VIDEO : MP में टीचर ने इंस्टीट्यूट के छात्रों को दिलाई BJP को वोट नहीं देने की शपथ
Advertisement

VIDEO : MP में टीचर ने इंस्टीट्यूट के छात्रों को दिलाई BJP को वोट नहीं देने की शपथ

इटारसी के इस्टीट्यूट में टीचर द्वारा दिलाई छात्रों को अनोखी शपथ सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. राजनीतिक गलियारों में भी इस पर खूब चुटकियां ली जा रही हैं.

इंस्टीट्यूट के टीचर ने ऑनलाइन परीक्षा के खिलाफ छात्रों को यह अनोखी शपथ दिलाई (फोटो-ANI)

भोपाल : गणतंत्र दिवस के मौके पर लोग राष्ट्रीय ध्वज को सलामी देते हुए राष्ट्र के प्रति समर्पित रहने की शपथ लेते हैं. लेकिन मध्य प्रदेश के इटारसी के एक इंस्टीट्यूट में राष्ट्र ध्वज के तले छात्रों ने शपथ तो ली, लेकिन राष्ट्र प्रेम की नहीं बल्कि बीजेपी के खिलाफ प्रचार करने और पार्टी को कभी भी वोट ना देने की शपथ.

  1. इटारसी के इंस्टीट्यूट में अनोखी शपथ
  2. ऑनलाइन परीक्षा के खिलाफ शपथ
  3. बीजेपी को वोट नहीं करने की शपथ

इंस्टीट्यूट में शपथ
सोशल मीडिया पर एक शिक्षण संस्थान में यह राजनीतिक शपथ खूब वायरल हो रही है. मामला इटारसी के विजयलक्ष्मी इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में शिक्षकों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर छात्रों को यह अनोखी शपथ दिलाई. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि शिक्षकों के मन में ऑनलाइन परीक्षा को लेकर काफी आक्रोश है. 

BJP को सपोर्ट ना करने की शपथ
इस्टीट्यूट की छत पर करीब 50 छात्रों को यह शपथ दिलाई गई. शपथ में कहा गया है, 'जब तक सरकार ऑनलाइन परीक्षा बंद नहीं कर देती, तब तक मैं भारतीय जनता पार्टी को वोट नहीं दूंगा. ना ही भारतीय जनता पार्टी के किसी कार्यकर्ता का कोई सहयोग करूंगा. मैं ये भी शपथ लेता हूं कि 24 घंटे के भीतर कम से कम तीन लोगों को मैं इस तरह की शपथ के लिए प्रेरित करूंगा. साथ ही मैं अपने ग्राम के और अपने क्षेत्र के बीजेपी के भ्रष्टाचार और अन्याय के बारे में लोगों को जागरूक करूंगा.' 

 

भाजपा ने बताई कांग्रेस की साजिश
भाजपा की प्रदेश इकाई के मुख्य प्रवक्ता दीपक विजयवर्गीय ने इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते कहा कि जो वीडियो वायरल हुआ है, उसमें तकनीकी संस्थान के विद्यार्थी हैं. परीक्षा लेना एक संस्था का काम है और वह संस्था ही तय करती है कि परीक्षा कैसे लेनी है. आशंका है कि इसके पीछे कांग्रेस या शिक्षा माफिया का हाथ हो सकता है. पुलिस इसकी जांच करेगी.

राघौगढ़ नगर पालिका चुनाव में BJP को झटका
मध्य प्रदेश के गुना जिले में राघौगढ़ नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार आरती शर्मा ने भाजपा की मायादेवी अग्रवाल को पांच हजार वोटों से मात दे दी है. राघौगढ़ में कांग्रेस ने अपनी पकड़ बरकरार रखते हुए 20 वार्डों पर जीत हासिल की है. वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रचार करने के बावजूद भाजपा 24 वार्डों में से सिर्फ चार वार्ड पर ही जीत दर्ज कर पाई. राघौगढ़ में 17 जनवरी को हुए चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी आरती शर्मा ने 5 हजार 612 वोट से भाजपा की माया अग्रवाल को हराया है. ये नतीजे शनिवार को हुई काउंटिंग के जरिए सामने आए हैं.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश: बीजेपी आई चुनाव मोड में, दिया 'अबकी बार दो सौ पार' का नारा

इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव
बता दें कि मध्य प्रदेश में इस साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. इन चुनावों को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां भी होने लगी हैं.  राज्य में विधानसभा की 230 सीटें हैं. साल 2013 में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी को 165 सीटें, कांग्रेस को 58 सीटें, बीएसपी को चार और अन्य को तीन सीटें मिली थीं. 

Trending news