Loudspeaker Row: चौराहों पर नहीं हुआ हनुमान चालीसा पाठ, अलीगढ़ प्रशासन ने लगाई रोक
Advertisement
trendingNow11155047

Loudspeaker Row: चौराहों पर नहीं हुआ हनुमान चालीसा पाठ, अलीगढ़ प्रशासन ने लगाई रोक

Loudspeaker Controversy: महाराष्ट्र से शुरू हुआ लाउडस्पीकर विवाद अलीगढ़ (Aligarh) में खूब शोर मचा रहा है. लेकिन प्रशासन ने अलीगढ़ में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ करने की इजाजत नहीं दी.

फाइल फोटो | Photo Credit : ANI

Loudspeaker Controversy In Aligarh: उत्तर प्रदेश का अलीगढ़ फिर से सुर्खियों में है. इस बार विवाद 21 चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ करने को लेकर हो रहा है. इस पूरे मामले में एक हिन्दू संगठन का हाथ है, जिसका नाम समाज समता मंच है. 

लाउडस्पीकर लगाकर पाठ करने की घोषणा

समाज समता मंच (Samaj Samata Manch) के लोगों ने कहा कि अगर मुस्लिम समुदाय लाउडस्पीकर लगाकर अजान कर सकता है तो हम क्यों नहीं. इसलिए इस संगठन ने अलीगढ़ के 21 प्रमुख चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था. संगठन का कहना था कि अगर ऐसा मुस्लिम समुदाय (Muslim Community) करेगा तो हम भी करेंगे.

ये भी पढें: DU Controversy: डीयू में एक बार फिर विवाद, आमंत्रण रद्द होने पर मचा हंगामा

प्रशासन से मांगी परमिशन

अब 19 अप्रैल को हिन्दू संगठन ने 21 चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा पाठ का ऐलान किया है. समाज समता मंच के संयोजक दलबीर चौधरी (Dalbir Choudhary) ने Zee News से बातचीत में कहा कि हमने अलीगढ़ के 21 चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए परमिशन लेटर प्रशासन को दिया हुआ है. लेकिन अभी तक हमें परमिशन नहीं मिली है. हमने 19 अप्रैल के लिए भी एक परमिशन लेटर दिया है. अगर हमें परमिशन (Permission) नहीं मिलती है तो हमें प्रशासन ही बताए कि मुस्लिम समुदाय क्यों लाउडस्पीकर चलाता है. 

ये भी पढें: Imran Khan: सत्ता जाने के बाद इमरान खान मांग रहे चंदा, नई सरकार के खिलाफ साजिश

लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ चलाने से इनकार

एडीएम राकेश कुमार पटेल (Rakesh Kumar Patel) ने बताया कि हम लोगों की इस मामले पर मीटिंग हो चुकी है और मीटिंग में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ चलाने पर साफ इनकार कर दिया गया है. अगर कोई फिर भी ऐसा करेगा तो उसके खिलाफ एक्शन (Action) होगा.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news