Love Story: रूस से शुरू हुई एक लव स्टोरी झारखंड में पहुंचेगी अंजाम तक
Advertisement
trendingNow11153971

Love Story: रूस से शुरू हुई एक लव स्टोरी झारखंड में पहुंचेगी अंजाम तक

Unique Love Story: रूस-यूक्रेन युद्ध के भयंकर माहौल के बीच एक लव स्टोरी ने सबका दिल जीत लिया. ये लव स्टोरी रूस से शुरू हुई और भारत (India) में अपने अंजाम तक पहुंच रही है.

प्रतीकात्मक फोटो

Love Story Started From Russia: जिस वक्त रूस-यूक्रेन युद्ध की हिंसक और त्रासद कहानियां हमें मायूस कर रही हैं, उसी वक्त रूस के एक नेवी अफसर ए. एल्किना (Navy Officer A. Elkina) का पूरा परिवार मोहब्बत की एक कहानी को खूबसूरत अंजाम तक पहुंचाने के लिए इन दिनों झारखंड के हजारीबाग में है. यह लव स्टोरी रूसी नेवी अफसर की बेटी सिनिया एल्किना (Sineya Elkina) और हजारीबाग के एक युवक अमित अभिषेक (Amit Abhishek) की है. दोनों का इश्कियां पांच साल पुराना है और अब 17 अप्रैल को इस रिश्ते पर वैवाहिक बंधन की मुहर लग जाएगी.

17 अप्रैल को होगी शादी

वैवाहिक समारोह का आयोजन हजारीबाग (Hazaribagh) में हो रहा है. रस्में 14 अप्रैल से ही शुरू हो चुकी हैं. रूस से सिनिया एल्किना के माता-पिता, भाई-बहन, चाचा-चाची और भारत में रहने वाले उनके एक दर्जन रिश्तेदार यहां 13 अप्रैल को ही पहुंच गए थे. शुक्रवार को मंडपाच्छादन और घृतढारी की रस्में हुईं. इसके पहले मेहंदी का आयोजन हुआ. 16 अप्रैल को संगीत समारोह है और 17 को मुख्य वैवाहिक समारोह (Main Wedding Ceremony) होगा.

ये भी पढें: Venkaiah Naidu Ayodhya Visit: रामलला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचे उपराष्ट्रपति

कैसे शुरू हुई लव स्टोरी?

अमित अभिषेक एमबीए (MBA) कोर्स के दौरान इंटर्नशिप के लिए 2017 में रूस (Russia) की समारा सिटी गए थे. वहीं सिनिया से उनकी दोस्ती हुई, जो बाद में प्यार में बदल गई. कुछ वक्त के बाद अमित इंडिया लौटा और इधर सिनिया को भी भारत सरकार (Indian Government) के एक प्रोजेक्ट में नौकरी मिल गई. सिनिया और अमित दोनों मुंबई में नौकरी करते हैं. अमित के पिता अमर सिन्हा हजारीबाग शहर के जाने-माने बिजनेसमैन हैं. उन्होंने आईएएनएस को बताया कि बेटे ने जब घर में इस रिश्ते के बारे में बताया और सिनिया से शादी की इच्छा जताई तो हम सभी ने इसे खुशी से स्वीकार किया. दोनों परिवारों के लोग मुंबई में मिले और सबकी रजामंदी से शादी पक्की हो गई.

ये भी पढें: Meghalaya Governor: मेघालय के राज्यपाल हिसार में एक बार फिर बेबाकी से बात की

क्या दोनों परिवारों के बीच संवाद में भाषाई दिक्कत नहीं आई?

इस सवाल पर अमर सिन्हा (Amar Sinha) कहते हैं, बेटे और उसकी दोस्त (जो अब हमारे परिवार की सदस्य हैं) ने सैकड़ों मीलों की दूरियां पहले ही पाट दी थीं तो फिर भाषा (Language) को लेकर अड़चन कहां आने वाली थी. मैं और मेरी पत्नी संध्या दोनों ने पिछले कुछ महीनों में इंटरनेट से रूसी भाषा के कुछ जरूरी शब्द सीख लिए हैं. हमारी बहू ने भी भारत में नौकरी करते हुए थोड़ी-थोड़ी हिंदी सीख ली है. थोड़ी-बहुत दिक्कत होती भी है तो बेटे और बहू दोनों परिवारों के लिए दुभाषिए (Interpreters) का काम करते हैं. सिनिया और उसके घर के लोग हजारीबाग में शादी की हर रस्म में न सिर्फ भागीदारी कर रहे हैं, बल्कि उन्हें बहुत मजा आ रहा है. शहर में भी इस शादी की खूब चर्चा है.

(इनपुट - आईएएनएस)

LIVE TV

Trending news