हड़ताल रोकने बिजली विभाग की पहलः लगेगा साप्ताहिक शिकायत निवारण शिविर, कर्मचारियों को मिलेगा समाधान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh967508

हड़ताल रोकने बिजली विभाग की पहलः लगेगा साप्ताहिक शिकायत निवारण शिविर, कर्मचारियों को मिलेगा समाधान

शिविरों में कर्मचारियों के विभागीय मामलों के साथ बाकी छोटी-बड़ी समस्याओं का निपटारा किया जाएगा. बताया गया है कि यहां कर्मचारियों की स्थानांतरण से रिलेटेड समस्याओं की सुनवाई नहीं होगी.

प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपालः Bhopal Electricity Workers Strike: मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से बिजली विभाग कर्मचारियों द्वारा हड़ताल करने के मामले सामने आ रहे थे. वे अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे थे. जिसे देखते हुए मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने 21 अगस्त को बड़े लेवल पर विशेष शिविर लगाकर कर्मचारियों की शिकायत सुनने और निराकरण पर फोकस किया है. अब से हर सप्ताह शिविर लगाए जाएंगे. शिकायत निवारण सप्ताह का मुख्य उद्देश्य कर्मचारियों की हड़ताल को खत्म करने पर है ताकि बिजली विभाग पर इसका असर न पड़े.

नहीं सुनी जाएंगी स्थानांतरण की शिकायतें
मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा बताया गया कि इन शिविरों में कर्मचारियों के विभागीय मामलों के साथ बाकी छोटी-बड़ी समस्याओं का निपटारा किया जाएगा. बताया गया है कि यहां कर्मचारियों की स्थानांतरण से रिलेटेड समस्याओं की सुनवाई नहीं होगी. उन्हें छोड़कर अन्य मामलों जैसे उच्च वेतनमान, निलंबन अवधि के वेतन, मेडिकल बिल, विभागीय जांच, लंबित विभागीय कार्रवाई के प्रकरण, कारण बताओ नोटिस व अन्य शिकायतों का निराकरण होगा. 

यह भी पढ़ेंः- Gold Rate: सोने-चांदी के दामों में बड़े बदलाव, जानें राजधानी भोपाल में क्या है कीमत

कर्मचारी संगठन ने की सराहना
कंपनी द्वारा की जा रही इस पहल की मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कर्मचारी संगठन ने भी सराहना की है. उन्होंने कहा कि इस प्रकार से शिकायतों का निराकरण शिकायत निवारण शिविर लगाकर किया जाएगा तो कर्मचारियों की शिकायतें शून्य हो जाएंगी. कर्मचारियों में काम करने के प्रति स्वस्थ वातावरण का निर्माण होगा और मैनेजमेंट और कर्मचारियों के बीच दूरी भी कम होगी. कंपनी का मुख्य उद्देश्य है कि आने वाले समय में कर्मचारियों की मांग से बिजली विभाग के काम पर असर न पड़े. 

यह भी पढ़ेंः- MP की सड़क पर मगरमच्छ से हड़कंपः 9 फीट लंबे और 150 किलो वजनी जानवर को सुरक्षित छोड़ा

WATCH LIVE TV

Trending news