Gujarat Election (Chunav) Result 2022: जीत के बाद बोले पीएम मोदी- गुजरात ने कमाल कर दिया, भूपेंद्र ने तोड़ा नरेंद्र का रिकॉर्ड
topStories1hindi1475409

Gujarat Election (Chunav) Result 2022: जीत के बाद बोले पीएम मोदी- गुजरात ने कमाल कर दिया, भूपेंद्र ने तोड़ा नरेंद्र का रिकॉर्ड

Gujarat Vidhan Sabha Chunav Result: गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election 2022) के नतीजे घोषित हो गए हैं. 27 साल से प्रदेश की सत्ता पर काबिज बीजेपी ने एक बार फिर जीत हासिल की है. उसे 156 सीटों पर जीत मिली है. 

 

Gujarat Election (Chunav) Result 2022: जीत के बाद बोले पीएम मोदी- गुजरात ने कमाल कर दिया, भूपेंद्र ने तोड़ा नरेंद्र का रिकॉर्ड
LIVE Blog

Gujarat Assembly Election Result: गुजरात विधानसभा चुनावों (Gujarat Vidhan Sabha Chunav) के नतीजे घोषित हो गए हैं. राज्य में बीजेपी की बंपर जीत हुई है. उसने 182 में से 156 सीटों पर जीत हासिल की है.  वहीं, कांग्रेस के खाते में 17, आप को 5, निर्दलीय को 3 सीटें मिली हैं. गुजरात की 182 विधानसभा सीटों की वोटों की गिनती के लिए 37 मतगणना केंद्र बनाए गए थे. भारतीय जनता पार्टी (BJP) शासित गुजरात के 33 जिलों की 182 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को हुआ था. गुजरात में इस साल 66.31 फीसदी मतदान दर्ज किया गया था, जो 2017 के विधानसभा चुनावों में पड़े 71.28 प्रतिशत वोटों से कम है. पहले चरण में करीब 60.20 फीसदी मतदान हुआ था, जबकि दूसरे चरण में 64.39 फीसदी वोटिंग हुई थी.

बता दें कि गुजरात में परंपरागत रूप से बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच मुकाबला रहा है. हालांकि, इस बार आम आदमी पार्टी (AAP) के चुनाव मैदान में उतरने से राज्य में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिला है. लेकिन जब चुनावी नतीजे घोषित हुए तो ये लड़ाई एकतरफा रही. 

08 December 2022
19:36 PM

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि हम विचार पर भी बल देते हैं और व्यवस्था को भी सबल बनाते रहते हैं. भाजपा अपने कार्यकर्ताओं की अथाह संगठन शक्ति पर भरोसा करके ही अपनी रणनीति बनाती है और सफल भी होती है. भाजपा आज जहां भी पहुंची है ऐसे ही नहीं पहुंची है. जनसंघ के जमाने से तपस्या करते हुए परिवार के परिवार खपते रहे, तब जाकर ये दल बना है, तब जाकर हम यहां पहुंचे हैं. भाजपा के लिए लाखों समर्पित कार्यकर्ताओं ने अपना जीवन खपा दिया. 

19:36 PM

पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात के नतीजों ने सिद्ध किया है कि सामान्य मानवी में विकसित भारत के लिए कितनी प्रबल आकांक्षा है. संदेश साफ है कि जब देश के सामने कोई चुनौती होती है तो देश की जनता का भरोसा भाजपा पर होता है. 

19:32 PM

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा को मिला जनसमर्थन नए भारत की आकांक्षाओं का प्रतिबिम्ब है. भाजपा को मिला जनसमर्थन भारत के युवाओं की ‘युवा सोच’ का प्रकटीकरण है. भाजपा को मिला जनसमर्थन गरीब, शोषित, वंचित, आदिवासियों के सशक्तिकरण के लिए मिला समर्थन है. लोगों ने भाजपा को वोट दिया, क्योंकि भाजपा हर सुविधा को प्रत्येक गरीब, मध्यमवर्गीय परिवार तक जल्द से जल्द पहुंचाना चाहती है. उन्होंने कहा कि लोगों ने भाजपा को वोट दिया, क्योंकि भाजपा देश के हित में बड़े से बड़े और कड़े से कड़े फैसले लेने का दम रखती है. युवा तभी वोट देते हैं जब उन्हें भरोसा होता है और सरकार का काम प्रत्यक्ष नजर आता है. आज युवाओं ने जब भाजपा को भारी संख्या में वोट दिया है तो इसके पीछे का संदेश बहुत स्पष्ट है कि युवाओं ने हमारे काम को जांचा, परखा और उस पर भरोसा किया है.

19:29 PM

पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात की जनता ने तो रिकॉर्ड तोड़ने में भी रिकॉर्ड कर दिया. गुजरात के इतिहास का सबसे प्रचंड जनादेश भाजपा को देकर प्रदेश के लोगों ने नया इतिहास बना दिया है.  जाति, वर्ग, समुदाय और हर तरह के विभाजन से ऊपर उठकर भाजपा को वोट दिया है.

 

19:29 PM

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा के प्रति ये स्नेह देश के अलग अलग राज्यों के उपचुनाव में भी दिख रहा है. यूपी के रामपुर में भाजपा को जीत हासिल हुई है. बिहार के उपचुनावों में भाजपा का प्रदर्शन आने वाले दिनों का स्पष्ट संदेश कर रहा है.

19:22 PM

पीएम मोदी ने कहा कि जहां भारतीय जनता पार्टी प्रत्यक्ष नहीं जीती, वहां भाजपा का वोट शेयर भाजपा के प्रति स्नेह का साक्षी है. मैं गुजरात, हिमाचल और दिल्ली की जनता का विनम्र भाव से आभार व्यक्त करता हूं. 

19:11 PM

गुजरात चुनाव में जीत के बाद पीएम मोदी ने कहा कि मैं सबसे पहले जनता जनार्दन के सामने नतमस्तक हूं. जनता जनार्दन का आशीर्वाद अभिभूत करने वाला है. जेपी नड्डा के नेतृत्व में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने जो परिश्रम किया है, उसकी खूशबू आज हम चारों तरफ अनुभव कर रहे हैं. 

19:04 PM

PM Modi Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं. 

18:54 PM

गुजरात में भारतीय जनता पार्टी की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा के मुख्यालय पहुंचे. 

18:14 PM

Gujarat Result 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी मुख्यालय पहुंचे हैं. गुजरात में जीत के बाद वह कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.  

 

17:12 PM

Gujarat Election Result: मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल सबसे ज्यादा बढ़त के साथ 1,92,263 वोटों से जीते

भाजपा के 10 प्रत्याशियों ने 01 लाख से अधिक मतों से जीत दर्ज की
(01) मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल-1,92,263 आगे
(02) चौरासी- संदीप देसाई-1,81,846 बढ़त
(03) माजुरा- हर्ष संघवी- 1,16,675 सीसा
(04) ओलपाड -मुकेश पटेल-1,15,136 लीड
(05) राजकोट पश्चिम-डॉ. दर्शिता शाह- 1,05,975 की बढ़त
(06) कलोल-फतेसिंह चौहान-1,05.410 सीसा
(07) एलिसब्रिज- अमित शाह-1,04,496 लीड
(08) सूरत पूर्व- पूर्णेश मोदी- 1,04,312 से आगे
(09) वलसाड- भरत पटेल- 1,03,776 की बढ़त
(10) मांजलपुर- योगेश पटेल- 1,00,754 की बढ़त

बीजेपी ने 50 हजार से ज्यादा वोटों के साथ कुल 41 सीटों पर जीत हासिल की थी

सीटें 50 हजार से ज्यादा वोटों से जीतीं

अकोटा, असरवा, बालासिनोर, बारडोली, भरूच, भावनगर पूर्व, भावनगर ग्रामीण, भुज, दसक्रोई, गणदेवी, नडियाद, नारनपुरा, नरोडा, नवसारी, निकोल, पारडी, प्रांतिज, राजकोट दक्षिण, जलालपुर, जामनगर उत्तर, जामनगर दक्षिण, जेतपुर, कामरेज )
कतारगाम, लिंबायत, मांगरोल (सूरत), मणिनगर, मोरबी, रावपुरा, साबरमती, सयाजीगंज, ठक्करबपानगर, ठासरा, उधना, उमरगाम, उंझा, वडोदरा सिटी, वटवा, वेजलपुर, वीरगाम, वडवान

17:00 PM

PM Modi Reaction: प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में जीत के बाद प्रदेश के लोगों को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया, धन्यवाद गुजरात. अभूतपूर्व चुनाव परिणामों को देखकर मैं बहुत अधिक भावनाओं से अभिभूत हूं. लोगों ने विकास की राजनीति का आशीर्वाद दिया और साथ ही इच्छा व्यक्त की कि वे चाहते हैं कि यह गति और तेज गति से चलती रहे. मैं गुजरात की जन शक्ति को नमन करता हूं. उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं का भी हौसला बढ़ाया. पीएम मोदी ने कहा, गुजरात बीजेपी के सभी मेहनती कार्यकर्ताओं से मैं कहना चाहता हूं कि आप चैंपियन है. ये ऐतिहासिक जीत आप लोगों के बिना संभव नहीं थी. 

16:45 PM

Gujarat Election Results: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, ये जनता का आदेश है और जनता के आदेश का हम सम्मान करते हैं. गुजरात में एक अच्छी बढ़त और अब तक की सबसे अच्छी बढ़त मिली है. उसके लिए जनता को श्रेय जाता है. 

 

15:48 PM

AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने कहा, गुजरात चुनाव के नतीजे आ रहे हैं और गुजरात के लोगों ने आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी बना दिया है. जितने वोट हमे मिले उस हिसाब से AAP राष्ट्रीय पार्टी बन गई है. देश में चंद पार्टी हैं जिनको राष्ट्रीय पार्टी का दर्ज़ा मिला है.

15:31 PM

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि BJP ने PM के नेतृत्व में गुजरात में नया इतिहास रचा है. एक अप्रत्याशित किन्तु अपेक्षित विजय BJP की हुई है. कांग्रेस का सफाया हुआ है और जिन्होंने अपना मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित किया था ऐसी आप नाम की पार्टी मुंह के बल गिरी है. 

 

15:09 PM

चुनाव आयोग के अनुसार गुजरात में भाजपा 42 सीटों पर जीत दर्ज़ कर 115 सीटों पर आगे चल रही है जबकि कांग्रेस 3 सीट पर जीत दर्ज़ कर 13 सीटों पर आगे चल रही है. समाजवादी पार्टी 1 और AAP 5 सीटों पर आगे चल रही है, मतगणना जारी है.

15:05 PM

गांधीधाम के कांग्रेस उम्मीदवार ने काउंटिंग के समय गले में फंदा डालकर सुसाइड करने की कोशिश की. वहां मौजूद लोगों ने उम्मीदवार को रोका. 

13:47 PM

Gujarat election results live: गुजरात में भूपेंद्र पटेल ही बनेंगे मुख्यमंत्री

गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रचंड जीत के बाद भूपेंद्र पटेल ही गुजरात के मुख्यमंत्री बनेंगे. गुजरात BJP अध्यक्ष CR Patil ने गांधीनगर पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इसका ऐलान किया. सूत्रों के अनुसार, गुजरात की नई सरकार का शपथग्रहण समारोह 12 दिसंबर को हो सकता है.

13:13 PM

Ghatlodiya Chunav Result LIVE: CM भूपेंद्र पटेल जीते

गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Vidhan Sabha Chunav Result Live) में सीएम भूपेंद्र पटेल (Bhupendrabhai Patel) घाटलोडिया सीट से जीत गए हैं.

13:01 PM

भूपेंद्र पटेल थोड़ी देर में करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल गांधीनगर में बीजेपी मुख्यालय पहुंच गए हैं. सीएम भूपेंद्र पटेल थोड़ी देर में गुजरात बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत रघुनाथ पाटिल के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

12:25 PM

Live Result Gujarat Election: 11 दिसंबर को हो सकता है शपथग्रहण समारोह

गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रचंड जीत की ओर बढ़ रही है. इस बीच सूत्रों से खबर आ रही है कि 11 दिसंबर को नई सरकार का शपथग्रहण हो सकता है और कार्यक्रम में पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शामिल हो सकते हैं.

11:26 AM

Gujarat Election Result Live Update: गुजरात में 5 सीटों के नतीजे घोषित

गुजरात विधानसभा चुनाव में 5 सीटों के नतीजे आ गए हैं, जिनमें से 4 सीटों पर BJP ने कब्जा किया है, जबकि एक सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है.

11:17 AM

Gujarat Chuvav Result: BJP मुख्यालय जाएंगे PM मोदी

गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) रिकॉर्ड जीत की ओर बढ़ रही है. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि पीएम नरेंद्र मोदी आज शाम 6 बजे दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय जाएंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

11:12 AM

Gujarat Election Result 2022: नाच-गाकर जश्न मना रहीं बीजेपी की महिला कार्यकर्ता

गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी भारी जीत की ओर बढ़ रही है. इसके बाद भाजपा कार्यकर्ता जगह-जगह जश्न मनाने लगे हैं. गांधीनगर में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की महिला कार्यकर्ता नाच-गाकर जश्न मना रही हैं. चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझानों के मुताबिक बीजेपी 182 में से 152 सीटों पर आगे चल रही है.

11:06 AM

Khambhalia constituency live update: खंभालिया सीट से इसुदान गढ़वी आगे

AAP के CM उम्मीदवार इसुदान गढ़वी (Isudan Gadhvi) द्वारका जिले की खंभालिया विधानसभा सीट से 18998 वोटों से आगे चल रहे हैं.

10:54 AM

Gujarat Live Election Result: गांधीनगर बीजेपी कार्यालय में जश्न का माहौल

गुजरात विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गांधीनगर में जश्न मनाना शुरू कर दिया है. चुनाव आयोग के रुझानों के मुताबिक भाजपा कुल 182 सीटों में से 152 सीटों पर आगे चल रही है.

10:50 AM

Gujarat Election Result 2022: गुजरात चुनाव को लेकर मनीष सिसोदिया ने किया ट्वीट

गुजरात चुनाव में आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, 'गुजरात की जनता के वोट से आम आदमी पार्टी आज राष्ट्रीय पार्टी बन रही है. शिक्षा और स्वास्थ्य की राजनीति पहली बार राष्ट्रीय राजनीति में पहचान बना रही है. इसके लिए पूरे देश को बधाई.'

10:46 AM

Gujarat Live Election Result: मोरबी से BJP उम्मीदवार आगे

गुजरात विधानसभा चुनाव में मोरबी सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) उम्मीदवार कांतिलाल अमृतिया कुल 10156 वोटों से आगे चल रहे हैं. उन्होंने अक्टूबर में मोरबी पुल ढहने के दौरान कई लोगों की जान बचाई थी.

10:42 AM

Gujarat Result Live: पीएम मोदी के प्रति जनता का बहुत बड़ा विश्वास- राजनाथ सिंह

गुजरात विधानसभा चुनाव के रूझानों पर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री के प्रति गुजरात की जनता का बहुत बड़ा विश्वास है. हमारे लिए यह आश्चर्य की बात नहीं है, हम इससे अचंभित नहीं है.

10:42 AM

Jamnagar North Results LIVE: जामनगर नॉर्थ से रिवाबा जडेजा 500 वोट से पीछे

गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Vidhan Sabha Chunav Result Live) में रिवाबा जडेजा (Rivaba Jadeja) जामनगर उत्तर सीट से 500 वोट से पीछे चल रही है. बता दें कि रिवाबा भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की पत्नी हैं.

10:36 AM

Live Election Result: मॉडल ऑफ गुजरात को लोगों ने स्वीकार किया- प्रह्लाद जोशी 

गुजरात चुनाव के रूझान पर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि मॉडल ऑफ गुजरात को लोगों ने स्वीकार किया है और इस मॉडल को देश में भी अब लोग स्वीकार कर रहे हैं. यह एक रिकॉर्ड इतिहास में से एक है, मैं इसके लिए जनता को धन्यवाद करता हूं.

10:28 AM

बीजेपी अल्पेश ठाकोर 4200 वोट से आगे

गुजरात विधानसभा चुनाव में गांधीनगर दक्षिण सीट पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अल्पेश ठाकोर 4130 मतों से आगे चल रहे हैं.

10:23 AM

Election Result Live Gujarat: Hardik और अल्पेश चल रहे हैं आगे

गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार हार्दिक पटेल वीरमगाम सीट से 3099 मतों से आगे चल रहे है. गांधीनगर दक्षिण सीट पर पांच राउंड के बाद BJP के अल्पेश ठाकोर 4130 मतों से आगे चल रहे हैं.

10:04 AM

Gujarat Counting Live : सबसे तेज चुनावी नतीजे LIVE, BJP की भारी बहुमत

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गुजरात विधासभा चुनाव के रुझानों में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है और पार्टी 140 सीटों पर आगे चल रही है.

10:02 AM

Gujarat Election Result Live Update: जडेजा की पत्नी रिवाबा 8671 वोट से आगे

गुजरात विधानसभा चुनाव  में भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की पत्नी रिवाबा जडेजा (Rivaba Jadeja) जामनगर उत्तर सीट से दूसरे राउंड के बाद 8671 वोटों से आगे चल रही हैं.

09:59 AM

Gujarat Election Update: सूरत, राजकोट और गांधीनगर में BJP आगे

भारतीय जनता पार्टी (BJP) गुजरात के सूरत की 16 सीट में से 14 सीट पर आगे चल रही है. इसके अलावा बीजेपी ने राजकोट की सभी 8 सीटों पर बढ़त बना ली है और गांधीनगर की सभी 5 सीटों पर भी भाजपा आगे चल रही है.

09:56 AM

Live Election Result Gujarat: BJP वोट प्रतिशत का भी बना सकती है रिकॉर्ड

गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) रिकॉर्ड सीट जीत के साथ वोट प्रतिशत में भी रिकॉर्ड बना सकता है. अब तक बीजेपी को 52 प्रतिशत वोट मिलते दिख रहे हैं, जबकि कांग्रेस को 34 प्रतिशत और आम आदमी पार्टी (AAP) को 19 प्रतिशत वोट मिल रहे हैं.

09:49 AM

Live Result of Gujarat Election: गुजरात में सबसे बड़ी जीत की ओर BJP

भारतीय जनता पार्टी (BJP) गुजरात में विधानसभा इतिहास की सबसे बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है और पार्टी 150 सीटों पर आगे चल रही है. बता दें कि गुजरात में सबसे ज्यादा सीटे जीतने का रिकॉर्ड कांग्रेस के नाम है और पार्टी ने साल 1985 में 149 सीटों पर कब्जा किया था.

09:45 AM

Khambhaliya Chunav Live Update: आप नेता Isudan Gadhvi निकले आगे

गुजरात विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में द्वारका जिले की खंभालिया विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के नेता और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार इसुदान गढ़वी (Isudan Gadhvi) आगे निकल गए हैं. 2 राउंड की काउंटिंग के बाद इसुदान गढ़वी 3215 वोटों से आगे हैं.

09:44 AM

Gujarat Election Result Live Update: गुजरात के CM भूपेंद्र पटेल 22 हजार वोटों से आगे, BJP के अल्पेश ठाकोर ने भी बनाई बढ़त

Gujarat Vidhan Sabha Chunav Result Live: गुजरात विधानसभा चुनाव में सीएम भूपेंद्र पटेल (Bhupendrabhai Patel)  घाटलोडिया विधानसभा क्षेत्र से तीसरे राउंड में 22000 वोटों से आगे चल रहे हैं. वहीं, गांधीनगर दक्षिण सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अल्पेश ठाकोर 3300 वोटों से आगे चल रहे हैं.

09:41 AM

Gujarat Election 2022 live: रुझानों में गुजरात में BJP को मिला बहुमत, गुजरात बीजेपी मुख्यालय से जश्न का माहौल

09:32 AM

Ghatlodiya Chunav Result LIVE: 13 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं CM भूपेंद्र पटेल

गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Vidhan Sabha Chunav Result Live) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बहुमत हासिल कर लिया है. सीएम भूपेंद्र पटेल (Bhupendrabhai Patel) दूसरे राउंड के अंत में 13000 वोटों से आगे चल रहे हैं.

09:26 AM

अहमदाबाद की सभी 15 सीटों पर बीजेपी आगे

09:20 AM

Jamnagar North Results LIVE: जामनगर नॉर्थ से रिवाबा जडेजा आगे

गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Vidhan Sabha Chunav Result Live) में रिवाबा जडेजा (Rivaba Jadeja) जामनगर उत्तर सीट से आगे चल रही हैं. बता दें कि रिवाबा भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की पत्नी हैं.

09:15 AM

Khambhaliya Seat Result 2022 Live Update: AAP के CM कैंडिडेट Isudan Gadhvi भी चल रहे है पीछे

गुजरात विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में खंभालिया विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के नेता और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार इसुदान गढ़वी (Isudan Gadhvi) पीछे चल रहे हैं.

09:08 AM

गुजरात के फाइनल में बीजेपी की सुपर स्ट्राइक, रुझान में 131 सीटों पर आगे

08:59 AM

Gujarat Chunav Result: BJP तोड़ेगी रिकॉर्ड- पूर्णेश मोदी

गुजरात सरकार के मंत्री और सूरत पश्चिम से भाजपा उम्मीदवार पूर्णेश मोदी ने कहा कि बीजेपी रिकॉर्ड तोड़ेगी. इसे अधिकतम सीटें और सबसे ज्यादा वोट प्रतिशत मिलेगा. हमारे सभी प्रत्याशी अपने प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशियों से भारी अंतर से आगे होंगे. भाजपा की भारी जीत होगी.

08:53 AM

Gujarat Election Result 2022 live updates: गुजरात में BJP 122 सीटों पर आगे

गुजरात विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) 122 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, कांग्रेस पार्टी 56 सीटों पर आगे है, जबकि आम आदमी पार्टी (AAP) 3 और अन्य 1 सीट पर आगे चल रहे हैं.

08:48 AM

Viramgam Election Results 2022 LIVE: हार्दिक पटेल निकले आगे

गुजरात विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में विरमगाम से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार हार्दिक पटेल (Hardik Patel) आगे चल रहे हैं.

08:46 AM

Jamnagar North Election Results 2022 LIVE: रिवाबा जडेजा जामनगर नॉर्थ से आगे

भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की पत्नी रिवाबा जडेजा (Rivaba Jadeja) जामनगर उत्तर सीट से आगे चल रही हैं.

08:41 AM

Hardik Patel Election Update: पहले राउंड में Hardik Patel विरमगाम विधानसभा सीट से पीछे

गुजरात विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बहुमत का आंकड़ा हासिल कर लिया है, लेकिन पार्टी उम्मीदवार हार्दिक पटेल (Hardik Patel) विरमगाम विधानसभा सीट से पीछे चल रहे हैं और AAP के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं.

08:39 AM

Gujarat Election 2022: गुजरात की सभी 182 सीटों के रुझान आए सामने

गुजरात विधानसभा की सभी 182 सीटों के शुरुआती रुझानों सामने आ गए हैं और भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रुझानों में बहुत हासिल कर ली है. बीजेपी 127 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस पार्टी 50 सीटों पर आगे है, जबकि आम आदमी पार्टी (AAP) 3 और अन्य 2 सीट पर आगे चल रहे हैं.

08:32 AM

Gujarat Assembly Election result: रुझानों में BJP ने हासिल किया बहुमत

गुजरात विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बहुमत हासिल कर ली है और पार्टी 123 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस पार्टी 42 सीटों पर आगे है, जबकि आम आदमी पार्टी (AAP) 3 और अन्य 1 सीट पर आगे चल रहे हैं.

08:24 AM

Gujarat Chunav Result  Live: गुजरात चुनाव में BJP की तेज चाल

गुजरात विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) काफी तेजी से आगे बढ़ रही है और पार्टी ने 101 सीटों पर बढ़त बना ली है. वहीं, कांग्रेस ने 30 और आम आदमी पार्टी (AAP) ने 3 सीटों पर बढ़त बना ली है.

08:17 AM

Gujarat Election Live: रुझानों में BJP अर्धशतक

गुजरात विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) सबसे आगे निकल गई है और पार्टी ने 53 सीटों पर बढ़ता बना ली है. वहीं, कांग्रेस ने 13 और आम आदमी पार्टी (AAP) ने 2 सीटों पर बढ़त बना ली है.

08:13 AM

Live election result: गुजरात में वोटों की गिनती शुरू, गांधीनगर के गवर्नमेंट कॉमर्स कॉलेज से तस्वीरें

08:09 AM

Gujarat Election Result 2022 Live: गुजरात चुनाव में BJP ने बनाई बढ़त

गुजरात विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी है और शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बढ़त बना ली है. बीजेपी 20 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस ने 7 और आम आदमी पार्टी (AAP) ने 2 सीटों पर बढ़त बना ली है.

08:05 AM

Gujarat Election Live: BJP तीन सीटों पर आगे

गुजरात विधानसभा का पहला रुझान भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पक्ष में आया है और पार्टी 3 सीटों पर आगे चल रही है.

08:02 AM

Gujarat Election Result ECI: सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना 8 बजे से शुरू हो गई है और सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की जा रही है. थोड़ी देर में गुजरात चुनाव के रुझान आने लगेंगे, जिसको आप सबसे पहले Zee News वेबसाइट पर देख सकते हैं.

08:00 AM

Gujarat Chunav Result: गुजरात चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना शुरू हो गई है और 250 विधानसभा सीटों के वोटों की गिनती 37 केंद्रों पर की जा रही है. गुजरात चुनाव के नतीजे सबसे तेज Zee News पर देख सकते हैं.

07:58 AM

Gujarat Election counting: काउंटिंग की तैयारियां पूरी

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू होगी और इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. सुरक्षा को लेकर तमाम पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

07:46 AM

हार्दिक को नेता नहीं मानते लखाभाई

अहमदाबाद के वीरमगाम से कांग्रेस प्रत्याशी और मौजूदा विधायक लखाभाई अपनी जीत सुनिश्चित मान रहे हैं. बता दें कि इस सीट से बीजेपी ने हार्दिक पटेल को मैदान में उतारा है. लखाभाई हार्दिक पटेल को नेता नहीं मानते उनका मानना है कि वह चुनावी नेता है, जबकि लखाभाई के अनुसार वो लोगों के सुख दुख में हमेशा मौजूद रहते हैं और उनके लिए काम करते रहे हैं इसलिए जनता उन्हें चुनेगी.

07:36 AM

Gujarat Chunav Result: गुजरात के 20 साल का भविष्य तय करेंगे नतीजे- हार्दिक पटेल

गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों पर बीजेपी उम्मीदवार हार्दिक पटेल ने कहा कि यह उत्साह का माहौल है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी, लेकिन जब 150 सीटों के साथ जब सरकार बनेगी तो आने वाले 20-25 सालों का भविष्य तय होगा कि किस दिशा में और किस मजबूती से आगे बढ़ेगा.

07:17 AM

Gujarat Chunav BJP: लगातार 7वीं बार सरकार बना सकती है BJP

एग्जिट पोल (Gujarat Exit Poll) में गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लगातार सातवीं बार सरकार बनाने का अनुमान जताया गया है. सत्तारूढ़ दल के 117 से 151 सीटों पर जीत दर्ज करने की संभावना जताई गई है, जबकि कांग्रेस को 16 से 51 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है. वहीं, ‘आप’ को दो से 13 सीटें मिल सकती हैं. गुजरात में बहुमत के लिए 92 सीटों पर जीत जरूरी है.

06:42 AM

Gujarat vidhan sabha chunav result: सुरक्षा के कड़े इंतजाम

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजों के लिए मतगणना आज सुबह 8 बजे से शुरू होगी. मतगणना के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

06:29 AM

Gujarat Election Result live: चुनावी मैदान में हैं कुल 1621 उम्मीदवार

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार इसुदान गढ़वी, युवा नेता हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवाणी और अल्पेश ठाकोर समेत कुल 1,621 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज होगा. गुजरात चुनाव में कुल 70 राजनीतिक दलों और 624 निर्दलीय उम्मीदवारों ने भाग्य आजमाया है.

06:19 AM

Gujarat Election Results: गुजरात में फिर बीजेपी की बन सकती है सरकार

एग्जिट पोल के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (BJP) फिर से गुजरात में चुनाव जीतेगी और लगातार सातवीं बार सरकार बनाएगी. इसके साथ ही बीजेपी को 2017 से ज्यादा सीटें मिलेगी. Zee News के सर्वे में गुजरात में बीजेपी के 110 से 125 सीटें जीतने का अनुमान जताया गया था. साल 2017 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 99 सीटें जीती थीं. एग्जिट पोल में कांग्रेस को 45 से 60 सीटें जीतने का अनुमान जताया गया था, वहीं 2017 में कांग्रेस ने 77 सीटें जीती थीं. एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी (AAP) को गुजरात चुनाव में 1 से 5 सीटें जीतने की संभावना जताई गई थी. 2017 के मुकाबले ये आम आदमी पार्टी के लिए ये बड़ी बात हैं, क्योंकि 2017 में आम आदमी पार्टी गुजरात विधानसभा चुनाव में 29 सीटों पर चुनाव लड़ी थी और सभी सीटों पर जमानत जब्त हो गई थी. 2017 में आम आदमी पार्टी को केवल 0.10  प्रतिशत वोट मिला था.

06:11 AM

Gujarat Vidhan Sabha Chunav Result Live: 2 चरण में हुआ था मतदान

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में मतदान हुआ था. 1 दिसंबर को पहले चरण में करीब 60.20 फीसदी मतदान हुआ था, जबकि 5 दिसंबर को दूसरे चरण में 64.39 फीसदी वोटिंग हुई थी.

06:05 AM

Gujarat Election Result Live: वोटों की गिनती के लिए बनाए गए 37 केंद्र

गुजरात में वोटों की गिनती के लिए कुल 37 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. यानी 37 मतगणना केंद्रों पर गुजरात की 182 विधानसभा के एक-एक वोट की गिनती होगी और उसके बाद ही तय होगा कि गुजरात में अबकी बार किसकी सरकार होगी?

05:57 AM

Gujarat Chunav Result Live Updates: गुजरात में अबकी बार किसी सरकार?

गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) के नतीजे आज आएंगे. सभी 182 सीटों के वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू होगी और सबसे पहले पोस्टल बैलेट को गिना जाएगा. चुनाव के नतीजे आने के बाद साफ हो जाएगा कि गुजरात में किसकी सरकार बनेगी.

05:55 AM

Gujarat vote counting Live: गुजरात में 2 चरणों में हुआ था मतदान

गुजरात विधानसभा की 182 सीटों के लिए 2 चरणों में मतदान हुआ था और 66.31 फीसदी मतदान दर्ज किया गया था, जबकि 2017 के विधानसभा चुनावों में 71.28 प्रतिशत वोट पड़े थे. बता दें कि 1 दिसंबर को पहले चरण में करीब 60.20 फीसदी मतदान हुआ था, जबकि 5 दिसंबर को दूसरे चरण में 64.39 फीसदी वोटिंग हुई थी.

Trending news