ़ते तनाव के बीच आया है. हालांकि, उनका इस्तीफा अभी स्वीकृत नहीं हुआ है. बलूचिस्तान के मुद्दों पर ध्यान नहीं दिये जाने को लेकर निराशा जाहिर करते हुए मेंगल ने संसद भवन के बाहर संवाददाता सम्मेलन के दौरान अपने इस्तीफे की घोषणा की. मेंगल ने कहा, ‘‘आज, मैंने बलूचिस्तान की समस्या के बारे में नेशनल असेंबली में बोलने का निर्णय लिया लेकिन अशांत प्रांत के विषयों में कोई रूचि नहीं ली जा रही है.’’ अपने प्रांत में स्थिति को लेकर गहरी चिंता जताते हुए उन्होंने कहा, ‘‘सांसदों ने खुद कहा है कि बलूचिस्तान हमारे हाथ से फिसल रहा है.’’ 

20:05 PM

संदीप घोष पर गिरी गाज, स्वास्थ्य विभाग ने किया निलंबित

पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष को निलंबित कर दिया है. आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में वित्तीय अनियमितता मामले में संदीप घोष और 3 अन्य को 8 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

19:39 PM

बीजेपी-आरजेडी के बीच तू-तू-मैं-मैं

 लालू प्रसाद यादव ने जाति आधारित गणना के मुद्दे पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के खिलाफ कथित टिप्पणी की जिसे लेकर मंगलवार को भाजपा और राजद नेताओं के बीच वाकयुद्ध शुरू हो गया. भाजपा की बिहार इकाई के नेताओं ने राजद सुप्रीमो की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कहा कि वह ‘गुंडों की तरह बात कर रहे हैं’. इससे पहले दिन में जाति आधारित गणना के मुद्दे पर भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग)सरकार और आरएसएस पर सीधा हमला करते हुए लालू प्रसाद ने कहा था, ‘‘इन आरआरएस/भाजपा वाला का कान पकड़, दंड बैठक करा इनसे जातिगत जनगणना कराएंगे. इनका क्या औक़ात है जो ये जातिगत जनगणना नहीं करायेंगे? इनको इतना मजबूर करेंगे कि इन्हें जातिगत जनगणना करना ही पड़ेगा.’’

18:56 PM

दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे

सरकार ने मंगलवार को बताया कि स्पैम कॉल और मैसेजों पर अंकुश लगाने के लिए दूरसंचार सेवा प्रदाताओं ने 50 से अधिक संस्थाओं को ब्लॉक कर दिया है और 2.75 लाख से अधिक मोबाइल नंबरों तथा अन्य दूरसंचार संसाधनों के उपभोक्ताओं के कनेक्शन बंद कर दिये हैं।
भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने पिछले महीने सभी दूरसंचार सेवा प्रदाताओं से अपंजीकृत प्रेषकों या टेलीमार्केटर्स के प्रमोशनल वॉयस कॉल को तुरंत रोकने के कड़े निर्देश दिए थे। इसके बाद दूरसंचार कंपनियों ने यह कदम उठाया है।

18:54 PM

दो उग्रवादी समूहों के बीच होगा समझौता

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की उपस्थिति में बुधवार को नयी दिल्ली में केंद्र सरकार और त्रिपुरा सरकार तथा त्रिपुरा के दो उग्रवादी समूहों के बीच पूर्वोत्तर राज्य में हिंसा को समाप्त करने और "स्थायी शांति" लाने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये जाएंगे. समझौते पर हस्ताक्षर के दौरान त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा और गृह मंत्रालय एवं त्रिपुरा सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे.

18:53 PM

रिश्वत के मामले में आप के दो पार्षद पर केस, 1 गिरफ्तार

सूरत नगर निगम की जमीन पर 'अतिक्रमण' करने वाले एक पार्किंग सुविधा संचालक का अनुबंध रद्द होने से रुकवाने के लिए उससे 10 लाख रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में आम आदमी पार्टी के दो पार्षदों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनमें से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है. एसीबी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने एक विज्ञप्ति में कहा कि आरोपियों ने शिकायतकर्ता के साथ मोबाइल फोन पर बातचीत के दौरान पैसे के लिए 'दस्तावेज' जैसे कोड शब्दों का इस्तेमाल किया. उनके खिलाफ मामला 'फोरेंसिक वॉयस स्पेक्ट्रोग्राफी टेस्ट' सहित सबूतों पर आधारित था एसीबी ने नगर निगम वार्ड नंबर 17 के पार्षद विपुल सुहागिया को उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद गिरफ्तार कर लिया.

17:25 PM

5 मामलों में खालिदा जिया बरी 

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया को पांच अलग-अलग मामलों में बरी कर दिया गया है, जिनमें से एक मामला “फर्जी जन्मदिन” मनाने और दूसरा युद्ध अपराधियों का समर्थन करने के आरोप में दर्ज किया गया था. यह जानकारी मंगलवार को मीडिया की एक खबर से मिली. ‘ढाका ट्रिब्यून’ समाचारपत्र की खबर के अनुसार, ढाका के अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट महबूबुल हक की अदालत ने चार मामलों में बरी करने का आदेश जारी किया, जबकि अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट तोफज्जल हुसैन की अदालत ने मंगलवार को एक मामले में उन्हें बरी कर दिया.

17:22 PM

घाटी में अपने दम पर चुनाव लड़ेगी बसपा

 बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने जम्मू कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बड़े स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है, जिसमें पार्टी अकेले दम पर चुनाव लड़ने की रणनीति बना रही है. इसी क्रम में, कई वरिष्ठ नेताओं ने जम्मू कश्मीर में डेरा डाल दिया है, ताकि वे चुनाव प्रचार और तैयारियों को मजबूती से आगे बढ़ा सकें.

पूर्व सांसद एवं जम्मू-कश्मीर के समन्वयक राजाराम ने बताया कि बसपा का संगठन यहां बहुत पहले से है. जम्मू-कश्मीर में पार्टी ने 2002 में एक सीट और 1996 में 4 सीट पर सफलता हासिल कर चुकी है. बसपा जम्मू रीजन की ज्यादातर सीटों पर चुनाव लड़ेगी. क्योंकि, यहां पर अनुसूचित समाज और पिछड़ा वर्ग का वोट बैंक है.

राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश में चुनाव की तैयारी चल रही है, प्रचार कैसे होगा, क्या रणनीति होगी, इस पर चर्चा जारी है. मुस्लिम गुर्जर की संख्या ज्यादा होने के कारण भी पार्टी जम्मू रीजन की सीट पर ज्यादा फोकस कर रही है. यहां पर लगभग हर विधानसभा में हमारी कमेटी है. अब हम सेक्टर तक पहुंच चुके है. जम्मू-कश्मीर के अध्यक्ष दर्शन राणा ने बताया कि हमारी पार्टी कुल कितनी सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है, यह जल्द तय हो जायेगा.

उन्होंने कहा कि हमारा किसी दल से कोई समझौता नहीं हुआ है. हम अकेले दम पर चुनाव लड़ेंगे. हम लोगों ने लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था, हमें यहां सफलता भी मिलेगी, क्योंकि बसपा इस समय तेजी से लोगों की आवाज बन रही है. बसपा ने अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी के बैठक में घोषणा की थी पार्टी हरियाणा, जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव लड़ेगी. इसके साथ ही हमारी पार्टी यूपी में दस सीटों पर होने वाले उपचुनाव में भी अपने उम्मीदवार उतारेगी.

17:07 PM

मंगोलिया में पुतिन का भव्य स्वागत

 रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन मंगलवार को मंगोलिया पहुंचे, जहां उनकी गिरफ्तारी के लिए जारी अंतरराष्ट्रीय वारंट के बावजूद उनका भव्य स्वागत किया गया. यूक्रेन पर मॉस्को के आक्रमण के दौरान हुए कथित युद्ध अपराधों को लेकर पुतिन के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय वारंट जारी किया गया था. द हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय अपराध न्यायालय (आईसीसी) द्वारा लगभग 18 महीने पहले गिरफ्तारी वारंट जारी किए जाने के बाद यह पुतिन की आईसीसी के किसी सदस्य देश की पहली यात्रा है. पुतिन की यात्रा से पहले यूक्रेन ने मंगोलिया से रूसी राष्ट्रपति को आईसीसी के हवाले करने का आह्वान किया था. वहीं, यूरोपीय संघ (ईयू) ने आशंका जताई कि मंगोलिया गिरफ्तारी वारंट पर अमल नहीं करेगा. ईयू ने कहा कि उसने मंगोलियाई प्राधिकारियों को इस संबंध में अपनी चिंताओं से अवगत करा दिया है. पुतिन के एक प्रवक्ता ने पिछले हफ्ते कहा था कि क्रेमलिन (रूस के राष्ट्रपति का आधिकारिक आवास) वारंट को लेकर चिंतित नहीं है. पुतिन की यात्रा ने मंगोलिया को असहज स्थिति में ला खड़ा किया है.

16:13 PM

संदीप घोष को अलीपुर जज कोर्ट लाया गया

पश्चिम बंगाल: आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और 3 अन्य को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की वित्तीय अनियमितताओं के मामले में अलीपुर जज कोर्ट में लाया गया.  उन्हें कल रात सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने गिरफ्तार किया था.

15:52 PM

ब्रुनेई दारुस्सलाम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक लड़की के बनाए गए चित्र पर ऑटोग्राफ दिया

15:50 PM

'जल्द होगा नक्सलवाद का खात्मा'

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने दंतेवाड़ा बीजापुर सीमा पर जंगल में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 9 नक्सलियों के मारे जाने पर कहा, "जब से भाजपा की सरकार बनी है, तब से सरकार नक्सलवाद के खिलाफ मजबूती से लड़ रही है, हमारे जवान लड़ रहे हैं। हम अपने जवानों की बहादुरी को सलाम करते हैं। अभी 9 नक्सली मारे गए हैं, हम अपने जवानों की इस बहादुरी के लिए उन्हें सलाम करते हैं, बहुत जल्द इस राज्य से नक्सलवाद का खात्मा हो जाएगा।"

15:29 PM

ब्रुनेई दारुस्सलाम पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

14:28 PM

SEBI चीफ पर कांग्रेस का अटैक

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि 'ऐसा कहां होता है कि पेंशन शुरू होती है, फिर बंद होती है और फिर चालू हो जाती है... कौन सी ऐसी सैलरी है जिससे पेंशन ज्यादा होता है. माधबी जी की सैलरी से ज्यादा पेंशन मिलती है, ये कैसे हो सकता है? ऐसी नौकरी सबको मिलनी चाहिए , जहां सैलरी से ज्यादा पेंशन हो.'

14:25 PM

कांग्रेस के SEBI चीफ और सरकार से सवाल

कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, 'कांग्रेस के अलावा भाजपा के एक पूर्व सांसद भी माधबी बुच पर भ्रष्ट होने का आरोप लगा रहे हैं. सरकार उनके आरोप पर जवाब दे.' खेड़ा ने तीन मुख्‍य सवाल पूछे हैं जिनके जवाब वे SEBI प्रमुख और सरकार से चाहते हैं.

fallback

14:07 PM

SEBI चीफ माधबी पुरी बुच को लेकर कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा AICC मुख्‍यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे हैं. खेड़ा ने सेबी प्रमुख माधबी पुरी बुच पर ICICI बैंक के बयान को लेकर निशाना साधा. कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर बुच को किया गया भुगतान 'रिटायरल बेनेफिट' था तो उन्हें 2015-16 में क्यों नहीं मिला और 2016-17 से फिर शुरू हो गया और 2021 तक जारी रहा?

13:46 PM

खरगे और राहुल से मिले झारखंड के मुख्यमंत्री सोरेन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी से मुलाकात की. यह बैठक झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के कुछ दिनों बाद हुई है. चंपई सोरेन ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की वर्तमान कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए और पार्टी में अपने ‘अपमान’ का हवाला देते हुए पिछले दिनों इस्तीफा दे दिया था. हेमंत सोरेन ने यहां कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर खरगे और गांधी से मुलाकात की. कांग्रेस महासचिव (संगठन) के सी वेणुगोपाल और सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी बैठक के दौरान मौजूद थीं. (भाषा)

13:45 PM

12 घंटे में कोलकाता पुलिस ने मुख्‍य आरोपी को पकड़ा: ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, 'डॉक्टर की मौत 9 अगस्त को हुई... मैंने मृतक डॉक्टर के माता-पिता से उसी दिन बात की जिस दिन घटना हुई, उनके घर जाने से पहले उन्हें सारा ऑडियो, वीडियो, CCTV फुटेज सब कुछ दिया गया ताकि उन्हें सब पता चल सके. मैंने उनसे साफ कहा कि मुझे रविवार तक का समय दें, अगर हम तब तक सभी को गिरफ्तार नहीं कर पाए तो मैं खुद सोमवार को इसे CBI को सौंप दूंगी... पुलिस ने 12 घंटे में मुख्य आरोपी को पकड़ लिया, मैंने पुलिस से कहा कि फास्ट ट्रैक कोर्ट में जाएं और फांसी की सजा के लिए आवेदन करें लेकिन मामला CBI को दे दिया गया. अब हम CBI से न्याय की मांग कर रहे हैं. हम शुरू से ही फांसी की सजा की मांग कर रहे हैं.'

13:43 PM

आदर्श, ऐतिहासिक बिल है... एंटी-रेप विधेयक पर बोलीं ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के बलात्कार रोधी विधेयक को 'आदर्श और ऐतिहासिक' बताया है. बनर्जी ने कहा, '43 साल पहले इसी दिन 1981 में, संयुक्त राष्ट्र ने महिलाओं के अधिकारों की रक्षा के लिए 'महिलाओं के खिलाफ सभी प्रकार के भेदभाव के उन्मूलन पर सम्मेलन' के लिए एक समिति बनाई थी... मैं नागरिक समाजों से लेकर छात्रों तक सभी का अभिनंदन करती हूं, जो महिला सुरक्षा के लिए आवाज उठा रहे हैं.'

13:41 PM

कोलकाता पुलिस कमिश्नर के खिलाफ एक्शन के लिए केंद्रीय कानून मंत्री से गुहार

पश्चिम बंगाल से भाजपा सांसद सौमित्र खान ने केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को पत्र लिखकर उनसे अनुरोध किया है कि वे 'पश्चिम बंगाल में न्याय और कानून प्रवर्तन की स्थिति में सुधार लाने के लिए तत्काल कार्रवाई करें तथा न्याय प्रणाली को प्रभावी ढंग से बनाए रखने में विफल रहने के लिए कोलकाता पुलिस आयुक्त के खिलाफ उचित कार्रवाई करें.'

13:39 PM

बीजेपी से दोबारा गठबंधन नहीं: महबूबा

भाजपा के साथ गठबंधन के सवाल पर PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा, 'बिल्कुल नहीं... हमने भाजपा के साथ जम्मू-कश्मीर के मसले के हल के लिए हाथ मिलाया था... हमें लगता था कि वाजपेयी जी की बात को आगे चलाएंगे लेकिन आज भाजपा ने सब तितर-बितर कर दिया...'

13:38 PM

छत्तीसगढ़: मुठभेड़ में 9 नक्सली मारे गए

छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा-बीजापुर सीमा पर जंगल में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. आईजी बस्तर पी सुंदरराज के मुताबिक, मुठभेड़ में 9 नक्सली मारे गए हैं.

13:16 PM

कांग्रेस के साथ गठबंधन का फैसला हाईकमान करेगा: AAP हरियाणा

AAP हरियाणा के अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने कहा, 'आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व के आदेशानुसार हम सभी 90 सीटों पर तैयारी कर रहे हैं... हर विधानसभा में हमारी बैठकें हो रही हैं, हम लगातार कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं... हम 15 दिनों में 40 और कार्यक्रम आयोजित करेंगे... आम आदमी पार्टी 90 सीटों पर पूरी तैयारी कर रही है... आम आदमी पार्टी बहुमत की सरकार बनाने के लिए, व्यवस्था परिवर्तन के लिए, भाजपा की अहंकारी और तानाशाही सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए संघर्ष कर रही है.' कांग्रेस के साथ गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'यह फैसला हाईकमान करेगा.'

13:16 PM

हरियाणा में AAP-कांग्रेस का गठबंधन?

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी के बयान पर AAP नेता संजय सिंह ने कहा, 'उनके इस कथन का मैं समर्थन करता हूं. निश्चित तौर पर भाजपा को हराना हम सब की प्राथमिकता है. लेकिन इसके बारे में आधिकारिक रूप से हमारे हरियाणा के प्रभारी बातचीत करके सूचना अरविंद केजरीवाल को देंगे. उस हिसाब से निर्णय लिया जाएगा.'

13:07 PM

PM मोदी ने की बीजेपी का सदस्य बनने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से अपनी पार्टी सदस्यता का नवीनीकरण कराने की अपील की है. बीजेपी के सदस्यता अभियान के बारे में जानकारी देते हुए पीएम ने जनता से भी पार्टी का सदस्य बनने का आग्रह किया.

13:02 PM

बंगाल सरकार ने विधानसभा में बलात्कार रोधी विधेयक पेश किया

पश्चिम बंगाल के कानून मंत्री मलय घटक ने मंगलवार को राज्य विधानसभा के विशेष सत्र में बलात्कार रोधी विधेयक पेश किया. इस विधेयक पर करीब दो घंटे चर्चा होने की संभावना है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विधायक शिखा चटर्जी और अग्निमित्रा पॉल के अलावा विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी चर्चा में भाग ले सकते हैं. विधायी मामलों के मंत्री सोवनदेब चट्टोपाध्याय और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सत्ता पक्ष की तरफ से चर्चा में भाग लेंगी.

13:01 PM

बेंगलुरु के स्टार्टअप ने स्वदेशी मानवरहित बॉम्बर विमान की पहली सफल उड़ान का किया ऐलान

बेंगलुरु स्थित ‘फ्लाइंग वेज डिफेंस एंड एयरोस्पेस’ (FWDA) कंपनी ने स्वदेशी मानवरहित बमवर्षक विमान ‘एफडब्ल्यूडी 200बी’ की पहली सफल उड़ान की मंगलवार को घोषणा की. एफडब्ल्यूडीए के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुहास तेजस्कंद ने संवाददाताओं को बताया कि ‘मीडियम एल्टीट्यूड (15,000 फीट) लॉन्ग एंड्यूरेंस’(मेल) वाले मानवरहित हवाई यान(यूएवी) के रूप में वर्गीकृत एफडब्ल्यूडी 200बी निगरानी के लिए आवश्यक ‘ऑप्टिकल पेलोड’ और हवाई हमलों एवं बमबारी के लिए मिसाइल जैसे हथियारों से लैस है. कंपनी ने बताया कि एफडब्ल्यूडी- 200बी के पंखों का फैलाव पांच मीटर और लंबाई 3.5 मीटर है. उड़ान भरते समय इसका अधिकतम भार 102 किलोग्राम हो सकता है और इसकी ‘पेलोड’ क्षमता 30 किलोग्राम है. सुहास तेजस्कंद ने बताया कि यह 152 किलोमीटर प्रति घंटे की क्रूज गति से उड़ सकता है, जिसकी अधिकतम गति 250 किलोमीटर प्रति घंटे है. उन्होंने कहा कि इसके लिए केवल 300 मीटर रनवे की आवश्यकता है, जिससे यह छोटी हवाई पट्टियों से भी संचालित हो सकता है. (भाषा)

12:42 PM

बेंगलुरु में फ्लाईओवर से नीचे गिरी कार, एक की मौत चार घायल

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में मंगलवार सुबह एक दर्दनाक हादसा हुआ. यहां फ्लाईओवर से एक कार नीचे जा गिरी. इस हादसे में एक की मौत हो गई, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. बताया जा रहा है कि मंगलवार की सुबह करीब 3:45 बजे कार की एक बाइक से टक्कर हो गई थी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार चालक नियंत्रण खो बैठा और गाड़ी फ्लाईओवर से नीचे जा गिरी. ये कार तमिलनाडु की बताई जा रही है. पता चला है कि हादसे के वक्त कार में तीन लोग सवार थे, जबकि दो लोग बाइक पर थे. इस हादसे में सभी पांचों को गंभीर चोटें आई हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है. पुलिस के मुताबिक, इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है. (IANS)

11:53 AM

IC814 विवाद: नेटफ्लिक्स ने कहा, हम कंटेंट रिव्यू करेंगे

नेटफ्लिक्स सीरीज 'IC814' को लेकर जारी विवाद के बीच कंपनी ने सामग्री की समीक्षा करने का आश्वासन दिया है. सरकारी सूत्रों के हवाले से ANI ने बताया कि Netflix ने गारंटी दी है कि उनके प्लेटफार्म पर भविष्य की सभी सामग्री राष्ट्र की भावनाओं के प्रति संवेदनशील और उसके अनुरूप होगी.

11:44 AM

Netflix कंटेंट हेड को क्यों तलब किया गया?

सरकारी सूत्रों के मुताबिक, भारत सरकार की ओर से नेटफ्लिक्स के नुमाइंदों को ये बताया गया किसी को भी देश के लोगों की भावनाओं के साथ खेलने का अधिकार नहीं है. भारत की संस्कृति और सभ्यता का हमेशा सम्मान किया जाना चाहिए. किसी भी चीज को गलत तरीके से पेश करने से पहले आपको सोचना चाहिए. सरकार इसे बहुत गंभीरता से ले रही है.

11:26 AM

बीजेपी ने टाइगर को 'सर्कस का शेर' बना दिया, JMM का तंज

झारखंड सरकार में मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा, 'मैं कहना चाहता हूं कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के लोग चम्पाई सोरेन को टाइगर कहते थे. भाजपा ने टाइगर को सर्कस के मैदान में ले जाकर पिंजरे में बंद कर दिया और उसे सर्कस का शेर बना दिया. यहां जो आजादी है, वह वहां नहीं हो सकती... खुले आसमान में रहने वाला आदमी वहां नहीं रह सकता... ये लोग किसी के आंगन से पेड़ हटाकर अपने आंगन में लगा लेते हैं... इनके साथ जो भी आता है, वह भ्रष्ट नहीं रहता...'

10:53 AM

पश्चिम बंगाल विधानसभा में आज बलात्कार रोधी विधेयक पेश होगा

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार मंगलवार को विधानसभा में बलात्कार रोधी विधेयक पेश करेगी. विधेयक के मसौदे में बलात्कार पीड़िता की मौत होने या उसके अचेत अवस्था में चले जाने की सूरत में ऐसे दोषियों के लिए मृत्युदंड के प्रावधान का प्रस्ताव किया गया है. इसके अतिरिक्त, मसौदे में प्रस्ताव किया गया है कि बलात्कार और सामूहिक बलात्कार के दोषी व्यक्तियों को आजीवन कारावास की सजा दी जाए. ‘अपराजिता महिला एवं बाल विधेयक (पश्चिम बंगाल आपराधिक कानून एवं संशोधन) विधेयक 2024’ शीर्षक वाले इस प्रस्तावित कानून का उद्देश्य बलात्कार और यौन अपराधों से संबंधित नये प्रावधानों को शामिल करके महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा मजबूत करना है. (भाषा)

10:52 AM

सुआरेज ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लिया

उरुग्वे के अनुभवी स्ट्राइकर लुइस सुआरेज ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की है. लिवरपूल और बार्सिलोना की तरफ से खेल चुके इस 37 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने देश की तरफ से 142 मैच में 69 गोल किए जो उरुग्वे की तरफ से रिकॉर्ड है. वह अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच शुक्रवार को पराग्वे के खिलाफ खेलेंगे. सुआरेज ने सोमवार को सेंटेनारियो स्टेडियम में संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'यह कहते हुए दुख हो रहा है, लेकिन शुक्रवार को होने वाला मैच मेरा अपने देश की तरफ से आखिरी मैच होगा.' उरुग्वे उस दिन विश्व कप क्वालीफाइंग मैच में पराग्वे की मेजबानी करेगा.

10:47 AM

पोप फ्रांसिस की सबसे लंबी यात्रा, इंडोनेशिया पहुंचे

पोप फ्रांसिस अपनी सबसे लंबी यात्रा की शुरुआत में मंगलवार को इंडोनेशिया पहुंचे. इस यात्रा के दौरान, उनके कैथोलिक समुदाय को प्रोत्साहित करने तथा दुनिया की सबसे बड़ी मुस्लिम आबादी वाले देश में अंतरधार्मिक सद्भाव की परंपरा को आगे बढ़ाने की उम्मीद है. पोप फ्रांसिस के रोम से रात भर की विमान यात्रा के कारण मंगलवार को जकार्ता में विश्राम करने की योजना है. वह पापुआ न्यू गिनी, ईस्ट टिमोर और सिंगापुर भी जाएंगे.

10:45 AM

पत्नी और ससुराल वालों से परेशान व्यक्ति ने 'जय श्री राम' बोलकर लगाई फांसी

गाजियाबाद में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी समेत ससुराल वालों से परेशान होकर एक वीडियो बनाया और उसके बाद फांसी लगा ली. आत्महत्या करने से पहले व्यक्ति ने 'जय श्री राम' कहते हुए शादी न करने की भी सलाह दी. आत्महत्या करने से पहले व्यक्ति ने वीडियो को व्हाट्सएप पर 12 लोगों को भेजा था. इसके बाद वह फंदे पर लटक गया. मृतक की पहचान गाजियाबाद निवासी जगजीत सिंह राणा (38) के रूप में हुई है. मरने से पहले उसने दो वीडियो बनाए थे. एसीपी भास्कर वर्मा का कहना है कि शव का पोस्टमार्टम करा दिया गया है. मृतक के परिजनों ने अभी कोई शिकायत पुलिस में नहीं की है. तहरीर आती है तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. (IANS)

10:30 AM

तुर्किये में दो अमेरिकी सैनिकों पर हमला, हिरासत में 15 लोग

तुर्किये के इजमिर में दो अमेरिकी सैनिकों पर हमला किया गया. हमलावर कुछ युवक थे जो दक्षिणपंथी तुर्की युवा समूह के सदस्य हैं. स्थानीय गवर्नर के कार्यालय ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि हमले में शामिल 15 लोगों को हिरासत में लिया गया है. तुर्किये के युवा संघ (टीजीबी) ने हमले की जिम्मेदारी ली है. उन्होंने एक बयान जारी कर कहा, 'हमने अमेरिका के सबसे बड़े हमलावर जहाज यूएसएस वास्प पर तैनात अमेरिकी सैनिकों पर हमला किया. अमेरिकी सैनिकों के हाथ हमारे सैनिकों और हजारों फिलिस्तीनियों के खून से सने हुए हैं. इसलिए वे हमारे देश को अपवित्र नहीं कर सकते. जब भी आप इस जमीन पर कदम रखेंगे. हम आपका ऐसा ही स्वागत करेंगे, जिसके आप हकदार हैं.' टीजीबी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर घटना का वीडियो भी शेयर किया है. वहीं, तुर्किये स्थित अमेरिकी दूतावास ने हमले की पुष्टि की और कहा कि सैनिक अब सुरक्षित हैं.

10:08 AM

बीजेपी के सदस्यता अभियान पर अजय राय ने ली चुटकी

वाराणसी: भाजपा के सदस्यता अभियान पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा, 'ये प्रोपेगेंडा है. जब एक बार कोई पार्टी का सदस्य बन जाता है, बार-बार सदस्यता थोड़ी ली जाती है. जनता को भ्रमित करने के तरीके हैं.'

09:48 AM

कोस्टगार्ड के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, क्रू के तीन सदस्य लापता

भारतीय तटरक्षक बल (ICG) के उन्नत हल्के हेलीकॉप्टर (ALH) ने गुजरात में हाल ही में आए चक्रवाती मौसम के दौरान 67 लोगों की जान बचाई थी. इसे कल लगभग 2300 बजे भारतीय ध्वज वाले मोटर टैंकर हरि लीला पर सवार गंभीर रूप से घायल चालक दल के सदस्यों को चिकित्सा सहायता के लिए पोरबंदर से लगभग 45 किलोमीटर दूर समुद्र में उतारा गया. यह कार्रवाई पोत के मालिक से प्राप्त अनुरोध के जवाब में की गई. ICG ALH हेलीकॉप्टर, जिसमें 4 चालक दल के सदस्य सवार थे, को कथित तौर पर उक्त अभियान के दौरान समुद्र में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी. चालक दल के एक सदस्य को बचा लिया गया है और शेष 3 सदस्यों की तलाश जारी है. विमान का मलबा मिल गया है. यह घटना तब हुई जब हेलीकॉप्टर निकासी के लिए पोत के पास पहुंच रहा था. वर्तमान में, ICG ने खोज अभियान के लिए 04 जहाजों और दो विमानों को लगाया है: भारतीय तटरक्षक बल

09:36 AM

Andhra Pradesh Flood: आंध्र प्रदेश में आई बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की अपील

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि राज्य में, खासकर विजयवाड़ा क्षेत्र में हाल में हुई मूसलाधार बारिश और उसके बाद आई बाढ़ उनके अब तक के राजनीतिक जीवन में राज्य में आई 'सबसे बड़ी आपदा' है. नायडू ने सोमवार को यह भी कहा कि वह केंद्र सरकार से अनुरोध करेंगे कि वह राज्य में आई बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करे. हालिया वर्षा-जनित और बाढ़ संबंधी घटनाओं कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है. नायडू ने सोमवार देर रात को एनटीआर जिला कलेक्ट्रेट में संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'मेरे अब तक के राजनीतिक जीवन में यह सबसे बड़ी आपदा है.... हुदहुद तूफान और तितली चक्रवात जैसी कुछ प्राकृतिक आपदाएं पहले भी आई हैं लेकिन उनकी तुलना में इस बार जान-माल की क्षति सबसे अधिक हुई है.'

09:00 AM

यूपी: ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र में ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई. बड़ागांव रेलवे क्रॉसिंग के पास सोमवार देर रात बहादुर गिरि (35) नामक युवक रेल की पटरी पार कर रहा था, तभी एक तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई. प्रभारी निरीक्षक धीरेंद्र यादव ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर विधिक कार्रवाई की जा रही है.

08:18 AM

ब्रुनेई की यात्रा पर रवाना हुए PM मोदी

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रुनेई दारुस्सलाम और सिंगापुर की तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर रवाना हुए. सुल्तान हाजी हसनल बोल्किया के निमंत्रण पर, पीएम मोदी ब्रुनेई दारुस्सलम का दौरा कर रहे हैं. पीएम मोदी की ब्रुनेई यात्रा एक भारतीय प्रधान मंत्री द्वारा पहली बार द्विपक्षीय यात्रा होगी.

08:14 AM

ब्रुनेई-सिंगापुर यात्रा से पहले पीएम मोदी का संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने X पर पोस्ट किया, 'अगले दो दिनों में मैं ब्रुनेई दारुस्सलाम और सिंगापुर का दौरा करूंगा. इन देशों में विभिन्न कार्यक्रमों के दौरान, भारत का ध्यान इन देशों के साथ संबंधों को और मजबूत बनाने पर रहेगा. भारत-ब्रुनेई दारुस्सलाम राजनयिक संबंधों के 40 गौरवशाली वर्ष पूरे हो गए हैं. मैं सुल्तान हाजी हसनल बोल्किया से मिलने के लिए उत्सुक हूं. सिंगापुर में मैं राष्ट्रपति थर्मन शानमुगरत्नम, प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग, वरिष्ठ मंत्री ली सीन लूंग और एमेरिटस वरिष्ठ मंत्री गोह चोक टोंग के साथ वार्ता करूंगा. हम प्रमुख क्षेत्रों में संबंधों को और मजबूत करने के लिए उत्सुक हैं.'

08:13 AM

जाति जनगणना: राजभर ने किया भागवत के बयान का समर्थन

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा, 'जातीय जनगणना की बात मोहन भागवत ने कही है. हम उनका समर्थन करते हैं. NDA गठबंधन में जातीय जनगणना होगी...'

08:13 AM

यूपी: 2.45 लाख कर्मचारियों का वेतन रुका

उत्तर प्रदेश में 31 अगस्त 2024 तक संपत्ति का पूरा ब्यौरा नहीं देने पर शासन ने 2 लाख 45 हजार राज्य कर्मचारियों की अगस्त की सैलरी रोक दी है. IAS और PCS को सैलरी जारी की गई है क्योंकि इनकी संपत्ति का ब्यौरा स्पैरो पोर्टल पर दर्ज था. मुख्य सचिव ने 31 अगस्त तक हर हाल में मानव संपदा पोर्टल पर कर्मचारियों की चल अचल संपत्ति का पूरा देने का निर्देश दिया था. प्रदेश में कुल 8 लाख 46 हजार 640 कर्मचारी है जिसमे से सिर्फ 6 लाख 2 हजार 75 कर्मचारियों ने अपनी चल अचल संपत्ति का ब्यौरा दिया है.

07:46 AM

जब सुप्रीम कोर्ट कहे, तभी चले बुलडोजर... मायावती ने कहा

बहुजन समाज पार्टी (BSP) की मुखिया मायावती ने 'बुलडोजर न्याय' की आलोचना की है. उन्होंने X पर पोस्ट में कहा, 'देश में आपराधिक तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई कानून के तहत होनी चाहिए तथा इनके अपराध की सजा उनके परिवार व नजदीकी लोगों को नहीं मिलनी चाहिए. यह सब हमारी पार्टी की रही सरकार ने ’कानून द्वारा कानून का राज’ (Rule of Law By Law) स्थापित करके भी दिखाया है. बुलडोजर का भी इस्तेमाल अब मा. सुप्रीम कोर्ट के आने वाले निर्णय के मुताबिक ही होना चाहिए. हालाँकि उचित तो यही होगा कि इसका इस्तेमाल करने की जरूरत ही ना पड़े क्योंकि आपराधिक तत्वों को सख्त कानूनों के तहत भी निपटा जा सकता है. जबकि आपराधिक तत्वों के परिवार व नजदीकियों पर बुलडोजर का इस्तेमाल करने की बजाय सम्बन्धित अधिकारियों पर ही कठोर कार्यवाही होनी चाहिये, जो ऐसे तत्वों से मिलकर, पीड़ितों को सही न्याय नहीं देते हैं. सभी सरकारें इस ओर जरूर ध्यान दें.'

fallback

07:28 AM

Breaking News LIVE: कोलकाता में जूनियर डॉक्टरों का धरना जारी

कोलकाता, पश्चिम बंगाल: जूनियर डॉक्टर लगातार लालबाजार इलाके में धरना स्थल पर बैठे हैं. वे आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार और हत्या की शिकार हुई महिला डॉक्टर के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं.

07:27 AM

अमेरिका ने यमन में हूतियों के मिसाइल ठिकानों पर बोला हमला

अमेरिकी सेंट्रल कमांड ने ट्वीट किया, 'पिछले 24 घंटों में, अमेरिकी सेंट्रल कमांड (USCENTCOM) बलों ने यमन के हूती-नियंत्रित क्षेत्र में दो मिसाइल प्रणालियों को सफलतापूर्वक नष्ट कर दिया. यह तय किया गया था कि ये प्रणालियां क्षेत्र में अमेरिकी और गठबंधन बलों और व्यापारिक जहाजों के लिए एक आसन्न खतरा प्रस्तुत करती हैं. ये कार्रवाई नौवहन की स्वतंत्रता की रक्षा करने और अंतर्राष्ट्रीय जल को अमेरिकी, गठबंधन और व्यापारिक जहाजों के लिए अधिक सुरक्षित और सुरक्षित बनाने के लिए की गई थी.'

06:51 AM

बांग्लादेश भारत के लोगों के साथ मजबूत संबंध चाहता है : विदेश मामलों के सलाहकार

बांग्लादेश के विदेश मामलों के सलाहकार तौहीद हुसैन ने सोमवार को कहा कि अंतरिम सरकार भारत के लोगों के साथ मजबूत संबंध देखना चाहती है. उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती शेख हसीना सरकार के दौरान इसका अभाव था. हुसैन ने यहां संवाददाताओं से कहा, 'भारत के प्रति जनता के असंतोष को कम करना संभव है. मेरा मानना है कि हमें इस समस्या के समाधान के लिए सही द्विपक्षीय कदम उठाने की जरूरत है.' उन्होंने कहा कि बांग्लादेश-भारत संबंधों का ‘स्वर्णिम अध्याय’ सरकारी स्तर पर स्पष्ट है, लेकिन यह आम जनता तक नहीं पहुंचा है. हुसैन ने कहा, ‘'हम लोगों के बीच मजबूत संबंध देखना चाहते हैं. लोगों को यह महसूस होना चाहिए कि बांग्लादेश और भारत के बीच वास्तव में अच्छे संबंध हैं, लेकिन दुर्भाग्य से इस पहलू का अभाव रहा है.'

06:20 AM

UP Wolf Scare Live: बहराइच में देर रात भेड़िये का हमला, बच्ची घायल

उत्तर प्रदेश के बहराइच में भेड़िये का आतंक है. कल देर रात भेड़िये के हमले में पांच साल की बच्ची घायल हो गई्. बच्ची को इलाज के लिए सीएचसी महसी भेजा गया.

06:03 AM

Breaking News Live: ओडिशा में भारी बारिश का अलर्ट

IMD की क्षेत्रीय निदेशक मनोरमा मोहंती ने कहा, 'पिछले 24 घंटों में कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हुई है... 4 सितंबर से बारिश बढ़ने की संभावना है... 5 सितंबर को कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, मलकानगिरी, कोरापुट, रायगड़ा, नवरंगपुर और गजपति जिलों में भारी बारिश की संभावना है... दक्षिण ओडिशा में बारिश की अधिक संभावना है.'

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news