Live Breaking News: 'ब्रजभूषण शरण सिंह सजा पाने लायक', चार्जशीट में 21 गवाहों ने दिए बयान, 18 जुलाई को पेशी का आदेश
Advertisement
trendingNow11774156

Live Breaking News: 'ब्रजभूषण शरण सिंह सजा पाने लायक', चार्जशीट में 21 गवाहों ने दिए बयान, 18 जुलाई को पेशी का आदेश

Breaking News Latest Update of 11th July: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें...

Live Breaking News: 'ब्रजभूषण शरण सिंह सजा पाने लायक', चार्जशीट में 21 गवाहों ने दिए बयान, 18 जुलाई को पेशी का आदेश
LIVE Blog
11 July 2023
18:54 PM

ब्रजभूषण सिंह की मुश्किलें बढ़ीं

बीजेपी सांसद ब्रजभूषण सिंह की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. चार्जशीट के मुताबिक, एक शिकायतकर्ता ने छह जगहों का जिक्र किया था, जहां उसे लगा कि बृजभूषण शरण सिंह ने उसके साथ छेड़छाड़ की थी. अब तक की जांच के आधार पर, बृजभूषण सिंह पर यौन उत्पीड़न, छेड़छाड़ और पीछा करने के आधार पर अपराधों के लिए मुकदमा चलाया जा सकता है और सजा दी जा सकती है. बृजभूषण सिंह के खिलाफ कुल 21 गवाहों ने अपना बयान दिया है. इनमें से छह ने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत अपना बयान दिया है. बृज भूषण शरण सिंह को कोर्ट ने 18 जुलाई को तलब किया है.

 

14:26 PM

सुप्रीम कोर्ट ने ED निदेशक का कार्यकाल बढ़ाने पर उठाए सवाल

सुप्रीम कोर्ट ने ईडी डायरेक्टर एस के मिश्रा को मिले सेवा विस्तार को गलत  करार दिया है और वो 31 जुलाई तक ही अपने पद पर रह सकते हैं. उसके बाद नए डायरेक्टर की तलाश करनी होगी. बता दें कि सेवा विस्तार के बाद संजय मिश्रा इस साल नवंबर तक इस पद पर रहने वाले थे. पिछले कुछ सालों से लगातार सेवा विस्तार पर थे. इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी. हालांकि, कोर्ट ने CVC और DSPE एक्ट में किये गए संसोधन की संवैधानिक वैधता को बरकरार रखा. इन संसोधन के जरिये CBI और ED निदेशक का कार्यकाल 5 साल तक बढ़ाया जा सकता है.

14:03 PM

NSA अजित डोवाल का बड़ा बयान, भारत में खतरे में नहीं है कोई भी धर्म

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कहा है कि आधुनिक भारत की इमारत समान अधिकारों, समान अवसरों और समान जिम्मेदारियों के सिद्धांतों पर बनी है और भारत में कोई भी धर्म खतरे में नहीं है. अजीत डोभाल ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र और लोकतंत्रों की जननी और  विविधता की भूमि है. भारत संस्कृतियों, धर्मों और भाषाओं का मिश्रण है.

13:49 PM

TMC पर BJP का बड़ा प्रहार, 'ऐसी हिंसा न कभी देखी न कभी सुनी'

13:19 PM

पंचायत चुनाव के नतीजों के दौरान भी तनाव का माहौल

12:16 PM

बंगाल में हिंसा को लेकर TMC पर BJP का बड़ा हमला

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के बीच हिंसा पर भारतीय जनता पार्टी ने ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस पर हमला बोला है. बीजेपी नेता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि बंगाल में खून बहाए जा रहे हैं. ममता जी को हिंसा का जवाब देना होगा. उन्होंने कहा कि ऐसी हिंसा न कभी देखी है और ना ही सुनी है.

11:45 AM

नेपाल में 6 लोगों सहित एक हेलीकॉप्टर लापता, 5 विदेशी नागरिक थे सवार

नेपाल में 6 लोगों सहित एक हेलीकॉप्टर लापता हो गया है. सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल ने कहा, 'हेलीकॉप्टर सोलुखुम्बु से काठमांडू जा रहा था और सुबह करीब 10 बजे नियंत्रण टावर से उसका संपर्क टूट गया.' कॉल साइन 9NMV वाला हेलीकॉप्टर सुबह 10:12 बजे (स्थानीय समय) पर रडार से उतर गया. लापता हेलिकॉप्टर में 5 विदेशी नागरिक सवार थे.

11:04 AM

West Bengal में Vote Counting से पहले कई बम बरामद, Bathroom की Tile से मिले कुल 11 विस्फोटक

10:52 AM

आर्टिकल 370 पर SC का बड़ा फैसला, CJI बोले-  याचिकाओं पर 2 अगस्त से करेंगे सुनवाई

आर्टिकल 370 पर सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ में सुनवाई के दौरान सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि हम अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के खिलाफ याचिकाओं को 2 अगस्त को सूचीबद्ध कर सकते हैं. बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा 5 अगस्त 2019 को कानून लाकर जम्मू-कश्मीर को खास दर्जा देने वाली धारा 370 को खत्म करने के बाद 10 याचिकाएं दायर की गई हैं, जिनमें आर्टिकल 370 और 35ए को बहाल करने के अलावा जम्मू-कश्मीर को केंद्रशासित प्रदेश बनाने का फैसला रद्द किया जाए.

10:41 AM

पश्चिम बंगाल में 10 ग्राम पंचायत सीटों पर TMC की जीत

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए मतगणना जारी है और 10 बजे तक के रुझानों के अनुसार तृणमूल कांग्रेस ने अब तक 10 ग्राम पंचायत सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं, टीएमसी 601 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि भारतीय जनता पार्टी ने 130 सीटों पर बढ़त बनाई है.

10:36 AM

गृह मंत्रालय का मणिपुर और मिजोरम की सरकार को निर्देश, अवैध रूप से रहे लोगों का किया जाए बायोमेट्रिक

केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने मणिपुर और मिजोरम की सरकार को निर्देश दिया है कि दोनों राज्यों में अवैध रूप से रहे लोगों का बायोमेट्रिक किया जाए. एमएचए ने कहा कि यह पूरी प्रक्रिया 30 सितंबर तक पूरी कर ली जाए.

10:14 AM

बंगाल में मतगणना के बीच सुरक्षाबलों का लाठीचार्ज

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के लिए जारी मतगणना के बीच हावड़ा में एक मतदान केंद्र के बाहर बड़ी संख्या में जमा हुए लोगों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाकर्मियों ने लाठीचार्ज किया. वे कथित तौर पर मतगणना केंद्र में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे थे. बता दें कि राज्य में आज पंचायत चुनाव की मतगणना हो रही है.

10:11 AM

Ghaziabad-Meerut Expressway पर भयंकर सड़क हादसा, 5 की मौत

09:48 AM

बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल 12 तारीख की सुबह कोलकाता पहुंचेगा

09:35 AM

Investment Tips: आज शेयर बाजार का क्‍या हाल रहेगा?

09:24 AM

दिल्ली के सुभाष पार्क इलाके में 2 युवकों की गोली मारकर हत्या

09:18 AM

राजस्थान के धौलपुर में घरों में घुसा पानी

राजस्थान के धौलपुर में भारी बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव देखा गया, जिसके कारण घरों में पानी घुस गया. आम जनजीवन प्रभावित हो गया है.

09:15 AM

Himachal Flood: पहाड़ से अचानक आया सैलाब और बिखर गए घर-परिवार..तबाही की आंखों देखी गवाही

09:11 AM

Jammu Kashmir में आतंक पर Indian Army का ताबड़तोड़ एक्शन, 10 पूर्व आतंकी गिरफ्तार

09:01 AM

रॉन्ग साइड से आ रही बस से टकराई कार, 5 की मौत

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक स्कूल बस और कार की आपस में टक्कर के बाद 5 लोगों की मौत हो गई है. हादसे का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें स्कूल बस रॉन्ग साइड से आती दिख रही है.

08:29 AM

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के वोटों की गिनती जारी

पश्चिम बंगाल में हिंसा के बीच पंचायत चुनाव के वोटों की गिनती चल रही है. हालात को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और ड्रोन के जरिए नजर रखी जा रही है. इसके साथ ही मतगणना केंद्रों पर सुरक्षाबलों की भारी तैनाती की गई है.

08:10 AM

गाजियाबाद भीषण सड़क हादसा

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक स्कूल बस और कार की आपस में टक्कर हो गई है. हादसे में 5 लोगों की मौत हुई है, जबकि कई लोग घायल हुए हैं.

07:43 AM

Himachal Floods: ब्यास नदी का दिखा खौफनाक रूप, हिमाचल प्रदेश में बारिश, बाढ़ और Landslide से तबाही

07:36 AM

जम्मू-कश्मीर में टेरर फंडिंग पर NIA का बड़ा एक्शन

जम्मू कश्मीर आतंकियों के खिलाफ अभियान लगातार जारी है और अब टेरर फंडिंग के खिलाफ एनआईए ने बड़ा एक्शन लेते हुए 10 पूर्व आतंकियों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि सभी प्रतिबंधित संगठन जेकेएलएफ और हुर्रियत से जुड़े हैं. ये सभी इन दोनों संगठनों को पुनर्जीवित करने की साजिश में लगे थे.

07:27 AM

सुप्रीम कोर्ट में अनुच्छेद 370 पर सुनवाई आज

अनुच्छेद 370 पर आज (11 जुलाई) सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ सुनवाई करेगी. इससे पहले सोमवार को केंद्र सरकार ने हलफनामा दायर कर जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद हुए बदलावों का जिक्र किया था. (पढ़ें- Article 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में कैसे हैं हालात?)

07:08 AM

14 जुलाई को UCC के विरोध में प्रार्थना सभा

समान नागरिक संहिता (UCC) के विरोध में 14 जुलाई को जमीयत उलमा-ए-हिंद प्रार्थना दिवस मनाएगा. असदुद्दीन ओवैसी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री से मुलाकात की और UCC के विरोध में KCR का साथ मांगा है.

06:49 AM

नौशेरा में घुसपैठ की बड़ी कोशिश नाकाम

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा में सुरक्षाबलो ने आतंकी घुसपैठ की बड़ी कोशिश नाकाम की है LoC पर घुसपैठ विरोधी अभियान जारी है और बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

06:31 AM

उत्तराखंड में अगले 48 घंटे भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग (IMD) ने उत्तराखंड में भी अगले 48 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. उत्तरकाशी से लेकर कुमाऊं मंडल तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. भारी बारिश के बाद भागीरथी का जल स्तर बढ़ गया है.

06:14 AM

हिमाचल में अगले 3 दिन जारी रहेगा बारिश का दौर

हिमाचल में बाढ़ के हालात नहीं सुधर रहे हैं और मौसम विभाग ने अगले तीन दिन भारी बारिश का दौर जारी रहने की चेतावनी जारी की है. छुट्टी पर गए सभी कर्मचारी वापस बुलाए गए है. बारिश के बाद शिमला-कालका रेल रूट पूरी तरह से ठप हो गया है.

05:54 AM

डेंजर लेवल के ऊपर यमुना का जलस्तर

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में यमुना का जलस्तर डेंजर लेवल से ऊपर पहुंच गया है, जिसके बाद निचले इलाके खाली कराए जा रहे हैं. यमुना 206 मीटर से ऊपर बह रही है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news