Lok Sabha Election 2024: I.N.D.I.A. गठबंधन में घमासान तेज, PM उम्मीदवार की रेस में आगे कौन? मिले संकेत
Advertisement
trendingNow11844401

Lok Sabha Election 2024: I.N.D.I.A. गठबंधन में घमासान तेज, PM उम्मीदवार की रेस में आगे कौन? मिले संकेत

India Alliance News: विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. अभी तक ये तय नहीं कर पाया है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन नेता बनेगा? दूसरी तरफ बीजेपी ने नीतीश कुमार के साइडलाइन होने का दावा किया है.

Lok Sabha Election 2024: I.N.D.I.A. गठबंधन में घमासान तेज, PM उम्मीदवार की रेस में आगे कौन? मिले संकेत

India Alliance PM Candidate: आगामी 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होने वाली बैठक से पहले I.N.D.I.A. गठबंधन में लड़ाई तेज हो गई है. कांग्रेस (Congress) पार्टी के कई नेता जहां राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को पीएम बनाने के पक्ष में हैं तो वहीं जेडीयू (JDU) और समाजवादी पार्टी (SP) अपने-अपने नेता यानी नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को आगे बढ़ाने में लगी हुई हैं. विपक्ष के इंडिया गठबंधन में प्रधानमंत्री पद के चेहरे पर घमासान मचा हुआ है. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को पीएम पद का उम्मीदवार बताया है तो वहीं समाजवादी पार्टी ने भी इंडिया गठबंधन में पीएम पद के लिए कई नामों को गिनाकर अखिलेश यादव की भी दावेदारी ठोक दी.

क्या नीतीश कुमार हो गए साइडलाइन?

वहीं, बीजेपी ने कहा कि नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन में साइड लाइन हो चुके हैं. राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार का सपना चकनाचूर हो गया. राहुल गांधी उम्मीदवार होंगे यह तो अब एक प्रकार से तय हो गया है. ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, नीतीश कुमार और उनके समर्थक जो सपना देख रहे थे दावेदारी करने का, प्रधानमंत्री बनना तो दूर की बात उनकी जो दावेदारी है उस पर भी प्रश्न चिन्ह लग गया है. देश के बड़े पत्रकार ने सर्वे किया है उस सर्वे में ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल रेस में है लेकिन नीतीश कुमार का दूर-दूर ठिकाना नहीं है.

लालू-नीतीश की दोस्ती पर साधा निशाना

इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार की तरफ से लालू यादव को बेचारा कहने पर सुशील मोदी ने कहा कि बेचारा तो बना ही दिया. नीतीश कुमार ने ही लालू यादव को बेचारा बना दिया. चार-चार मामले में सजायाफ्ता हो गए, सजायाफ्ता हुए तो किसके कारण हुए नीतीश कुमार, ललन सिंह के कारण हुए, बेचारा तो खुद नीतीश कुमार ने लालू यादव को बना दिया. आज उनकी बीमारी का कोई कारण है तो नीतीश कुमार हैं. नीतीश कुमार में अगर हिम्मत है तो माफी मांगे लालू यादव से कि हमने फर्जी कागज के आधार पर लालू यादव को फंसाया था. लालू यादव निर्दोष हैं और जानबूझकर उनको सजा दी जा रही है.

PM उम्मीदवार पर I.N.D.I.A क्यों मौन?

गौरतलब है कि मुंबई में होने वाली दो दिवसीय बैठक से पहले I.N.D.I.A. गठबंधन में अंदर खाने घमासान की खबरे हैं. राजस्थान के सीएम गहलोत ने कहा है कि कांग्रेस से राहुल गांधी पीएम पद के उम्मीदवार होंगे. वहीं, बिहार की सत्तारूढ़ पार्टी जेडीयू ने कहा कि बिहार के लोग चाहते हैं कि नीतीश कुमार पीएम उम्मीदवार हों. अखिलेश और केजरीवाल भी गठबंधन की तरफ से खुद को दावेदार मान रहे हैं.

Trending news