Punjab Politics: कांग्रेस सांसद के करीबी पर जानलेवा हमला, बाइक सवार 15 बदमाशों ने PA को बनाया निशाना
Advertisement

Punjab Politics: कांग्रेस सांसद के करीबी पर जानलेवा हमला, बाइक सवार 15 बदमाशों ने PA को बनाया निशाना

Ludhiana attack:  सांसद रवनीत सिंह बिट्टू (Ravneet Singh Bittu) आंतकवाद के खिलाफ जमकर मोर्चा खोलते हैं और वह जेल में सजायाफ्ता आतंकवादियों की रिहाई पर लगातार अपना विरोध जताते आए हैं. ऐसे में पुलिस इस हमले के पीछे टेटर एंगल (Terror angle) से भी जांच कर रही है. 

Punjab Politics: कांग्रेस सांसद के करीबी पर जानलेवा हमला, बाइक सवार 15 बदमाशों ने PA को बनाया निशाना

Ravneet Singh Bittu PA attacked: पंजाब में सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर की घटना को अभी कुछ ही महीने बीते हैं. इस बीच लुधियाना से लोकसभा सांसद रवनीत सिंह बिट्टू (MP Ravneet Singh Bittu) के पर्सनल असिस्टेंट (PA) हरजिंदर सिंह ढींढसा पर जानलेवा हमला हुआ है. जानकारी के मुताबिक ढींढसा पर करीब 12 लोगों ने धारदार हथियारों से शुक्रवार को हमला कर दिया जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हुए हैं. पुलिस ने बताया कि उन्हें इलाज के लिए एक निजी अस्पताल (Private hospital) में ले जाया गया, जहां ढींढसा की हालत स्थिर बताई जा रही है. 

बिट्टू के PA की हालत गंभीर

लुधियाना के फिरोजपुर रोड स्थित अस्पताल के अध्यक्ष भगवान सिंह ने बताया कि ढींढसा के सिर और शरीर के कई हिस्सों में चोटें आई हैं. उनकी हालत को देखते हुए ढींढसा को आईसीयू वार्ड में भर्ती किया गया है. पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरों से फुटेज जब्त की है. पुलिस ने बताया कि ढींढसा लुधियाना स्थित अपने ऑफिस जा रहे थे तभी कई मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए 12 से 15 लोगों के गुट ने उनकी कार अयाली चौक के पास रोक ली और हमला कर फरार हो गए.

हमले की जांच में जुटी पुलिस

ढींढसा के बॉस और कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू आंतकवाद के खिलाफ जमकर मोर्चा खोलते हैं और वह जेल में सजायाफ्ता आतंकवादियों की रिहाई पर लगातार अपना विरोध जताते आए हैं. ऐसे में पुलिस इस हमले के पीछे टेटर एंगल से भी जांच कर रही है. मामले की जांच कर रहे थाना सराभानगर के एसएचओ सब इंस्पेक्टर हरप्रीत सिंह दहल ने बताया कि वह अलग-अलग पक्षों से मामले की जांच कर रहे हैं. इस बात की भी जांच की जा रही है कि हमलावर कौन थे और हमला क्यों किया गया.

लुधियाना युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद के साथी राजीव राजा ने बताया कि सुबह करीब 9:30 बजे यह हमला हुआ है. जिसके चलते ढींढसा के सिर, बाजू के पास और टांगों पर कुछ चोटें लगी हैं. उनके सिर परऔर कोहनी पर टांके आए हैं. उन्होंने राज्य में कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए हैं. स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले दिनदहाड़े हुए इस हमले ने एक बार फिर से पंजाब की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news