Rahli Chunav Result: गोपाल भार्गव की प्रचंड जीत, 9वीं विजय के साथ नई विधानसभा में सबसे सीनियर MLA होंगे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1980280

Rahli Chunav Result: गोपाल भार्गव की प्रचंड जीत, 9वीं विजय के साथ नई विधानसभा में सबसे सीनियर MLA होंगे

Rahli Assembly Result 2023: रहली विधानसभा सीट बीजेपी का सबसे मजबूत गढ़ माना था और यहां सीनियर विधायक गोपाल भार्गव 9वीं बार चुनाव जीते हैं. 

रहली विधानसभा सीट का नतीजा

Rahli Vidhan Shaba Chunav Result 2023: रहली विधानसभा सीट मध्य प्रदेश में बीजेपी के सबसे मजबूत गढ़ों में से एक है, जहां बीजेपी 1985 के बाद से एक भी चुनाव नहीं हारी है. पार्टी के कद्दावर नेता गोपाल भार्गव यहां से लगातार 8 विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं, जबकि वह 9वीं बार भी उन्होंने चुनाव जीत लिया है. . कांग्रेस ने इस बार उनके सामने जिला पंचायत सदस्य ज्योति पटेल को उतारा था. लेकिन वो कोई बड़ा कमाल नहीं दिखा पाई. 

रहली में बंपर वोटिंग 

रहली में इस बार बंपर वोटिंग हुई है. रहली में 80 प्रतिशत वोटिंग हुई है, ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत का दम भरते हुए नजर आ रहे हैं. बीजेपी ने इस बार गोपाल भार्गव को स्टार प्रचारक भी बनाया था. ऐसे में उनका चुनावी मैनेजमेंट उनके बेटे ने संभाला था. जबकि कांग्रेस की तरफ से कमलनाथ ने ज्योति पटेल के समर्थन में सभा की थी. लेकिन जीत बीजेपी को मिली है. 

ये भी पढ़ेंः Gandhwani Election Result: गंधवानी में सिंघार को मिलेगी चौथी जीत ? या पहली बार खिलेगा कमल

रहली में 1985 से बीजेपी काबिज 

1985 के विधानसभा चुनाव से गोपाल भार्गव ने यहां बीजेपी की जड़े जमाई. गोपाल भार्गव 1985 से 2018 तक लगातार आठ विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं, इस दौरान उन्होंने वह 20 साल विपक्ष में रहे, जबकि 2003 में बीजेपी की सरकार बनने के बाद वह लगातार मंत्री पद पर रहे हैं. 15 महीने की कमलनाथ सरकार के दौरान नेता प्रतिपक्ष रहे. 

2018 में ऐसा रहा परिणाम 

2018 के विधानसभा चुनाव में गोपाल भार्गव के सामने कांग्रेस ने कमलेश साहू को मैदान में उतारा था, जहां गोपाल भार्गव को 93,690 वोट मिले थे, जबकि कांग्रेस के कमलेश साहू को 66,802 वोट मिले थे, इस तरह गोपाल भार्गव ने 26,888 वोटों से यह चुनाव जीता था. 

ये भी पढ़ेंः Badnawar Election Result: बदनावर में चेहरे वहीं बस बदल गई पार्टियां, BJP-कांग्रेस में इस बार कड़ी टक्कर

Trending news