West Bengal Assembly Election 2021: हर चरण के साथ दीदी की बौखलाहट बढ़ेगी, बंगाल के लोगों ने संभाली परिवर्तन की कमान: PM मोदी

West Bengal-Assam Election 2021: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव 2021 (West Begal Assembly Election 2021) और असम विधान सभा चुनाव 2021 (Assam Assembly Election 2021) के लिए चुनावी दौरे पर हैं. आज दोनों राज्यों में 3 रैलियां संबोधित करेंगे.  

अंतिम अपडेट: शनिवार अप्रैल 3, 2021 - 03:21 PM IST
नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री.

3 अप्रैल 2021, 15:24 बजे

'हमने देखा 2 मई को क्या होने वाला'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के तारकेश्वर में रैली के दौरान कहा, नंदीग्राम में हमने देखा कि 2 मई को क्या होने वाला है. बंगाल की जनता ने परिवर्तन की कमान संभाल ली है. 

3 अप्रैल 2021, 12:22 बजे

बंगाल:  उलुबेरिया पुरवा में योगी
पश्चिम बंगाल के उलुबेरिया पुरवा में रोड शो के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, बंगाल देश की सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की भूमि है लेकिन टीएमसी के गुंडों ने इस भूमि को गुंडागर्दी और अराजकता का बना दिया है. कांग्रेस, टीएमसी और लेफ्ट ने माहौल बदल दिया है और इसे तुष्टीकरण का शिकार बना दिया है. रुझानों से पता चलता है कि भाजपा बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. 

 

3 अप्रैल 2021, 12:17 बजे

'कांग्रेस ने असम को हिंसा, बम-बंदूक का लंबा दौर दिया'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस सरकार ने अपने समय में असम को हिंसा, बम-बंदूक का लंबा दौर दिया. वहीं एनडीए सरकार असम के हर साथी को साथ लेकर शांति और समृद्धि के रास्ते पर आगे बढ़ रही है. यहां के चाय बागान में काम करने वाले साथियों को भी कांग्रेस ने लंबे समय तक अभाव में रखा था. चाय बागान में काम करने वाले लोगों के लिए सबसे ज्यादा काम एनडीए सरकार ने ही किया है.

3 अप्रैल 2021, 12:14 बजे

'विकास में कोई भेदभाव नहीं'
पहली बार देश में 100 से ज्यादा ऐसे जिलों पर नई ताकत से काम हो रहा है जो विकास की दौड़ में पीछे रह गए थे. ये जिले अब विकास के लिए आकांक्षी हैं. बक्सा और बारपेटा सहित असम के 7 जिले इसमें शामिल हैं. NDA सरकार मानती है कि किसी भी क्षेत्र के लोगों का विकास भेदभाव से नहीं, सद्भाव से होता है. इसी सद्भावना का परिणाम है कि लंबे इंतजार के बाद ऐतिहासिक बोडो अकॉर्ड तक हम पहुंच पाए. अनेक माताओं के आंसू पोछने, अनेक बहनों की पीड़ा दूर करने के लिए हम सभी ने मिलकर प्रयास किया.

3 अप्रैल 2021, 12:10 बजे

'हम परिश्रम करने वाले लोग'
प्रधानमंत्री ने कहा, हम परिश्रम करने वाले लोग हैं. समाज की सेवा के लिए दिन-रात एक करने वाले लोग हैं, विकास के लिए ईमानदारी से काम करने वाले लोग हैं. असम के लोग आज देख रहे हैं कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास हमारी नीति में भी है और नियत में भी. गरीबों को पक्का घर मिल रहा है तो हर वर्ग, हर जनजाति के गरीबों को मिल रहा है. शौचालय मिला, तो सभी को मिला. गैस कनेक्शन मिला, तो सभी को मिला. 

3 अप्रैल 2021, 12:07 बजे

'सेकुलरिज्म-कम्युनलिज्म के खेल ने देश का नुकसान किया'
पीएम मोदी ने कहा, हम जब भी कोई योजना बनाते हैं तो सबके लिए बनाते हैं. हर क्षेत्र के लोगों को, हर वर्ग के लोगों तक, बिना भेदभाव, बिना पक्षपात, उस योजना का लाभ पहुंचाने के लिए हम कड़ी मेहनत करते हैं. सेकुलरिज्म-कम्युनलिज्म के इस खेल ने देश का बहुत नुकसान किया है.

3 अप्रैल 2021, 12:03 बजे

'महाजोत' (महागठबंधन) का  'महाझूठ' उजागर: पीएम मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा, 'महाजोत' (महागठबंधन) के  'महाझूठ' का खुलासा हो गया है. असम में हो रहा विकास यहां पर कनेक्टिविटी बढ़ा रहा है. असम में हो रहा विकास यहां पर लोगों का, महिलाओं का जीवन आसान बना रहा है. असम में हो रहा विकास, यहां पर नए अवसर बना रहा है. नौजवानों के लिए अवसर बढ़ा रहा है.

3 अप्रैल 2021, 11:59 बजे

'असम के लोग विकास के साथ'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, असम की पहचान का बार-बार अपमान करने वाले लोग, असम के लोगों को बर्दाश्त नहीं हैं. असम को दशकों तक हिंसा और अस्थिरता देने वाले अब असम के लोगों को एक पल भी स्वीकार नहीं हैं. असम के लोग विकास के साथ हैं.

3 अप्रैल 2021, 11:54 बजे

'2 चरणों की वोटिंग में बीजेपी आगे'

असम के तामुलपुर में प्रधानमंत्री नेरंद्र मोदी ने कहा, असम में एक बार फिर NDA सरकार बनने जा रही है. हिंसा देने वाले असम को स्वीकार नहीं हैं. उन्होंने कहा, बीते 2 चरणों में बीजेपी आगे है. असम ने NDA को जिताने का मन बना लिया है.

3 अप्रैल 2021, 11:48 बजे

असम पहुंचे पीएम मोदी
असम: तामुलपुर में जनता का अभिवादन करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. प्रधानमंत्री थोड़ी देर में यहां जनसभा को संबोधित करेंगे.

 

 

3 अप्रैल 2021, 11:00 बजे

पश्चिम बंगाल: योगी का रोड शो
पश्चिम बंगाल में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी प्रचार कर रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने पश्चिम बंगाल के उलुबेरिया में रोड शो किया. 

 

 

3 अप्रैल 2021, 10:00 बजे

असम: तामुलपुर में तैयारियां
असम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तामुलपुर में होने वाली जनसभा की तैयारियां चल रही हैं. 

 

 

3 अप्रैल 2021, 09:34 बजे

नंदीग्राम में भी भाजपा की ​जीत निश्चित है: जे.पी.नड्डा
जेपी नड्डा ने कहा, बंगाल के नतीजे इस बार चौंकाने वाले आएंगे. ममता जी के राज की छुट्टी करने के लिए बंगाल की जनता आतुर बैठी है, पहले दो चरण में ये साफ हो गया है कि टीएमसी साफ और बीजेपी आ रही है. नंदीग्राम में भी भाजपा की ​जीत निश्चित है.

 

3 अप्रैल 2021, 09:32 बजे

कांग्रेस में गारंटी बनाने वाले कौन: जे.पी.नड्डा
इतिहास में कांग्रेस ने चाय बागान के कर्मचारियों के लिए क्या किया? मुझे समझ नहीं आता कांग्रेस में गारंटी बनाने वाले कौन हैं और उनकी जानकारियां कितनी सीमित हैं. इन्होंने किस तरीके से लोगों को बरगलाया है ये बात सब लोग जानते हैं.

 

3 अप्रैल 2021, 09:31 बजे

झूठ के पुलिंदा का नाम कांग्रेस पार्टी: जे.पी.नड्डा
गुवाहाटी में जेपी नड्डा ने कहा, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में इन्होंने (कांग्रेस) कहा था कि हम किसानों का ऋण 7 दिन में माफ करेंगे, नहीं तो मुख्यमंत्री जाएगा. एक मुख्यमंत्री को तो जनता ने ही हटा दिया, बाकी मुख्यमंत्रियों को आप कब हटाने वाले हैं? झूठ के पुलिंदा का नाम कांग्रेस पार्टी है.

 

3 अप्रैल 2021, 09:30 बजे

असम: जनता का एनडीए को समर्थन: जे.पी.नड्डा
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, असम (Assam) की जनता ने शुरू से एनडीए को समर्थन देने का मन बना लिया है. असम की जनता ने प्रथम और द्वितीय चरण में एकतरफा फैसला दिया है और तीसरे चरण में भी जनता का मन स्पष्ट दिख रहा है. 

 

3 अप्रैल 2021, 09:25 बजे

बंगाल: झाड़ी से 41 कच्चे बम बरामद

दक्षिण 24 परगना के जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा है कि बरुईपुर के पद्मपुकुर इलाके में छापे के दौरान शुक्रवार को एक झाड़ी से 41 कच्चे बम बरामद किए गए हैं. मामला दर्ज कर लिया गया है. हालांकि, इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है, जांच जारी है.

 

 

3 अप्रैल 2021, 09:16 बजे

पीएम मोदी की आज चुनावी रैलियां

भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा जारी कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सुबह 11 बजे असम (Assam) के तामुलपुर (Tamulpur), 2.45 पर पश्चिम बंगाल (West Bengal) के तारकेश्वर (Tarakeshwar) और 4.15 बजे पश्चिम बंगाल के सोनारपुर (Sonarpur) में चुनावी जनसभा संबोधित करेंगे.