LIVE Blog: 4 सांसदों ने ली छुट्टी, अब नागरिकता संशोधन बिल पास कराने के लिए मोदी सरकार को चाहिए 119 सांसद
Advertisement
trendingNow1608144

LIVE Blog: 4 सांसदों ने ली छुट्टी, अब नागरिकता संशोधन बिल पास कराने के लिए मोदी सरकार को चाहिए 119 सांसद

राज्‍यसभा में नागरिकता संशोधन बिल के पेश होने से पहले दिल्‍ली में सुबह हुई बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पाकिस्तान जो भाषा नागरिकता संशोधन बिल को लेकर बोल रहा है. 

फाइल फोटो
LIVE Blog

नई दिल्ली: गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में नागरिकता संशोधन बिल 2019 (CAB) पेश कर दिया है. इस बिल पर बहस के लिए 6 घंटे का वक्त सभापति की तरफ से रखा गया गया है. उधर, राज्‍यसभा में नागरिकता संशोधन बिल के पेश होने से पहले दिल्‍ली में सुबह हुई बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पाकिस्तान जो भाषा नागरिकता संशोधन बिल को लेकर बोल रहा है, वही बातें यहां के कुछ दल भी बोल रहे हैं. इसे जनता तक लेकर जाइए. पीएम मोदी ने कहा कि CAB से ऐसे लोगों को बहुत राहत मिली हैं, जिन्‍हें इसकी दरकार थी. हम उनकी खुशी का अंदाजा नहीं लगा सकते. 

आपको बता दें कि विपक्ष ने इस बिल का विरोध तेज कर दिया है. कांग्रेस ने अपनी सभी जिला इकाइयों को देशभर में प्रदर्शन करने को कहा है तो वहीं सरकार राज्यसभा में इस बिल को पास कराने के लिए प्रतिबद्ध दिख रही है. 

11 December 2019
13:39 PM

अफगानिस्तान से आए सिख शरणार्थी परिवार ने किया नागरिकता संशोधन बिल का स्वागत. बोले हम सब एक परिवार हैं. 

13:23 PM

राज्यसभा में 4 सांसदों ने स्वास्थ्य कारणों के चलते छुट्टी ली है. अनिल बलूनी (बीजेपी), अमर सिंह (निर्दलीय), माजिद मेनन (एनसीपी) और वीरेन्द्र कुमार केरल (निर्दलीय) इन चार सांसदों की छुट्टी राज्यसभा ने मंजूरर की. आपको बता दें कि 5 सीटें राज्यसभा में खाली पड़ी हैं इसके साथ अब राज्यसभा में 236 सांसद ही बिल की चर्चा के दौरान मौजूद हैं. इस हिसाब से सरकार को बिल पास कराने के लिए 119 सांसदों की जरूरत पड़ेगी. 

12:28 PM

कांग्रेस के नेता आनंद शर्मा ने कहा यह जो बिल आप लेकर आए हैं वह देश के संविधान की बुनियाद पर हमला है, यह भारतीय गणराज्य पर हमला है.

 

12:19 PM

अमित शाह ने कहा किसी के बहकावे में न आएं देश के मुस्लिम. जिस दिन से शरणार्थी देश में आए हैं उन्हें उसी दिन से नागरिकता मिलेगी. उन्होंने कहा कि उनके कारोबारों को भी नियमित किया जाएगा. 

12:16 PM

अमित शाह ने कहा कुछ लोग देश की जनता में गलत भावना फैला रहे हैं कि यह बिल देश के मुस्लिमों के खिलाफ है. मैं ऐसे लोगों से पूछना चाहता हूं कि किस तरह से यह बिल भारतीय मुस्लिमों के खिलाफ है? 

12:15 PM

अमित शाह ने कहा जो लोग कह रहे हैं कि आप वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं. मैं उन सबको कहना चाहता हूं कि जनता ने इसका समर्थन किया है, जनादेश से बड़ा कुछ नहीं होता है.

12:12 PM

संसद में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा पाकिस्तान और बांग्लादेश में 20 प्रतिशत अल्पसंख्यकों की संख्या में कमी आई है. या तो उन्हें मार दिया गया या वो भारत आ गए.  

12:02 PM

गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में नागरिकता संशोधन बिल पेश कर दिया है. उन्होंने कहा कि बिल के बाद करोड़ों लोग अपनी परंपरा के साथ जी सकेंगे.

11:47 AM

राज्यसभा में नागरिकता संशोधन बिल (CAB) पेश होने से पहले अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी कैंपस में सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए.    

11:43 AM

राज्यसभा में नागरिकता संशोधन बिल पेश करने के लिए गृहमंत्री अमित शाह संसद पहुंच चुके हैं. 

11:41 AM

नागरिकता संशोधन बिल (CAB) और NRC के खिलाफ घरने पर बैठे RJD नेता तेजस्वी यादव. CAB को बताया संविधान के खिलाफ. 

11:39 AM

नागरिकता संशोधन बिल को लेकर विपक्षी पार्टियों के सवाल उठाने को JDU नेता तेजस्वी यादव ने ड्रामा बताया है. 

11:37 AM

नागरिकता संशोधन बिल को लेकर गुवाहाटी में प्रदर्शन.

11:35 AM

नागरिकता संशोधन बिल 2019 (CAB) को लेकर शिवसेना के नेता संजय राउत का कहना है कि इसे वोट बैंक की राजनीति नहीं बनाना चाहिए. 

Trending news