MP Election: BJP में सबसे ज्यादा मोदी-शाह-योगी की डिमांड, कांग्रेस में राहुल-प्रियंका-खड़गे पर भरोसा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1932442

MP Election: BJP में सबसे ज्यादा मोदी-शाह-योगी की डिमांड, कांग्रेस में राहुल-प्रियंका-खड़गे पर भरोसा

MP Election: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब प्रचार तेज हो गया है, खास बात यह है कि प्रचार में कुछ नेताओं की जमकर डिमांड देखी जा रही है. 

प्रचार में इन नेताओं की डिमांड

MP Election: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब प्रत्याशियों ने प्रचार तेज कर दिया है,  बीजेपी और कांग्रेस के नेता लगातार प्रचार में जुटे हैं. खास बात यह है कि दोनों ही पार्टियों में कुछ खास नेताओं की जमकर डिमांड देखी जा रही है. प्रत्याशी अपने पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश में जुटे हैं, ऐसे में बीजेपी पीएम मोदी और अमित शाह के साथ-साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की सबसे ज्यादा डिमांड है. इसी तरह कांग्रेस में राहुल गांधी प्रियंका गांधी के अलावा राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की भी डिमांड देखी जा रही है. 

पीएम मोदी-शाह और योगी की डिमांड 

बीजेपी ने अब तक मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी नहीं की है. लेकिन पार्टी में अभी से पीएम मोदी, अमित शाह और योगी आदित्यनाथ की डिमांड देखी जा रही है. बीजेपी के प्रत्याशी अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए इन नेताओं को सबसे ज्यादा बुलाना चाहते हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले प्रचार के वक्त में सबसे ज्यादा इन्हीं नेताओं की रैलियां और सभाएं देखने को मिलेगी. 

कांग्रेस में राहुल-प्रियंका

वहीं बात अगर कांग्रेस की जाए तो कांग्रेस में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की सबसे ज्यादा डिमांड हैं, इसके अलावा राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की जमकर डिमांड देखी जा रही है. कांग्रेस के ज्यादातर प्रत्याशी इन्ही नेताओं का प्रचार अपने क्षेत्र में करवाना चाहते हैं. इसके अलावा कांग्रेस में सचिन पायलट, नवजोत सिंह सिद्धू जैसे मझे हुए नेताओं की भी डिमांड सबसे ज्यादा है. इसके अलावा कांग्रेस प्रत्याशी पीसीसी चीफ कमलनाथ की सभा भी करवाना चाहते हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP Election 2023: MP की इस VIP सीट पर सभी की नजरें, अनुभव के सामने युवा जोश की टक्कर

आज कल में आ सकती है स्टार प्रचारकों की लिस्ट 

बता दें कि निर्वाचन आयोग ने 28 अक्टूबर तक राजनीतिक दलों को स्टार प्रचारकों की लिस्ट सौंपने के आदेश दिए हैं. लेकिन बीजेपी और कांग्रेस की तरफ से अब तक मध्य प्रदेश में स्टार प्रचारकों की लिस्ट नहीं आई है. लेकिन माना जा रहा है कि आज या कल में दोनों पार्टियां अपने-अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर सकती हैं. 

क्षेत्रीयता के हिसाब से भी प्रचार 

चुनाव प्रचार में एक खास बात यह भी देखी जा रही है कि बीजेपी और कांग्रेस में क्षेत्रीयता के साथ-साथ जातिगत समीकरणों को भी ध्यान रखकर डिमांड की जा रही है. क्षत्रिय बहुल जिलों में राजनाथ सिंह, तो महाराष्ट्र से लगे जिलों में देवेंद्र फडणवीस और महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे की डिमांड देखी जा रही है. इसी तरह सीएम हिमंता विस्वा शर्मा, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की भी डिमांड भी आई है. जबकि एससी-एसटी आरक्षित सीटों आदिवासी नेताओं और एससी वर्ग से आने वाले बड़े नेताओं की डिमांड बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों से आई हैं. 

इसके अलावा फिल्मी सितारों और फिल्मी जगत से राजनीति में उतरे नेता जिनमें मनोज तिवारी, सनी देओल और हेमा मालिनी की भी चुनाव प्रचार में डिमांड है. कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशी प्रचार में डिमांड के साथ-साथ ग्लेमर का तड़का भी लगवाना चाहते हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP में BJP-कांग्रेस को 'सियासत में विरासत' से नहीं है परहेज, पूर्व मुख्यमंत्री के परिजन इन सीटों से लड़ रहे चुनाव

Trending news