जबलपुर: तीन दिन बाद इंटरनेट सेवा बहाल, चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू रहेगा बरकरार

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए उग्र प्रदर्शन के बाद रविवार को इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है.

जबलपुर: तीन दिन बाद इंटरनेट सेवा बहाल, चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू रहेगा बरकरार
पत्थरबाजी और उपद्रव के बाद जबलपुर के 4 थाना क्षेत्रों में लगाया गया कर्फ्यू तीसरे दिन भी जारी है.

जबलपुर: नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Bill) के विरोध में हुए उग्र प्रदर्शन के बाद रविवार को इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है. वहीं, पत्थरबाजी और उपद्रव के बाद जबलपुर के 4 थाना क्षेत्रों में लगाया गया कर्फ्यू तीसरे दिन भी जारी है. दरअसल, शुक्रवार (20 दिसंबर) शाम को हुए उपद्रव के बाद जबलपुर में शांति व्यवस्था को कायम रखने पुलिस को सख्त कदम उठाने पड़े. उपद्रव की घटना के बाद पुलिस ने एहतियात के तौर पर इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी थी. वहीं चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू भी लगा दिया गया था.

बता दें कि पुलिस के साथ की गई मारपीट और वाहनों के तोड़ने के मामले में हुई वीडियोग्राफी के आधार पर पुलिस उपद्रवियों पर एफआईआर की कार्रवाई कर रही है. शनिवार को मिली जानकारी के मुताबिक अलग-अलग थाना क्षेत्रों में पुलिस ने 6 एफआईआर दर्ज की. जिसमें 51 आरोपी नामजद भी हैं. साथ ही पुलिस ने 36 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जबकि, 500 से ज्यादा अज्ञात उपद्रवियों पर भी एफआईआर दर्ज की गई है.

पुलिस अधीक्षक अमित सिंह के मुताबिक, पुलिस समेत जिला प्रशासन का यही प्रयास है कि हालात जल्द से जल्द शांत हो सकें ताकि, आम लोगों पर लगाई गई सख्ती पर ढिलाई बरती जाए. शनिवार को सुबह से ही जबलपुर रेंज के आईजी विवेक शर्मा, कलेक्टर भरत यादव समेत पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी कर्फ्यू प्रभावित इलाकों मे गश्त करते दिखे.

कुछ इलाकों में उपद्रवियों के खुलेआम घूमने की खबरों के बीच पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया. पुलिस प्रशासन सामाजिक और राजनीतिक लोगों के साथ बैठक कर भी हालातों को शांत करने के प्रयास में जुटा रहा.